Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 10:46 PM (IST)

जालंधर:  'आप' प्रधान भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस की जिस दौरान मान ने नवजोत सिद्धू पर एक बड़ा बयान दिया है। कोरोना वायरस ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए आज सुनामी की तरह अपने प्रचंड रूप को उजागर किया है। कांग्रेस के कदावर नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय बूटा सिंह के भांजे पंजाब की दलित राजनीति का बड़ा नाम जोगिन्द्र सिंह मान ने पार्टी और कैबिनेट रैंक वाली चेयरमैनी छोड़ दी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

bhagwant mann shared roadmap attacked navjot sidhu

भगवंत मान ने सांझा किया रोडमैप, नवजोत सिद्धू पर बोला हमला
 'आप' प्रधान भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस की जिस दौरान मान ने नवजोत सिद्धू पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 'आप' पंजाब को पैरों पर खड़ा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि वह रोडमैप सांझा करने चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सिद्धू जब भी कुछ बोलते हैं तो उनकी पार्टी ही उनके खिलाफ हो जाती है, उनकी पार्टी में उनका विरोध शुरू हो जाता है। इस पर मान ने कहा कि यही मेन मुद्दा है कि उनमें और हम में यही फर्क है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर वह राजनीतिक बदलाखोरी नहीं दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले 2-3 दिनों में क्या होगा है यह पता चल जाएगा। 

लुधियाना में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, 9 की मौत व इतने केस आए पॉजिटिव
कोरोना वायरस ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए आज सुनामी की तरह अपने प्रचंड रूप को उजागर किया है। जिले के अस्पतालों में 2007 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जबकि 9 मरीजों की मौत हो गई स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार पॉजिटिव मरीजों में 1880 जिले के रहने वाले हैं जबकि 199 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित है। उन्होंने बताया कि जिन 9 मरीजों की मौत हुई उनमें 7 जिले के रहने वाले थे जबकि 2 दूसरे जिलों मंडी गोबिंदगढ़ तथा होशियारपुर के रहने वाले थे।

कांग्रेस को बड़ा झटका, 50 सालों से वफादार रहे इस नेता ने छोड़ी पार्टी
कांग्रेस के कदावर नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय बूटा सिंह के भांजे पंजाब की दलित राजनीति का बड़ा नाम जोगिन्द्र सिंह मान ने पार्टी और कैबिनेट रैंक वाली चेयरमैनी छोड़ दी है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार मान ने अपने चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है।

चुनावों दौरान धमाका करने की बड़ी साजिश नाकाम, बार्डर पर बरामद हुआ RDX
स्पेशल टास्क फोर्स ने भारत-पाक सीमा के पास गांव धनोए कलां से आर.डी.एक्स. की बड़ी खेप बरामद की है। सीमावर्ती गांव अटारी से बच्चीविंड की ओर जाने वाले मार्ग पर बाबा गुलाब शाह की दरगाह के पास यह बम मिला है। चुनावों के दौरान धमाका करने के लिए पाकिस्तान के आई.एस.आई. और खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा खेप भेजी गई थी। जब्त आर.डी.एक्स. की 5 किलो से अधिक बताई जा रही है। एस.टी.एफ. और स्थानीय पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है। 4 संदिग्धों को राऊंडअप करके पूछताछ की जा रही है।

जालंधर में कोरोना का बड़ा धमाका, 28 वर्षीय युवक सहित 4 की मौत व आज इतने केस आए सामने
कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज कोरोना का डरावना रूप  सामने आया है। जानकारी के अनुसार कोरोना से 28 वर्षीय युवक सहित 4 की मौत हुई है। डिविजनल कमिश्नर रेजिडेंस, कमिश्नर ऑफिस, आई.जी. दफ्तर के मुलाजिमों व सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात डॉक्टरों तथा स्टाफ सहित लगभग 682 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। स्वास्थ्य विभाग को शुक्रवार अलग-अलग सरकारी एवं निजी लेबोरेटरीज से कुल 714 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई और इनमें से कुछ लोग अन्य जिलों के रहने वाले पाए गए। 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड दौरान पंजाब का जवान शहीद
गांव कोट धर्मचंद कलां के रहने वाले सिपाही गुरजीत सिंह की शहीद होने की सूचना मिली है। शहीद गुरजीत सिंह पुत्र मंगल सिंह कश्मीर के पुंछ इलाके में 24वीं सिख फील्ड रेजीमेंट में सिपाही के पद पर कार्यरत था। शहीद गुरजीत सिंह का 11 जनवरी को पाकिस्तान की ओर से आए आतंकवादियों से एक जबरदस्त मुकाबला हुआ। मुकाबले में 3 आतंकवादियों को ढेर करने के बाद गुरजीत सिंह खुद भी शहीद हो गया।

strict notice issued to the school in gujarat on behalf of sgpc

गुजरात में स्कूल को SGPC ने जारी किया सख्त नोटिस
अहमदाबाद गुजरात के एक स्कूल की तरफ से करवाए गए प्रोग्राम दौरान 10वें पातशाह जी के साहिबजादे का बच्चों से रोल करवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर नजर आने के बाद में शिरोमणि कमेटी ने इसका सख्त नोटिस लिया है। शिरोमणि कमेटी प्रधान एडवोकेट हरजिन्दर सिंह धामी के आदेशों पर धर्म प्रचार कमेटी अधीन चलते सिख मिशन गुजरात के प्रचारकों ने संबंधित स्कूल के पास से सवाल-जवाब किए जिस पर प्रबंधकों ने लिखित तौर पर माफी मांग ली गई है।

पंजाब को दहलाने का प्लान फ्लॉप, पुलिस ने बरामद किया 2.5 किलो RDX
इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन (आई.एस.वाई.एफ.) समूह के समर्थन वाले आतंकवादी संगठन का पर्दाफाश करने के बाद पंजाब पुलिस ने 2.5 किलो आर.डी.एक्स., एक डैटोनेटर, कोडैक्स तार, 5 विस्फोटक फ्यूज, ए.के. 47 असॉल्ट राइफल के 12 कारतूस बरामद किए हैं। पंजाब के डी.जी.पी. वी.के. भावरा ने बताया कि यह बरामदगी गुरदासपुर के गांव  लखनपाल के रहने वाले अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री के इकबालिया बयान पर की गई है, जो पठानकोट में ग्रेनेड हमलों की 2 घटनाओं का मुख्य आरोपी है। 

बठिंडा गैंगवार में अहम खुलासा, गैंगस्टर सुखा ने फेसबुक पर किया पोस्ट
बुधवार को जिले के गांव लहराखाना में गैंगवार में दो नौजवानों की मौत हो गई थी, मृतक पूर्व गैंगस्टर कुलवीर नरूआना के करीबी थे, जिसको 30 बोर की पिस्तौल के साथ गोली मारी गई थी। इस हत्याकांड की साजिश कनाडा में बैठे गैंग्स्टरों ने रची थी जिस की जिम्मेदारी भी उन्होंने सोशल मीडिया पर ली है। फिलहाल पुलिस को इस घटना का कोई सुराग नहीं मिला है, जबकि कई टीमें आरोपियों की शिनाखत करने में लगी हुई हैं। 

दुखद खबरः सेना में भर्ती नौजवानों की गोली लगने से मौत
भादसों थाना के गांव खेड़ीजट्टा में 25 वर्षीय एक नौजवान फौजी की गोली लगने से मौत हो जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मिली जानकारी मुताबिक जम्मू के राजौरी के सरहदी क्षेत्र में चली गोली के साथ फौज की 14 पंजाब यूनिट के दो जवानों की मौत हो गई। गुरुवार दोपहर को सरहद पर अचानक गोली चलने की आवाज आई। उसी समय सरहद पर तैनात जवान और सेना अधिकारी मौके पर पहुंचे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News