Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 11:15 PM (IST)

जालंधर:  .आम आदमी पार्टी पंजाब के सह इंचार्ज राघव चड्ढा ने भारतीय चुनाव कमीशन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव कमीशन पंजाब में एक नई राजनीतिक पार्टी की रजिस्ट्रेशन की सुविधा के लिए नियमों में बदलाव कर रहा है। महानगर में कोरोना का कहर जारी है आज भी 1409 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं जबकि 6 मरीजों की मौत हो गई है।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

aam aadmi party s press conference in chandigarh

चंडीगढ़ में 'आम आदमी पार्टी' की प्रेस कान्फ्रेंस, चुनाव कमीशन पर लगाए गंभीर आरोप
आम आदमी पार्टी पंजाब के सह इंचार्ज राघव चड्ढा ने भारतीय चुनाव कमीशन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव कमीशन पंजाब में एक नई राजनीतिक पार्टी की रजिस्ट्रेशन की सुविधा के लिए नियमों में बदलाव कर रहा है। उन्होंने कहा कि चयन कमीशन सभी नियमों को ताक पर रख कर एक मोर्चे को राजनीतिक पार्टी के तौर पर रजिस्टर्ड करना चाहता है।

लुधियाना में कोरोना का प्रकोप जारी, 6 मरीजों की मौत व इतने केस पॉजिटिव
महानगर में कोरोना का कहर जारी है आज भी 1409 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं जबकि 6 मरीजों की मौत हो गई है। सिविल सर्जन डॉक्टर एस.पी. सिंह ने बताया 1409 मरीजों में 1283 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 126 पॉजिटिव मरीज दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित है। उन्होंने बताया कि जिन 6 मरीजों की मौत हुई उनमें से 5 जिले के रहने वाले थे जबकि एक मरीज अमृतसर का रहने वाला था। मृतक मरीजों में 70 वर्षीय मरीज सलेम टाबरी का रहने वाला था और दयानंद अस्पताल में भर्ती था।

Congress ने जारी की पंजाब चुनावों के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली सूची
कांग्रेस की तरफ से विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों को टिकट मिली है उनकी सूची निम्न है:-

शिरोमणि अकाली दल ने मोहाली से इस उम्मीदवार को किया घोषित
विधानसभा चुनाव से पहले अधिकांश राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज युवा नेता परमिंदर सिंह सोहाना को मोहाली से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया। सोहाना लेबरफेड पंजाब के वाइस चेयरमैन और एम.डी. रह चुके हैं।

कांग्रेस के सिटिंग विधायकों की नहीं होगी राह आसान, पार्टी के बागियों से होगा सामना
आज घोषित की गई सूची में लुधियाना सैंट्रल, पश्चिमी, पूर्वी, उतरी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने सीटिंग विधायकों पर ही भरोसा व्यक्त करते हुए उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित किया है लेकिन इस बार के चुनाव में इन सीटिंग विधायको के लिए जीत की राह इतनी आसान नही है। एक तरफ जहां इन विधायको को एंटी इनकम्बेंसी का सामना करना पड़ेगा वहीं पार्टी से जुदा होकर आम आदमी पार्टी में जा चुके नेताओं से भी सामना होगा।

harjot kamal who rebelled from congress joined this party

कांग्रेस से बागी हुए हरजोत कमल इस पार्टी में हुए शामिल
पंजाब विधानसभा चुनाव कुछ दिनों में शुरू हो रहे हैँ। राजनीति पार्टियों में फेरबदल लगातार जारी है। जानकारी मिली है कि कांग्रेस के मोगा विधायक हरजोत कमल भाजपा में शामिल हो गए हैं। हरजोत कमल ने बताया कि मोगा से उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दी।

कोरोना का कहर जारी, पंजाब में इस तारीख तक बढ़ी पाबंदियां
कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। इस महामारी ने दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी की हुई है। सरकार ने पंजाब सें 25 जनवरी तक कोरोना पाबंदियों को बढ़ा दिया है। जिन व्यक्तियों को पूरी तरह से टीका नहीं लगाया है उन्हें अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। इसके साथ ही जिन व्यक्तियों ने अभी कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज नहीं ली है वे अपने घर में ही रहें। किसी भी सार्वजनिक स्थान/बाजार/कार्यक्रम/सार्वजनिक आवाजाही/धार्मिक स्थानों आदि पर नहीं जाना चाहिए। 

जमानत के बाद पहली बार अमृतसर पहुंचे मजीठिया ने कही यह बात
ड्रग मामले में जमानत मिलने के बाद अकाली दल के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पहली बार अमृतसर पहुंचे। अकाली दल के वर्करों की तरफ से मजीठिया का स्वागत किया गया। इस दौरान मजीठिया ने कहा कि पार्टी जहां से बोलेगी, वह वही से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले के साथ इंसाफ की जीत हुई है। इस मौके समर्थकों की तरफ से फूलों के हार पहना कर मजीठिया स्वागत किया गया।

nefarious alliances started forming again to stop  you  be careful punjabis

2017 की तरह 'आप' को रोकने के लिए फिर बनने लगे नापाक गठजोड़, सावधान रहें पंजाबी
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने पंजाब की जनता को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ए, बी और सी टीम से सचेत रहने की अपील की है, क्योंकि भाजपा और इसकी ए, बी और सी टीम जनता और लोकतंत्र के लिए खतरनाक हैं। मान ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव पंजाबियों के लिए स्पष्ट उदाहरण हैं। उस समय भी कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब की सत्ता सौंपने के लिए अकाली दल (बादल) और भाजपा ने कांग्रेस को वोट डलवाई थी ताकि आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने से रोका जा सके।

'आप' उम्मीदवार के लगाए गए भगोड़े होने के पोस्टर, जाने क्या है मामला
हल्का पूर्वी से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर के खिलाफ पूरे हल्के में उनके भगोड़े होने के पोस्टर लग गए हैं। उनके बारे में यह चर्चा है कि वह एक चेक बाउंस के केस में भगोड़ी है। इस संबंध में अभी जीवन ज्योत से तो संपर्क नहीं हो पाया लेकिन गत दिवस हल्का बरनाला से विधायक मीत हेयर ने जीवन ज्योत के बारे में इस तरह के प्रचार को भाजपा की साजिश बताया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News