Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 11:01 PM (IST)

जालंधर:  नवजोत सिद्धू आज चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे हैं जिस दौरान उन्होंने 'आप' सी.एम. फेस को स्कैम बताया है। गत दिन कांग्रेस नेता राणा गुरजीत ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल सिंह खैहरा को निर्वाचन क्षेत्र भुलथ से निष्कासित करने की मांग की थी, जो कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल था। अब सुखपाल सिंह खैहरा ने राणा गुरजीत की इस बात पर पलटवार किया है। पंजाब में धार्मिक स्थानों पर बेअदबी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे। इसी के चलते आज पटियाला के ऐतिहासिक श्री काली देवी मंदिर में दोपहर के 2.07 पर एक व्यक्ति द्वारा बेअदबी करने का मामला सामने आया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

navjot sidhu exposed kejriwal made a political attack

नवजोत सिद्धू ने केजरीवाल को किया बेनकाब
नवजोत सिद्धू आज चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे हैं जिस दौरान उन्होंने 'आप' सी.एम. फेस को स्कैम बताया है। उन्होंने कहा कि आप ने एक फोन नंबर जारी किया था जिस पर वह लोगों से सी.एम. फेस के लिए फीड बैक की जानकारी लेना चाहते थे परंतु सिद्धू ने इस पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि 4 दिनों में 21 लाख कॉल आना असंभव है। उन्होंने कहा कि आप ने काल डिटेल की गलत आंकड़ा दिया है। सिद्धू ने कहा कि वह पंजाबियों को गुमराह नहीं होने देंगे।

राणा गुरजीत की चिट्ठी पर खैहरा का पलटवार, दिया ये चैलेंज
गत दिन कांग्रेस नेता राणा गुरजीत ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल सिंह खैहरा को निर्वाचन क्षेत्र भुलथ से निष्कासित करने की मांग की थी, जो कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल था। अब सुखपाल सिंह खैहरा ने राणा गुरजीत की इस बात पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि दागी और घमंडी राणा गुरजीत उनके खिलाफ बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। राणा गुरजीत को कांग्रेस भुलथ की चिंता करने से पहले अपने बेटे को आजाद उम्मीदवार के तौर पर सुल्तानपुर लोधी से हटाना चाहिए।

पंजाब में नहीं थम रहे बेअदबी मामले, अब इस जिले के मंदिर में हुई घटना
पंजाब में धार्मिक स्थानों पर बेअदबी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे। इसी के चलते आज पटियाला के ऐतिहासिक श्री काली देवी मंदिर में दोपहर के 2.07 पर एक व्यक्ति द्वारा बेअदबी करने का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंचकर पुलिस द्वारा उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है और थाना कोतवाली ले जाया गया है। 

drug case case high court s blow to majithia anticipatory bail plea canceled

मजीठिया को हाईकोर्ट का झटका, अग्रिम जमानत याचिका को लेकर सुनाया यह फैसला
ड्रग्स केस में फंसे अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को हाईकोर्ट ने बड़ा झटका देते हुए उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। हालांकि कुछ दिन पहले हाईकोर्ट ने मजीठिया को अंतिरम जमानत देते हुए उन्हें जांच में सहयोग करने और शामिल होने के निर्देश दिए थे।  जिक्रयोग्य है कि कि मजीठिया के खिलाफ मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद बिक्रम मजीठिया ने हाईकोर्ट का रुख कर लिया था और मजीठिया ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसे आज हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। 

नवजोत सिद्धू को मंत्री बनाने को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का अहम खुलासा
नवजोत सिद्धू को मंत्री बनाने को लेकर कैप्टन अमरिन्दर सिंह का अहम बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से लोबिंग हुई थी। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू को पाकिस्तान से मंत्री बनने की सिफारिश के बारे में सोनिया गांधी से भी बातचीत की थी। 

हाईकोर्ट में मजीठिया की जमानत खारिज होने के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत, कही ये बात
कांग्रेस की राज्यसभा सांसद एवं जम्मू कश्मीर की प्रभारी रजनी पाटिल  ने पंजाब में नशा फैलाने और नशा माफियाओं को शह देने वाले सीनियर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से जमानत को रद्द करने का स्वागत किया है और पुलिस से जल्द से जल्द मजीठिया को गिरफ्तार करके जेल में डालने की मांग की है। उन्होंने इसे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली पंजाब की कांग्रेस सरकार की जीत करार दिया है।

पंजाब विधानसभा चुनाव : शिव सेना (पंजाब) के यह नेता आम आदमी पार्टी में हुए शामिल
शिव सेना पंजाब के जिला प्रधान रुबल संधू ने शिव सेना छोड़ कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। जालंधर आए आम आदमी पार्टी के सी.एम. पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने रुबल संधू को सिरोपा डाल कर आम आदमी पार्टी में शामिल किया। रुबल संधू के सोशल वर्क देख कर आम आदमी पार्टी के जिला जालंधर उप प्रधान हरचरण सिंह संधू और राजविंदर थैरा ने उन्हें पार्टी ज्वाइन करने के लिए प्रेरित किया था।

राज्यपाल को मिला 'आप' का वफद, CM चन्नी खिलाफ की यह मांग
आम आदमी पार्टी पंजाब के सह इंचार्ज राघव चड्ढा के नेतृत्व में पार्टी के वफद की तरफ से गैर कानूनी माइनिंग को लेकर सोमवार को राज्यपाल के साथ मुलाकात की गई। उन्होंने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को मांग करते कहा कि गैर कानूनी माइनिंग को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाए।

condition of former cm parkash singh badal improved

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हालत में हुआ सुधार, अस्पताल से मिली छुट्टी
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आज हालत में सुधार होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए अस्पताल के मैडीकल सुपरिटैंडैंट डा. अश्विनी चौधरी ने बताया कि श्री बादल की हालत पहले से बेहतर हो गई थी। 

नवजोत सिद्धू पर अब तरुण चुघ का जुबानी हमला, कही ये बात
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू पर मौखिक हमला बोला है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नवजोत सिद्धू को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, चुग ने कहा कि सिद्धू न केवल इमरान खान के साथ बल्कि गुप्त रूप से भी अपने संबंधों के लिए पूरी तरह से पर्दाफाश हो गया है। पाकिस्तानी सेना और आई.एस.आई. के इशारे पर इमरान खान पाकिस्तान की सरकार चला रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News