Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 10:53 PM (IST)

जालंधर: 5 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके सरदार प्रकाश सिंह श्री मुक्तसर साहिब के विधानसभा हलका लंबी से चुनाव लड़ेंगे। जिले में कोरोना से 7 मरीजों की मौत हो गई जबकि 751 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिले में कोरोना से 7 मरीजों की मौत हो गई जबकि 751 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

parkash singh badal will enter the election fray from this light

अहम खबर: इस हलके से चुनाव मैदान में उतरेंगे प्रकाश सिंह बादल
5 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके सरदार प्रकाश सिंह श्री मुक्तसर साहिब के विधानसभा हलका लंबी से चुनाव लड़ेंगे। शिरोमणि अकाली दल की तरफ से लंबी हलके से पार्टी के सरप्रस्त प्रकाश सिंह बादल को अपना उम्मीदवार बनाया गया है। इसकी जानकारी अमृतसर में पहुंची हरसिमरत कौर बादल की तरफ से दी गई है। आपको बता दें कि 1997 से प्रकाश सिंह बादल चुनाव लड़ते आ रहे हैं और अब फिर से लम्बी हलके से चुनाव लड़ कर मैदान में उतर रहे हैं। 

इटली में रहते पंजाबी नौजवान की मौत, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
यहां गांव बरवाली खुर्द के 25 साला नौजवान की इटली में मौत होने की खबर प्राप्त हुई है। जानकारी मुताबिक एक हादसे उपरांत नौजवान कोमा में चला गया था। एक साल कोमा में रहने के बाद उसकी मौत हो गई। उसकी शव आज गांव पहुंचने की संभावना है। वह इटली के शहर नैपोली में रहता था। इस खबर के बाद नौजवान के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

कोरोना ने मचाया कोहराम, लुधियाना में 7 मरीजों की मौत व इतने नए केस आए पॉजिटिव
जिले में कोरोना से 7 मरीजों की मौत हो गई जबकि 751 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार इनमें 638 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 113 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि जिन 7 मरीजों की मौत हुई उनमें से 5 जिले के रहने वाले थे जबकि एक-एक मरीज मानसा व गुरदासपुर का रहने वाला था 25 मरीजों को हालत गंभीर होने पर वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है इनमें से 11 जिले के रहने वाले हैं जबकि 14 दूसरे जिलों आदि से संबंधित हैं। आज सामने आए मरीजों के साथ जिले का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 13.72 प्रतिशत हो गया है।

चुनावों के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल रहेंगे 2 दिन पंजाब दौरे पर
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले 28 से 30 जनवरी तक पंजाब के दौरे पर रहेंगे। इस बीच केजरीवाल जालंधर और अमृतसर सहित पंजाब के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। पंजाब में 20 फरवरी को वोटिंग होगी। मतगणना 10 मार्च को होगी।

controversy on the second list of congress candidates

कांग्रेसी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर छिड़ा विवाद, राघव चड्ढा ने लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस द्वारा जारी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर विवाद छिड़ गया है। आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने कांग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया की हाईकमान ने सी.एम. चन्नी के भाई को टिकट नहीं दी पर नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी को टिकट दे दी। राघव चड्ढा का कहना है कि हाईकमान दलित विरोधी है। कांग्रेस ने 10 बड़े नेताओ को टिकट दी। राजिंदर कौर भट्ठल के दामाद, सुनील जाखड़ के भतीजे व अन्य कई नेताओ के करीबियों को टिकट देकर पार्टी ने सी.एम. चन्नी का अपमान किया है। 

बिक्रम मजीठिया ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, कानून व्यवस्था को लेकर खड़े किए सवाल
मजीठिया की गिरफ्तारी पर रोक लगने के बाद उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस दौरान कांग्रेस पर निशाने साधे हैं। सुखपाल खैहरा को टिकट दी गई थी। उन्होंने कहा कि जब खैहरा पर केस हुआ तो रेड क्यों नहीं की गई। इसके अलावा मूसेवाला को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है जबिक उस पर भी केस दर्ज हैं, फिर भी उसकी गिरफ्तारी नहीं की, न ही उसके खिलाफ कोई कार्यवाही हुई। मजीठिया ने खेहर को भी टारगेट करते हुए कहा कि सुखपाल खेहर को भी टिकट दी गई है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सुखपाल खेहरा के लिए अलग से कानून है। 

भगवंत मान का हरसिमरत बादल पर पलटवार, 'आप' सरकार आने पर करेंगे ये काम
भगवंत मान ने आज प्रैस कॉन्फ्रैंस की है। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सी.एम. फेस भगवंत मान ने बयान दिया है। हरसिमरत बादल के बयान पर भी उन्होंने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि इमोश्नल बातें करने से कुछ नहीं होता है, कानून अपना काम करेगा। भगवंत मान ने कहा कि नेताओं ने हमेशा अपने घर के कामों के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया है।

cm channi targeted the opposition mentioned the work done during his tenure

CM चन्नी ने विपक्ष पर साधा निशाना, अपने कार्यकाल दौरान किए कार्यों का किया जिक्र
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने फगवाड़ा में प्रेस कॉन्फ्रैंस को संबोधित करते हुए विपक्ष पर तीखा हमला बोला है। 'आप' को निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि आम आदमी पार्टी कह रही है कि पंजाब के लोगों ने अकाली और कांग्रेस को देखा है और अब उनकी सरकार को मौका दें। सी.एम. चन्नी ने कहा उनको सिर्फ 111 दिन हैं मिले हैं पहले उन्हें तो देख लेने दो।

2022 चुनावी अखाड़ाः नवजोत सिद्धू व बिक्रम मजीठिया आमने-सामने
शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया और पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव मैदान में आमने-सामने होने जा रहे हैं। शिरोमणि अकाली दल की तरफ से मजीठिया को अमृतसर की पूर्वी सीट से चुनाव मैदान में नवजोत सिंह सिद्धू खिलाफ उतारा गया है।

विधानसभा चुनाव: फाजिल्का पुलिस द्वारा लाखों की नकदी जब्त
पंजाब-राजस्थान हाईवे पर अबोहर के पास गोबिंदगढ़ नाका प्वाइंट पर फाजिल्का पुलिस ने विधानसभा चुनाव के दौरान 16 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। अबोहर ग्रामीण डी.एस.पी. अवतार सिंह के अनुसार गोबिंदगढ़ नाके पर एक ऑल्टो कार में सवार 3 लोगों से नकदी बरामद की गई, जिन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News