Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 10:37 PM (IST)

जालंधर: विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को है। चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस हाईकमान के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से पार्टी में बगावत का दौर लगातार जारी है। पटियाला जेल में से बाहर आते ही सुखपाल खैहरा ने बड़ा बयान दिया है। सुखपाल खैहरा ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस के कुछ दागी बंदों और 'आप' की तिकड़ी ने उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा था जिसका वग तथ्यों समेत खुलासा करेंगे।  बिक्रम मजीठिया ने आज पहले अमृतसर ईस्ट हलका मजीठा से नामांकन पत्र भरा। उन्होंने अब अमृतसर पूर्वी में पत्र दाखिल किया है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

cm channi s brother came out on rebellion will contest from this seat

बगावत पर उतरे सी.एम. चन्नी के भाई, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को है। चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस हाईकमान के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से पार्टी में बगावत का दौर लगातार जारी है। जानकारी मिली है कि सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी के भाई डॉ. मनोहर लाल ने भी कांग्रेस उम्मीदवार विधायक गुरप्रीत सिंह जी.पी. के खिलाफ बगावत करते हुए बस्सी पठाना से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 

जेल से बाहर आते ही सुखपाल खैहरा का अहम बयान
पटियाला जेल में से बाहर आते ही सुखपाल खैहरा ने बड़ा बयान दिया है। सुखपाल खैहरा ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस के कुछ दागी बंदों और 'आप' की तिकड़ी ने उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा था जिसका वग तथ्यों समेत खुलासा करेंगे। खैहरा ने कहा कि भाजपा ने उन्हें झूठे केस में फंसाने की साजिश रची जिसमें उनकी पार्टी कांग्रेस के कुछ दागी बंदे भी शामिल हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर बड़ा इल्जाम लगाते कहा कि 'आप' के सचिव पंकज गुप्ता ने उनके खिलाफ विदेशी फंडिंग को लेकर झूठा बयान दिया जिसका वह पर्दाफाश करेंगे। सुखपाल खैहरा ने दावा किया कि 2016 में उन्हें विदेश भेज कर आम आदमी पार्टी ने डेढ़ से दो करोड़ रुपए इकठ्ठा किए थे जो बाद में केजरीवाल के खाते में गए।

अमृतसर पूर्वी में नामांकन दाखिल करने के बाद मजीठिया ने सिद्धू के खिलाफ निकाली भड़ास
बिक्रम मजीठिया ने आज पहले अमृतसर ईस्ट हलका मजीठा से नामांकन पत्र भरा। उन्होंने अब अमृतसर पूर्वी में पत्र दाखिल किया है। नामांकन करने के बाद मजीठिया ने सिद्धू पर भड़ास निकालते हुए उन्होंने कहा कि सिद्धू को तो वह बंदा बनाएंगे। मजीठिया ने कहा कि सिद्धू ने कभी भी अपने हलके की सार नहीं ली। जब भी जनता उनके दरवाजे तक जाती तो वह दरवाजा भी नहीं खोलते थे। 

allegations on navjot singh sidhu by his sister

नवजोत सिद्धू की बड़ी बहन ने उन पर लगाए गंभीर आरोप, जानें क्या बोली
पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की बड़ी बहन सुमन तूर ने उन पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए हैं। सुमन ने बताया कि नवजोत सिद्धू ने पिता के देहांत के बाद उनकी माता जी को घर से निकाल दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बड़ी बहन को भी ब्लॉक किया है। 1986 में सिद्धू ने अपनी मां को घर से निकाला और तीन साल बाद उनकी माता की लावारिस हालत में मौत हो गई।

बलवंत सिंह राजोआना द्वारा दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनाया यह फैसला
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में फांसी की सजा का काट रहे पंजाब के पूर्व कंस्टेबल बलवंत सिंह राजोआना को हाई कोर्ट ने उनके पिता के भोग में शामिल होने की अनुमति दे दी है। राजोआना ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। राजोआना के पिता का 22 जनवरी को निधन हो गया था। 

'आप' सरकार आने पर CM भगवंत मान के दावे
आम आदमी पार्टी के सी.एम. उम्मीदवार भगवंत मान आज फिल्लौर पहुंचे हुए हैं। वहां उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में पुलिस को धमकाया जा रहा है उन्हें गलत बोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर पंजाब में पुलिस के काम में दखलअंदाजी नहीं की जाएगी। पंजाब के सरकारी स्कूलों का सुधार किया जाएगा। पंजाब में अध्यापकों से स्कूल के अलावा अन्य काम भी लिए जाते हैं। 

पंजाब भाजपा में बगावत, पूर्व विधायक छोड़ सकता है पार्टी
भाजपा पार्टी के वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल को विधानसभा चुनावों में नजरअंदाज किया गया है जिसके चलते वह अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार टिकट न मिलने के चलते वह शिरोमणि अकाली दल के संपर्क में चल रहे हैं। 

sidhu s sister suman noor retaliated navjot kaur sidhu clarified

सिद्धू की बहन के आरोपों पर नवजोत कौर सिद्धू ने दी सफाई
नवजोत सिद्धू पर उनकी बहन द्वारा लगाए आरोपों पर नवजोत कौर सिद्धू ने पलवटार करते हुए कहा कि नवजोत सिद्धू के पिता ने दो शादियां की थी। उन्होंने कहा कि उनके पिता की पहली शादी से दो बेटियां थी। नवजोत कौर ने सुमन तूर को जानने से भी इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा वह नवजोत सिद्धू की बहनों को नहीं जानती।

मुख्यमंत्री का चेहरा बने बलबीर राजेवाल ने पारंपरिक पार्टियों पर साधा निशाना
पंजाब में राज्य की पारंपरिक पार्टियों को टक्कर देने को लिए संयुक्त समाज मोर्चा के मुख्यमंत्री बलबीर सिंह राजेवाल चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल समेत आम आदमी पार्टी पर सियासी वार करते हुए इन पार्टियों को पंजाब की तबाही के लिए बराबर का जिम्मेदार ठहराया है। 

कोरोना ने मचाया कोहराम: लुधियाना में 9 मरीजों की मौत व इतने नए केस आए सामने
स्थानीय अस्पतालों में कोरोना के 9 मरीजों की मौत हो गई जबकि 510 मरीज पॉजिटिव आए हैं। उल्लेखनीय है कि जिन लोगों की आज मौत हुई हैं उनमें से सिर्फ एक व्यक्ति के वैक्सीन की दोनों डोज लगी थी। सिविल सर्जन डॉक्टर एस.पी. सिंह ने बताया कि मृतक मरीजों में अधिकतर वह सामने आ रहे हैं जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई। उन्होंने बताया कि मृतक मरीजों में 7 मरीज जिले के रहने वाले थे जबकि शेष 2 मरीजों में एक मोगा तथा एक जालंधर का रहने वाला था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News