Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 10:43 PM (IST)

जालंधर: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची तीसरी जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी छोड़ने के बाद वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए है। राष्ट्रीय कन्वीनर सी.एम. केजरीवाल व सी.एम. चेहरा भगवंत मान आज जालंधर में प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे हैं।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

third list of candidates of punjab lok congress

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी की पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों की तीसरी सूची
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची तीसरी जारी कर दी है। आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के साथ गठजोड़ कर चुनाव लड़ने वाले हैं। इस गठजोड़ में पंजाब लोक कांग्रेस को 37 सीटें मिली है।

विधानसभा चुनाव: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों की सूची हुई जारी
चंडीगढ़: चुनावों के मद्देनजर माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रतिनिधियों (डेलीगेट्स) की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी ने निम्नलिखित पदाधिकारियों को ए.आई.सी.सी. पर्यवेक्षकों (क्षेत्रवार) के रूप में नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है। 

वरिष्ठ पूर्व मंत्री ने भाजपा छोड़ थामा शिरोमणि अकाली दल का हाथ
भारतीय जनता पार्टी छोड़ने के बाद वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए है। आपको बता दें कि टिकट कटने के कारण वह पार्टी से बागी हो गए थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दी थी। 

केजरीवाल का पंजाब दौरा, जालंधर वासियों को दी गारंटियां
राष्ट्रीय कन्वीनर सी.एम. केजरीवाल व सी.एम. चेहरा भगवंत मान आज जालंधर में प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे हैं। इस दौरान शहर को उन्होंने नई गारंटियां दीं। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर वह शहरों को वह साफ-सुथरा व सुंदर बनाएंगे। पंजाब में वह दिल्ली मॉडल लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर शहरों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। 

high command summoned mps to delhi

राहुल गांधी के दौरे का बायकाट करने वाले सांसदों के लिए हाईकमान ने उठाया यह कदम
गत दिन राहुल गांधी के पंजाब में चुनाव प्रचार का आगाज करने को अमृतसर और जालंधर में कार्यक्रमों के दौरान पंजाब के 5 सांसदों के गायब रहने के मामले ने हाईकमान की चिंता बढ़ा दी है, जिसको लेकर अब हाईकमान ने सख्त रुख अपनाते हुए एक तरह से राहुल के दौरे का बायकाट करने वाले सांसदों से जवाब तलब किया है। 

जल्द शुरू होगी इस जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज में ओमीक्रॉन टेस्टिंग की प्रक्रिया
पंजाब के लोगों अंदर भी अब ओमीक्रोन वायरस का पता लग पाएगा। सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर द्वारा उक्त टेस्ट प्रक्रिया शुरू करने के लिए टेंडर लगा दिया है। फरवरी माह तक यह टेस्ट पूरी तरह से शुरू होने की उम्मीद है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा इस संबंध में सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है इससे पहले ओमीक्रोन टेस्ट के लिए सैंपल दिल्ली में भेजे जाते थे।

संयुक्त समाज मोर्चा ने उठाया चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल
पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे संयुक्त समाज मोर्चा के प्रधान और किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने भारतीय चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि उनके उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट करने में जान-बूझ कर देरी की जा रही है। 

navjot sidhu s statement on the allegations made by sister

बहन द्वारा लगाए आरोपों पर नवजोत सिद्धू का आया बयान
गत दिन नवजोत सिद्धू पर उनकी बहन सुमन तूर द्वारा लगाए आरोपों कारण राजनीति काफी गर्मा गई है। इसको लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू का बयान सामने आया है। अमृतसर पूर्वि से आज नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा कि उनके ऊपर लगे आरोपों की पुष्टि होनी चाहिए। 

फिर से लौटी सुखना झील पर रौनक, चंडीगढ़ प्रशासन ने लोगों से की यह अपील
शहर अब धीरे-धीरे कोरोना की तीसरी लहर से उभर रहा है। 24 दिन बाद शुक्रवार को सुखना झील में फिर रौणक वापस आ गई है। सुखना झील देखने के लिए कई पर्यटक पहुंचे। जिम और स्वास्थ्य केंद्र भी कुछ शर्तों के साथ खुले हैं। हालांकि प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना रोकथाम नियमों का पालन करें क्योंकि खतरा बना हुआ है।

अजनाला: भारत-पाक सरहद पर ड्रोन की हलचल, BSF के जवानों ने की फायरिंग
पुलिस ज़िला अमृतसर देहाती के थाना भिंडी सैदां अधीन आती भारत पाक सरहद की बी.ओ.पी. बुर्ज में बीती रात बी.एस.एफ. की 183 बटालियन के जवानों को पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन की हलचल दिखाई दी। ड्रोन की हलचल के बाद सरहद पर तैनात बी.एस.एफ. के जवानों ने तुरंत हरकत में आते ड्रोन की तरफ फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद ड्रोन दोबारा पाकिस्तान की ओर चला गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News