Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 10:00 PM (IST)

जालंधर:कांग्रेस द्वारा उत्तराखंड चुनाव को लेकर स्टार कैंपेनर की सूची जारी की गई है। इस सूची में नवजोत सिंह सिद्धू गायब नजर आ रहे हैं। कोरोना का प्रकोप लागातार जारी जो रुकने का नाम नहीं ले रहा। जिला फिरोजपुर में आज 66 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 106 संक्रमित ठीक हुए हैं।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

navjot singh sidhu missing from congress s star campaigner list

कांग्रेस की स्टार कैंपेनर सूची से गायब नवजोत सिंह सिद्धू का नाम
कांग्रेस द्वारा उत्तराखंड चुनाव को लेकर स्टार कैंपेनर की सूची जारी की गई है। इस सूची में नवजोत सिंह सिद्धू गायब नजर आ रहे हैं। कांग्रेस हाईकमान द्वारा जारी की गई स्टार कैंपेनर की सूची में कई बड़े नेताओ के नाम शामिल हैं पर इसमें नवजोत सिंह का नाम शामिल न करना सवाल खड़ा कर रहा है। 

कोरोना का प्रकोप जारी, फिरोजपुर में सरकारी कर्मियों सहित इतने केस आए पॉजिटिव
कोरोना का प्रकोप लागातार जारी जो रुकने का नाम नहीं ले रहा। जिला फिरोजपुर में आज 66 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 106 संक्रमित ठीक हुए हैं। जिन लोगों की आज कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें कई सरकारी दफ्तरों के कर्मचारी भी शामिल है।

सी.एम. पंजाब के लिए चन्नी नहीं इस नेता को मिले थे सबसे ज़्यादा वोट, जाखड़ ने किया बड़ा खुलासा
 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधान सभा को लेकर कांग्रेस में सी.एम. चेहरे की दौड़ लगी हुई है। इस दौरान सुनील जाखड़ ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि जब अमरिंदर सिंह को हटाने की बात चल रही थो उस समय हाईकमान द्वारा सी.एम. बनाने को लेकर वोटिंग करवाई गई थी। उन्होंने कहा कि तब 42 विधायकों ने उन्हें समर्थन दिया था और चरणजीत सिंह चन्नी के हक में केवल 2 का समर्थन था। उन्होंने कहा कि उस समय 79 विधायकों ने वोटिंग की थी।

बेकाबू होकर नहर में गिरी कार, नौजवानों ने ऐसे बचाई जान
ड़ेवाल के पास एक तेज रफ्तार पजेरो बेकाबू हो कर सिधवां नहर में जा गिरी। कार चला रहे नौजवान ने पहले ही छलांग लगा दी, जबकि उसके 2 साथी कार समेत नहर में गिर गए, जिसमें से एक तैर कर बाहर आ गया और दूसरा कार की छत पर चढ़ गया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रस्सी के साथ खींच कर उसे बाहर निकाला। अगली सुबह थाना पी.ए.यू. पुलिस ने क्रेन मंगवा कर कार को बाहर निकाला।

पंजाब सरकार से कोरोना के कारण बंद स्कूलों को इस तारीख से खोलने की मांग
रिकॉग्नाइज तथा एफिलिएटेड स्कूल्स एसोसिएशन रासा पंजाब की तहसील बाबा बकाला यूनिट की बैठक तहसील अध्यक्ष प्रिंसीपल गुरजीत सिंह वडाला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तहसील कोआर्डीनेटर बिक्रमजीत चीमा एवं तहसील के अन्य सदस्य स्कूल शामिल हुए। इस मौके पर पंजाब सरकार से मांग की गई कि कोविड प्रतिबंध के लिए जारी ताजा दिशा-निर्देशों के मुताबिक स्कूलों को 8 फरवरी तक बंद रखा जाए। रासा ने मांग की है कि पंजाब सरकार 9वीं तक स्कूल खोलने का फैसला ले। 

dr s karuna raju s appeal to voters use this application

डॉ. एस. करुणा राजू की वोटरों से अपील, इस एप्लीकेशन का करें इस्तेमाल
पंजाब के मुख्य चयन अफसर (सी.ई.ओ.) डॉ. एस. करुणा राजू ने बताया कि एनकोर सॉफ्टवेयर पर उपलब्ध आंकड़ों अनुसार आखिरी दिन राज्यों में 931 नामांकन दाखिल हुए हैं। नामांकन के पहले 5 दिनों दौरान 1348 नामांकन दाखिल होने  के साथ अब राज्य में दाखिल नामांकनों की कुल संख्या 2279 हो गई है।

मुस्तफा के बयान पर छिड़ा विवाद, सिख समुदाय में भारी रोष
मोहम्मद मुस्तफा के एक बार फिर विवाद बयान में घिरते नजर आ रहे हैं। मोहम्मद मुस्तफा द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब को किताब बताने को मुद्दे पर माहौल गर्माया गया तथा पंजाब में राजनीति भड़क गई है। उनके विवादित बयान से सिख समुदाय में गहरा रोष है।

पंजाबियों के सिर चढ़ बोलता 'हथियारों' का शौक, पुलिस को भी छोड़ा पीछे
पंजाबी अपने शौक के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। बहुत से पंजाबी गानों में हथियारों की ही बात की गई है। यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि हथियारों का शौक पंजाबियों के सिर चढ़ कर बोलता है। यदि विभाग के आंकड़ों की बात करें तो सूबो के लोगों के पास 3,90,275 के करीब हथियार हैं।

पंजाब में वैक्सीन घपला, गोवा में बैठी बुजुर्ग महिला को अमृतसर से जारी कर दिया गया सर्टिफिकेट
जिले में कोरोना वैक्सीन का टारगेट बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कुछ कर्मचारियों द्वारा षड्यंत्र रच कर लोगों की आंखों में धूल झोंकी जा रही है। बुजुर्गों को बिना बूस्टर डोज लगाए वैबसाइट पर उनके सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं। ऐसा ही मामला आज उस समय सामने आया जब गोवा में बैठी एक बुजुर्ग महिला को बिना टीका लगाए अमृतसर से सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं। 

सुनील जाखड़ के बयान पर गर्माया विवाद, आम आदमी पार्टी ने उठाए सवाल
विधान सभा वोटों का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना लगाती दिखाई दे रही हैं। ऐसा ही एक नया मामला आम आदमी पार्टी की तरफ से सामने आया जिसमें आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के इंचार्ज जरनैल सिंह ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते कांग्रेस के सीनियर नेता सुनील जाखड़ की तरफ से दिए एक बयान का फिर जवाब दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News