Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 10:45 PM (IST)

जालंधर:  .कांग्रेस में घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले दागी मंत्रियों को लेकर कांग्रेस में राजनीति गर्माती रही और जैसे-जैसे पंजाब विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो सी.एम. फेस को लेकर कांग्रेस खुद ही अपने घेरे में घिरती हुई नजर आ रही है। सी.एम. चरणजीत चन्नी के भतीजे भूपेंद्र हनी को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

sidhu opened the front against high command rebellious attitude was seen

हाईकमान खिलाफ सिद्धू ने खोला मोर्चा, नजर आए बागी तेवर
कांग्रेस में घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले दागी मंत्रियों को लेकर कांग्रेस में राजनीति गर्माती रही और जैसे-जैसे पंजाब विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो सी.एम. फेस को लेकर कांग्रेस खुद ही अपने घेरे में घिरती हुई नजर आ रही है। सी.एम. फेस की दौड़ में नवजोत सिद्धू व जाखड़ अपने-अपने बागी तेवर दिखाने में पीछे नहीं रहे।

अहम खबर: चुनाव आयोग ने संयुक्त समाज मोर्चा को जारी किया चुनाव चिन्ह
चुनाव कुछ दिनों में  शुरू होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव के मैदान में पहली बार संयुक्त समाज मोर्चा के नेता चुनाव लड़ रहे हैं। इनकी पार्टी संयुक्त समाज मोर्चा को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह अलॉट कर दिया है। चुनाव आयोग ने किसान संगठनों को चुनाव चिन्ह 'मंजा' दिया है। 

CM चन्नी के भांजे को अदालत ने इतने दिनों के लिए रिमांड पर भेजा
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भुपिंदर हनी को अदालत ने 8 फरवरी तक एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ई. डी.) के रिमांड पर भेज दिया है। इस चार दिन के रिमांड दौरान ई.डी. जालंधर में ही हनी से पूछताछ करेगी। कोर्ट रूम के अंदर रिमांड को लेकर तकरीबन डेढ़ घंटा सुनवाई हुई। ई.डी. ने अदालत में पंद्रह दिनों के रिमांड की मांग की थी, जिसके बाद अदालत ने डिफेंस पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद रिमांड को 8 फरवरी तक रखा। तकरीबन 14 घंटों की हिरासत के बाद ई.डी. ने हनी को एडिशनल सेशन जज की अदालत में पेश किया था।

ई.डी. द्वारा भतीजे की गिरफ्तारी पर सी.एम. चरणजीत चन्नी का बयान
सी.एम. चरणजीत चन्नी के भतीजे भूपेंद्र हनी को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी द्वारा पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपेंद्र हनी के कई ठिकानों पर सर्च की गई। इस बात को लेकर सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि पुलिस व ई.डी. अपने कार्य करें उन्हें इससे कोई ऐतराज नहीं है लेकिन एजेंसियों को निष्पक्ष रूप से कार्य करना चाहिए। 

why is preneet kaur missing from the electoral fray

चुनावी मैदान से आखिर क्यों गायब हैं परनीत कौर
पंजाब विधानसभा चुनाव के बीच जहां हर राजनीतिक पार्टी और वर्कर चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं वही कांग्रेस की पटियाला से संसद मैंबर परनीत कौर मैदान से गायब हैं। परनीत कौर आगे बड़ी चुनौती यह है कि उनको दो पार्टियों में से एक चुननी पड़ेगी। एक तरफ कांग्रेस पार्टी है और दूसरी तरफ उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से बनाई नई पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस'। शायद इसी अनिश्चितता के कारण परनीत कौर ना तो कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर रही है और न ही पंजाब लोक कांग्रेस के लिए।

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस से बागी हुए उम्मीदवारों के लिए पार्टी ने लिया ये फैसला
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने व वापिस लेने की प्रक्रिया मुक्कमल होने के बाद कांग्रेस द्वारा बागियों से निपटने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके तहत जिन लोगों ने बागी होकर कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ आजाद उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था उन पर पेपर वापिस न लेने के आरोप में कार्रवाई हो सकती है। इनमें मुख्य रूप से मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के भाई मनोहर सिंह व कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के बेटे का नाम भी शामिल है जो टिकट न मिलने से नाराज होकर बस्सी पठाना से कांग्रेस उम्मीदवारों गुरप्रीत सिंह जीपी व सुल्तानपुर लोधी से नवतेज चीमा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। 

चुनाव ड्यूटी संबंधी चयन अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर का सख्त आदेश
जिला चयन अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर गिरिश दियालन ने कहा कि मतदान के काम को सफलतापूर्वक सिरे चढ़ाने में जिला प्रशासन की अहम भूमिका है और इस काम को जिले के समूह आधिकारियों, कर्मचारियों के सहयोग के साथ ही सिरे चढ़ाया जा सकता है। जिला चयन अफसर गिरिश दियालन ने कहा कि मतदान के काम को सिरे चढ़ाने के लिए किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को बिना किसी वैलिड रीजन से ड्यूटी से छूट नहीं दी जाएगी। उनहोंने यह भी कहा कि इसके लिए अपनी चयन ड्यूटी कटवाने के लिए किसी भी तरह की सिफारिश न की जाए और अगर कोई अधिकारी कर्मचारी बिना किसी वैलिड रीजन से सिफारिश करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है।

captain amarinder singh in trouble

मुश्किलों में फंसे कैप्टन अमरिंदर सिंह, चुनाव के लिए नहीं मिल रहे अच्छे उम्मीदवार
पंजाब में 20 फरवरी, 2022 को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव को लेकर मुश्किलों में फंसे हुए हैं। तीन महीने पहले कैप्टन ने कांग्रेस से अलग होने का ऐलान किया था। इस बार वह भाजपा के साथ गठजोड करके चुनाव लड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैप्टन को 37 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अच्छे उम्मीदवार नहीं मिल रहे। 

सुखबीर बादल ने सुनील जाखड़ पर लगाए आरोप, सी.एम. चन्नी को लेकर कही ये बात
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर राजनीतिक प्रतिशोध के तहत मामला दर्ज करने का आरोप लगाया। सुखबीर बादल ने कहा कि अकाली-बसपा गठबंधन सरकार बनने के साथ ही एक जांच कमिशन बना कर सुनील जाखड़ द्वारा  उनके राजनीतिक विरोधियों खिलाफ करवाए जा रहे केसों की जांच करवाई जाएगी तथा निर्दोष लोगों को झूठे मामलों में फंसाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

चिंतपूर्णी मंदिर में हुई बर्फबारी, कई सालों बाद देखने को मिला ऐसा दृश्य
हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है लेकिन कई सालों बाद देखने को मिला है कि चिंतपूर्णी मंदिर में बर्फबारी हुई है। चिंतपूर्णी बाजार में भारी बर्फबारी हुई जिससे सड़कों पर सफेद चादर बिछ गई। इससे लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। इस दौरान राहगीरों व वाहन चालकों को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। लेकिन किसी को कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News