Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 09:30 PM (IST)

जालंधर: रेत माफिया से संबंध रखने के आरोपों से घिरे CM चने के भांजे भूपिंद्र हनी की तबीयत बिगड़ने के कारण उसे आज पहले कपूरथला जेल से गुरुनानक देव अस्पताल अमृतसर मे शिफ्ट किया गया। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण जहां भारत सरकार द्वारा हजारों छात्रों को मिशन गंगा से वापस लाया जा रहा है वहीं कई युवा ऐसे भी हैं जो अवैध रूप से सीमा पार करके दूसरे देशों में जाने की कोशिश भी कर रहे हैं। केंद्रीय जेल फ़िरोज़पुर में कैद काट रहे नामी गैंगस्टर भोला शूटर की रहस्यमई परिस्थितियों में मौत हो गई है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

munish tiwari tweet

Ukraine संकट को लेकर मनीष तिवारी ने घेरी अपनी ही सरकार, Tweet कर कही ये बात
यूक्रेन संकट को लेकर पंजाब कांग्रेस में फिर खींचतान शुरू हो गई है। इस मामले को लेकर कांग्रेस के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने अपनी ही सरकार को घेरा है। उन्होंने मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, राज्य प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और राज्य इंचार्ज हरीश चौधरी पर सीधा हमला बोला है।

सी.एम. चन्नी के भांजे को मैडीकल चैकअप के बाद फिर इस जेल में किया शिफ्ट
रेत माफिया से संबंध रखने के आरोपों से घिरे CM चने के भांजे भूपिंद्र हनी की तबीयत बिगड़ने के कारण उसे आज पहले कपूरथला जेल से गुरुनानक देव अस्पताल अमृतसर मे शिफ्ट किया गया। हनी ने जेल प्रशासन से छाती में दर्द होने की शिकायत की थी। वीरवार को दोपहर को अस्पताल में दाखिल हुए हनी को प्रारंभिक मैडीकल जांच व जरूरी टैस्ट करवाने के बाद अस्पताल में कार्डियो वार्ड में दाखिल किया गया।

Ukraine-Russia war: 2 भारतीय छात्रों को यूक्रेन पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण जहां भारत सरकार द्वारा हजारों छात्रों को मिशन गंगा से वापस लाया जा रहा है वहीं कई युवा ऐसे भी हैं जो अवैध रूप से सीमा पार करके दूसरे देशों में जाने की कोशिश भी कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस द्वारा उन्हें छात्रों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है।

पंजाब के इस नामी गैंगस्टर की जेल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत, पुलिस भी हैरान
केंद्रीय जेल फ़िरोज़पुर में कैद काट रहे नामी गैंगस्टर भोला शूटर की रहस्यमई परिस्थितियों में मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार भोला शूटर की रात देर अचानक तबीयत खराब हो गई और प्रातः करीब 3 बजे उसे कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच सिविल अस्पताल फ़िरोज़पुर में भर्ती करवाया गया, जहां सुबह करीब साढे 5 बजे उसकी मौत हो गई। 

congress mps met union minister meenakshi lekhi

Russia-Ukraine War : पंजाबी छात्रों की रिहाई को लेकर दिल्ली पहुंची पंजाब कांग्रेस की टीम, की यह अपील
पंजाब के 6 कांग्रेसी सांसदों ने आज दिल्ली में केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी से मुलाकात कर यूक्रेन से जल्द से जल्द भारतीय विद्यार्थियों को निकालने की गुहार लगाई है। 

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वैबसाइट क्रैश, स्कूलों की बढ़ीं दिक्कतें
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 5वी, 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के बायमंथली टेस्ट के अंक, टर्म परीक्षा और प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिखित अंक विषय वाईज अंक बोर्ड पोर्टल पर अपलोड करने के लिए 16 फरवरी से 25 फरवरी तक का समय निर्धारित किया गया था। उसके बाद इस समय सीमा को 3 मार्च तक बढ़ा दिया गया था। लेकिन बुधवार और गुरुवार को बोर्ड की वैबसाइट दोपहर बाद दिन भर पूरी तरह से बंद रही, जिसके चलते राज्य के लगभग सभी स्कूलों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

FB पर लड़कियों की फोटो लगाकर करते थे ये शर्मनाक काम, दिल्ली से चलता था पूरा Network
यूनाइटेड किंगडम से आया पार्सल रिलीज करवाने के नाम पर मनीमाजरा निवासी से 8 लाख 32 हजार की ठगी करने वाले गिरोह के 3 नाइजीरियन सदस्यों को साइबर सैल ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान अफ्रीका स्थित घाना निवासी गिदोन सेबेस्टियन, क्लेमेंट अफुल और इवोडरिएन निवासी मोइस केई के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान 23 मोबाइल फोन, अलग-अलग कंपनी के 23 सिम कार्ड, 40 ए.टी.एम. कार्ड, अलग-अलग बैंकों की 8 पास बुक, 5 वाईफाई हॉट स्पॉट, डोंगल और 4 लैपटॉप बरामद किए गए। साइबर सैल आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। 

केंद्र की दादागिरी के आगे नहीं झुकेगा पंजाब : शिरोमणि अकाली दल
शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा पूर्व एम.पी प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा है कि अकाली दल पंजाब के हकों के लिए हमेशा डटकर खड़ा रहा है तथा आगे भी खड़ा रहेगा तथा केंद्र सरकार यह भली-भांति समझ लें कि पंजाब किसी भी तरह से केंद्र की दादागिरी के आगे नहीं झुकेगा। प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले कुछ दिनों में ऐसे फैसले लिए हैं जो सीधे तौर पर पंजाब को डराकर बात मनवाने के लिए संशोधित किए गए हैं।

gursikh girl s turban case college administration took this step

गुरसिख लड़की की पगड़ी का मामला : कॉलेज प्रशासन ने उठाया यह कदम
बेंगलुरु के माउंट कार्मेल पीयू कॉलेज में एक गुरसिख लड़की को पगड़ी बांध कर कॉलेज आने से रोक दिया गया था, जिस कारण सिख कौम की भावनाओं को ठेस पहुंची थी। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के वकील गौरव अरोड़ा ने कॉलेज प्रसासन को कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि कॉलेज प्रशासन 15 दिनों के अंदर सिख कौम और लड़की के परिवार से माफी मांगे और लड़की को पगड़ी बांध कर आने में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। इस दौरान कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को पगड़ी बांध कर आने के लिए हां कर दी है।

आखिर कहां गए यूक्रेन में लापता हुए भारतीय छात्र ?
पंजाब से विदेश जाने का क्रेज अक्सर युवाओं में देखा जाता है और इस क्रेज का फायदा समय समय पर ट्रैवल एजेंट भी उठाते रहे हैं यूक्रेन और रूस के बीच छिड़े युद्ध की खबरों के बीच एक वाह खबर भी मीडिया में चल रही है कि कुछ भारतीय छात्र लापता हो गए हैं। लापता छात्र कहां गए और किसके संपर्क में हैं, यह कोई नहीं जानता।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News