Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 09:42 PM (IST)

जालंधर: भगवंत मान की सरकार में मंत्रियों को विभिन्न विभाग सौंपे गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में इन नेताओं द्वारा मंत्री पद की शपथ ले ली गई थी, पंजाब से राज्यसभा की खाली हो रही 5 सीटों के लिए नामांकन को लेकर सियासत गरमाई हुई है। राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास में लंबे समय बाद डेरा मुखी बाबा गुरिन्दर सिंह ढिल्लों के निर्धारित सत्संग प्रोग्राम शुरू हो गए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

departments handed over to ministers in cm bhagwant mann s government read list

मान सरकार में मंत्रियों के पास रहेंगे कौन-कौन से विभाग, पढ़ें लिस्ट
भगवंत मान की सरकार में मंत्रियों को विभिन्न विभाग सौंपे गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में इन नेताओं द्वारा मंत्री पद की शपथ ले ली गई थी, लेकिन इन मंत्रियों को विभाग नहीं सौंपे गए थे, जिन्हें आज विभिन्न विभाग सौंपे गए हैं। इनमें सी.एम. भगवंत मान के पास सबसे ज्यादा विभाग हैं।

राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर बादल ने घेरी AAP सरकार, उठाए ये सवाल
आम आदमी पार्टी की तरफ से चुने गए राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर  पूर्व मुख्यमंत्री  प्रकाश सिंह बादल ने बड़े सवाल खड़े किए हैं। 

राज्यसभा चुनाव को लेकर गरमाई सियासत, विरोधियों के निशाने पर AAP सरकार
पंजाब से राज्यसभा की खाली हो रही 5 सीटों के लिए नामांकन को लेकर सियासत गरमाई हुई है। बाहरी चेहरों को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है।

पंजाब विधानसभा सत्र का दूसरा दिनः सर्वसम्मति से पास हुआ विधानसभा स्पीकर का नाम
आम आदमी पार्टी (आप) के दो बार के विधायक कुलतार सिंह संधवां को सोमवार को सर्वसम्मति से 16वीं पंजाब विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। 

अहम खबरः पंजाब में इस बार 31 मार्च को सस्ती नहीं होगी शराब, जानें कारण
पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद सरकार पहले दिन से ही एक्शन में दिखाई दे रही है। सी.एम. भगवंत मान ने कुर्सी पर बैठते ही कई बड़े ऐलान किए है। वहीं इस बीच सरकार की आमदनी के बड़े स्त्रोत शराब की बिक्री को लेकर एक ठोस कदम उठाया है।

punjab assembly session

पंजाब विधानसभा सत्रः राज्यपाल ने पंजाब की जनता को बताया AAP का RoadMap
पंजाब की नई सरकार के पहले विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की कार्रवाई दौरान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित की तरफ से संबोधन किया गया।

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने अपने पद से दिया इस्तीफा
पंजाब राज्य विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने राज्यसभा की सदस्यता से सोमवार को इस्तीफा दे दिया। प्रताप सिंह बाजवा कादियां से विधायक चुने जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी 'आप' के फैसले पर ऐतराज नहीं होना चाहिए।

राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल
राज्यसभा चुनाव 31 मार्च को होने जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने आज पंजाब से राज्यसभा के लिए 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

डेरा ब्यास में सत्संग शुरू, रेलवे स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़
राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास में लंबे समय बाद डेरा मुखी बाबा गुरिन्दर सिंह ढिल्लों के निर्धारित सत्संग प्रोग्राम शुरू हो गए हैं। कोरोना महामारी के लगभग 2 वर्ष  बाद 20 मार्च को डेरा ब्यास में भंडारे का आयोजन हुआ। बाबा जी के दर्शनों के लिए उत्साहित संगत 2 दिन पहले ही वहां पहुंचनी शुरू हो गई थी।

इंसानियत शर्मसारः 4 साल की बच्ची को बोरी में बंद कर खेतों में फैंका, ऐसे खुला राज
सांढू से झगड़ा होने के बाद उससे बदला लेने के लिए उसकी 4 वर्षीय मासूम बच्ची का अपनी बुआ के लड़के के साथ मिलकर अपहरण कर उसे बोरी में बंद कर खेतों में फैंक दिया। इस दौरान 2 युवकों ने आरोपियों को ऐसा करते देख लिया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News