Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 10:05 PM (IST)

जालंधर: सी.एम. भगवंत मान ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एंटी करप्शन एक्शन लाइन नंबर जारी किया है जिसकी जिम्मेदारी विजिलेंस के चीफ डायरेक्टर को सौंप दी गई है। तरनतारन खडूर साहिब में बड़ा हादसा होने का समाचार प्राप्त हुआ है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

this officer will keep an eye on anti corruption helpline

एंटी करप्शन हेल्पलाइन पर इस अधिकारी की रहेगी नजर, CM मान ने सौंपी जिम्मेदारी
सी.एम. भगवंत मान ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एंटी करप्शन एक्शन लाइन नंबर जारी किया है जिसकी जिम्मेदारी विजिलेंस के चीफ डायरेक्टर को सौंप दी गई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिकायत करने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी और शिकायत सीधी सी.एम. तक पहुंचेगी।

फीड बनाने वाली फैक्टरी में हुआ बड़ा हादसा, 3 की मौत व 2 घायल
तरनतारन खडूर साहिब में बड़ा हादसा होने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी के अनुसार कुएं में गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई व 2 गंभीर घायल हो गए हैं। यह हादसा पशुओं की फीड बनाने वाली फैक्टरी में हुआ है। यह हादसा नौरंगाबाद के गांव में  फैक्टरी का मालिक भी कुएं में गिर गया।

सरेबाजार नौजवान पर तेजधार हथियारों से वार, मंजर देख दहले लोग
पुलिस थाना मजीठा नज़दीक कत्थूनंगल रोड पर गत रात एक नौजवान की हत्या होने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार करमजीत सिंह लाडी पुत्र पूर्व  सरपंच कुनण सिंह निवासी गांव वडाला जो कि कत्थूनंगल रोड मजीठा में चिकन की दुकान करता था। गत रात कुछ नौजवान दुकान पर आए जिन्होंने दुकान से मीट -मछली खाया और बाद में पैसों के लेने -देने से तकरार हो गया। 

CM भगवंत मान से इस पंजाबी गायक की हो सकती है मुलाकात
पंजाबी गायक मनकीरत औलख मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात कर सकते हैं। पुलिस सूत्रों से खबर मिली है कि मनकीरत सी.एम. के पास सुरक्षा का मुद्दा उठा सकते हैं। जानकारी के अनुसार पंजाबी गायक मनकीरत औलख को धमकी मिल चुकी है। मनकीरत सहित 4 पंजाबी गायक निशाने पर।  मनकीरत औलख गैंगस्टरों के निशाना पर उनको धमकी मिल चुकी है। 

पंजाब सरकार का पटवारियों को तोहफा, मिलने वाले भत्तों में हुई बढ़ौतरी
राज्य में मान सरकार द्वारा सत्ता में आने के बाद कई लोक हितैषी अहम फैसले लिए गए हैं। इसी के तहत अब पंजाब सरकार ने पटवारियों को मासिक वेतन के अतिरिक्त देय भत्तों में बढ़ौतरी करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटवारियों को उनके कार्यों के लिए विशेष भत्ते और अन्य अतिरिक्त कार्य करने के लिए मिलने वाले भत्तों में बढ़ौतरी की गई है।

c m bhagwant mann p m we will meet modi tomorrow

सी.एम. भगवंत मान पी.एम. मोदी से कल करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने जा रहे हैं। भगवंत मान कल दोपहर करीब 1 बजे पी.एम. मोदी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद भगवंत मान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात दौरान पंजाब के कई अहम मसलों पर विचार-विमर्श होने की संभावना है। 

CM मान द्वारा जारी Anti Corruption Helpline नंबर पर इस जिले से आई पहली शिकायत
शहीद-ए-आजम शहीद भगत सिंह जी के शहादत दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार की शिकायत के लिए एंटी करप्शन हेल्पलाइन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। उन्होंने जनता को रिश्वत और रंगदारी की शिकायत करने के लिए 9501-200-200 नंबर जारी किए हैं। 

संतोख चौधरी ने लोकसभा में पंजाब के इन मुद्दों को उठाया
लोकसभा में पंजाब की खराब सड़कों पर बोलते हुए जालंधर से लोकसभा सदस्य संतोख चौधरी ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सड़कें और फ्लाईओवर बनाए गए हैं। अगर फ्लाईओवर का डिजाइन सही नहीं है तो कई बार ये लोगों के लिए नुकसानदायक हो जाते हैं। जालंधर-लुधियाना हाईवे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लुधियाना से आने वाले फिल्लौर से लुधियाना के लिए पहला फ्लाईओवर डिजाइन करते समय यह नहीं देखा गया कि फिल्लौर में एंट्री प्वाइंट कहां रखा जाए और बाहर जाने का रास्ता कहां से निकालना है। यह बड़ी असुविधा का कारण बन गया है। 

12वीं कक्षा की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, जानें क्या है मामला
गांव दफरपुर में एक युवती द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। युवती की पहचान ज्योति (19) पुत्री मोहिंदर पाल के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों को सौंप दिया। ए.एस.आई. राजिंदर सिंह ने कहा कि ज्योति रामगढ़ में 12वीं कक्षा में पढ़ती थी और इससे पहले 2 बार फेल हो चुकी है। 12वीं के पेपर शुरू हो चुके थे और एक दिन पहले ही फेल होने के कारण डिप्रेशन का शिकार हो गई और घर के बाथरूम में फंदा लगा लिया।

कांग्रेस को बड़ा झटका, सिद्धू के खासम खास सहित कई पार्षद AAP में शामिल
अमृतसर में कांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा जब कांग्रेसी पार्षदों को आम आदमी पार्टी में शामिल किया गया। बताया जा रहा है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री  मनीष सिसोदिया ने मेयर करमजीत सिंह रिंटू की अगुवाई में कांग्रेसी पार्षदों को पार्टी में शामिल किया ।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News