Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 09:55 PM (IST)

जालंधर:  शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक व पंजाब के 5 बार  मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल का एस.जी.पी.सी. चुनावों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। बी.एस.एफ. अमृतसर सैक्टर से सटी एक बी.ओ.पी. पर बी.एस.एफ. के जवानों ने तार के पार खेती करने गए एक किसान व मजदूर से हेरोइन जब्त की है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

SGPC चुनावों को लेकर प्रकाश सिंह बादल का बड़ा बयान
शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक व पंजाब के 5 बार  मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल का एस.जी.पी.सी. चुनावों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। बादल का कहना है कि अकाली दल की एस.जी.पी.सी. पर पूरी नजर है और वर्करों को इन चुनावों के लिए तैयार रहना चाहिए। 

BSF के हाथ लगी सफलता, बार्डर पर किसान करोड़ों की हेरोइन सहित काबू
बी.एस.एफ. अमृतसर सैक्टर से सटी एक बी.ओ.पी. पर बी.एस.एफ. के जवानों ने तार के पार खेती करने गए एक किसान व मजदूर से हेरोइन जब्त की है। पकड़ी गई हेरोइन का वजन 1 किलो है और इसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

स्कूली छात्रों के लिए अहम खबर, 10वीं व 12वीं कक्षा की डेटशीट जारी
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है, जिसमें 22 अप्रैल से लेकर 23 मई तक परीक्षाएं होंगी। 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 अप्रैल से 23 मई तक चलेंगी, जबकि 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल से 19 मई होंगी। 

Canada भेजने का नाम पर धोखाधड़ी, ट्रैवल एजेंट ने की करोड़ों की ठगी
जिले के एक व्यक्ति को कानाडा भेजने  के नाम पर करोड़ों की ठगी करने का मामला सामने आया है। राजेयाना गांव निवासी गुरविंदर सिंह बराड़ को परिवार सहित वर्क परमिट पर कानाडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंट द्वारा 1 करोड़ 11 लाख 6 हजार की ठगी की गई है। मोगा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मोगा जिला पुलिस प्रमुख को शिकायत पत्र में गुरविंदर सिंह बराड़  कहा गया कि वह खेती और आढ़त का कारोबार करता है। 

बड़ी वारदात, आढ़ती के सिर पर रॉड मार लूट की घटना को दिया अंजाम
मजीठा में एक लूट की बड़ी वारदात होने की समाचार प्राप्त है। जानकारी के अनुसार बीती रात मजीठा में लुटेरों ने आढ़ती के सिर पर रॉड  से वार करके 70 हजार रुपए नकदी लूट ली है। इस संबंधी जानकारी देते हुए लूट का शिकार हुए घायल आढ़ती दुर्गा दास पूर्व परिषद निवासी वार्ड नं. 6 मजीठा ने बताया कि वह दाना मंडी में बतौर आढ़ती का काम करता है। 

ग्रांटों पर रोक लगाने के मामले में सुखपाल खैहरा ने 'आप' सरकार पर बोला हमला, दिया यह बयान
पिछली चन्नी सरकार द्वारा जारी ग्रांटों पर रोक लगाने के फैसले को लेकर सुखपाल खैहरा ने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेसी विधायक सुखपाल खैहरा 'आप' सरकार को इस मुद्दे पर घेरा है। खैहरा ने कहा है कि 'आप' सरकार द्वारा लिया गया यह फैसला सरेआम लोकतंत्र पर हमला है।

सी.एम. भगवंत मान ने दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल से की मुलाकात, इन विषयों को लेकर हुई चर्चा
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे, जहां पर सी.एम. भगवंत मान ने केजरीवाल से करीब 50 मिनट तक बातचीत की। चुनाव जीतने के बाद सी.एम. भगवंत मान की केजरीवाल से दिल्ली में यह दूसरी मुलाकात है। भगवंत मान ने केजरीवाल से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। इस दौरान इन दोनों के बीच राज्य के विकास व राजनीतिक पहलुओं पर बातचीत हुई।   

कबड्डी खिलाड़ी अंबिया के नाम पर खेल स्टेडियम बनाने का ऐलान, ताबड़तोड़ फायरिंग कर उतारा था मौत के घाट
कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह संधू की गांव नंगल अंबिया में हुई हत्या का मामला लोकसभा में उठाया है। दरअसल, संतोख चौधरी संदीप के भोग समारोह में शामिल हुए और परिवार को दिलासा दिया कि जल्द ही इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लिया जाएगा। 5 अज्ञात व्यक्तियों ने संदीप की मल्लियांखुर्द गांव में कबड्डी मैचके दौरान 14 मार्च को हत्या कर दी थी।

निशाने पर पंजाबी गायक, लक्की पटियाला Gangster का खासमखास हथियारों सहित गिरफ्तार
मोहाली पुलिस ने आज गैंगस्टर लक्की पटियाला के ख़ास गुर्गे योद्धा को गिरफ़्तार किया है। गैंगस्टर से नाजायज हथियार बरामद हुए हैं। इस बात की पुष्टि मोहाली के एस.एस.पी. हरजीत सिंह ने की है।

पुलिस स्टेशन में हुआ जबरदस्त हंगामा, ASI पर लगे रिश्वत लेने के आरोप
आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही राज्य में रिश्वतखोरी को खत्म करने को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। पंजाब के सी.एम. भगवंत मान द्वारा एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया गए है। इस हेल्पलाइन नंबर पर पूरे पंजाब से शिकायतें पहुंच रही हैं। ऐसा ही एक रिश्वत लेने का मामला अमृतसर के कोट खालसा पुलिस थाने में सामने आया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kamini