Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 09:38 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने प्रदेश की वित्तीय हालत को देखते हुए विधायकों के पेंशन फार्मूले में बदलाव करने का बड़ा फैसला लिया है। धान सीजन में बिजली संकट से नई बनी आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार के सामने एक नई मु्सीबत खड़ी हो सकती है। राज्य में मान सरकार के सत्ता में आते ही प्रशासनिक विभागों में हलचल शुरू हो गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

cm big decision on mla pension

विधायकों की Pension को लेकर बड़ा फैसला, CM भगवंत मान ने दिए ये निर्देश
पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने प्रदेश की वित्तीय हालत को देखते हुए विधायकों के पेंशन फार्मूले में बदलाव करने का बड़ा फैसला लिया है। मान ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘आज हमने एक और बड़ा फैसला लिया है कि प्रदेश विधायकों के पेंशन फार्मूले में बदलाव किया जाएगा।

फेसबुक पर हुई दोस्ती बदली प्यार में, पंजाब के युवक ने रचाया अमरीकन लड़की से विवाह
कहते हैं जहां प्यार होता है, वहां हजारों मीलों की दूरी भी कुछ मायने नहीं रखती है। ऐसा ही आज देखने को मिला है पठानकोट के मोहल्ला लमीनी में, जहां के नीरज कुमार पुत्र सोमराज के साथ विवाह करवाने के लिए अमरीकन लड़की सात समुद्र पार कर पठानकोट पहुंची और सिख रीति-रिवाजों के साथ विवाह करवा कर दोनों एक-दूसरे के हो गए।

पंजाब सरकार के सामने खड़ी हुई नई मुसीबत, गहरा सकता है बिजली संकट
गर्मी अभी से ही अपने पूरे चर्म पर है। धान सीजन में बिजली संकट से नई बनी आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार के सामने एक नई मु्सीबत खड़ी हो सकती है। कोयले की कमी के कारण पंजाब में बिजली संकट फिर से गहरा सकता है। 

मान सरकार में शुरू हुआ तबादलों का दौर, 3 आई.पी.एस. अधिकारियों के हुए तबादले, पढ़ें लिस्ट
राज्य में मान सरकार के सत्ता में आते ही प्रशासनिक विभागों में हलचल शुरू हो गई है। पंजाब सरकार में तबादलों का दौर शुरू हो चुका है। इसी के चलते पंजाब सरकार द्वारा कुछ पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं, जिनमें 3 आई.पी.एस. अधिकारी शामिल हैं। जिन अधिकारियों के तबादले हुए हैं, उनके नामों की लिस्ट निम्न है। 

बंबीहा ग्रुप ने एक बार फिर दी इस पंजाबी गायक को जान से मारने की धमकी
पंजाबी गायक मनकीरत औलख इन दिनों चर्चा में हैं। मनकीरत औलख को कुछ दिन पहले बंबीहा ग्रुप की ओर से जान से मारने की धमकी मिली थी। वहीं फिर से बंबीहा ग्रुप ने मनकीरत औलख को जान से मारने की धमकी दी है। 

सिद्धू का केजरीवाल पर हमला, सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कही बड़ी बात
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू ने एक बार आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है। सिद्धू ने सोशल मीडिया पर अरविन्द कजेरीवाल का वह बयान सांझा किया है जिसमें वह पूर्व चन्नी सरकार को कुंवर विजय प्रताप की रिपोर्ट के आधार पर 24 घंटों में बेअदबी मामले के आरोपियों पर कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं। 

navjot sidhu released video of kejriwal on social media said big thing

मनी लॉड्रिंग और नाजायज माइनिंग मामलाः इतनी तारीख तक बढ़ा भुपिंदर हनी का ज्यूडीशियल रिमांड
जिला सेशन जज रुपिन्दरजीत चाहल की अदालत में मनी लॉड्रिंग और नाजायज माइनिंग के मामले में गिरफ्तार किए गए पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भुपिन्दर सिंह हनी को गुरुवार ज्यूडीशियल रिमांड खत्म होने पर फिर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा सेशन जज की अदालत में पेश किया गया। 

बड़ी खबर: पंजाब में अब नहीं मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली! केंद्र ने जारी किए सख्त आदेश
पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद 300 यूनिट मुफ़्त बिजली के सपने ले रहे पंजाबियों की उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। जहां 'आप'की सरकार की तरफ से सत्ता में मुफ़्त बिजली देने का ऐलान किया गया था, वहीं अब केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को एक पत्र लिखकर सख़्त आदेश जारी किए हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ मान सरकार की पहली बड़ी कार्यवाही, दिए यह आदेश
जालंधर में भ्रष्टाचार के खिलाफ मान सरकार की पहली बड़ी कार्यवाही की गई है। यह शिकायत एंटी करप्शन एक्शन लाइन के तहत दर्ज करवाई गई। तहसीलदार के ऊपर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए हैं। तहसीलदार दफ्तर की क्लर्क के ऊपर 4 लाख 80 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। 

दिन-दिहाड़े लुटेरों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम, कुछ ही घंटों में चढ़े पुलिस के हत्थे
दिन-दिहाड़े आज सुबह 10 बजे के करीब 4 लुटेरे एक घर में दाखिल होकर पिस्तौल की नोक पर एक स्कार्पियो गाड़ी छीन कर फरार हो गए। एकत्रित हुई जानकारी अनुसार 4 लुटेरे सुबह लवप्रीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह के घर गाड़ी में सवार होकर आए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News