Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 09:59 PM (IST)

जालंधर: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रधान के पद से इस्तीफा दे दिया गया है। ब्यास रेलवे ट्रैक पर किसानों ने धरना प्रदर्शन के चलते अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्प्रैस रेलवे प्रबंधन द्वारा शनिवार को रद्द् कर दी गई है। आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा अधिकारियों की ट्रांसफर करने की मुहिम का आगाज कर दिया गया है जिसकी शुरुआत पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से की गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

sidhu strength meeting with his supporters

सिद्धू का शक्ति प्रदर्शन, नए कांग्रेस प्रधान की नियुक्ति से पहले अपने समर्थकों के साथ की मीटिंग
नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रधान के पद से इस्तीफा दे दिया गया है। इसके बाद से ही कांग्रेस के नए प्रधान की चर्चा शुरू हो चुकी है। जानकारी के अनुसार नए प्रधान की नियुक्ति से पहले कपूरथला में सिद्धू समर्थकों का बड़ा जमावड़ा हुआ। 

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली Train रद्द
ब्यास रेलवे ट्रैक पर किसानों ने धरना प्रदर्शन के चलते अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्प्रैस रेलवे प्रबंधन द्वारा शनिवार को रद्द् कर दी गई है। शताब्दी एक्पैस रद्द होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

बड़ी खबर: जेल मंत्री बैंस एक्शन मोड में, इस जिले के सुपरिटैंडेंट का किया तबादला
पंजाब के जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पटियाला जेल के दौरे के ठीक एक दिन बाद जेल सुपरिटैंडेंट का तबादला कर दिया है। पटियाला जेल सुपरिटैंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ की जगह सुच्चा सिंह को नया जेल सुपरिटैंडेंट बनाया गया है। 

पंजाब सरकार द्वारा ट्रांसफर का सिलसिला शुरू होते ही दिखने लगा यह असर
आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा अधिकारियों की ट्रांसफर करने की मुहिम का आगाज कर दिया गया है जिसकी शुरुआत पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से की गई है। इसके बाद से चर्चा तेज हो गई है कि आने वाले दिनों में पुलिस के साथ बड़े पैमाने पर प्रशासनिक अधिकारियों का भी ट्रांसफर होने जा रहा है। 

जल्द ही पंजाब कांग्रेस को मिलेगा नया प्रधान, हाईकमान के पास पहुंची इन नामों की सूची
विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार बाद हाईकमान ने पंजाब सहित 5 राज्यों के प्रधानों से इस्तीफों की मांग की थी। नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही यह चर्चा का विषय है कि अब नया प्रधान किसी बनाया जाएगा। इसी के चलते पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी का बयान सामने आया है। 

cm mann distributed checks to farmers made important announcements

CM मान ने किसानों को बांटे चैक, पंजाब में खेतीबाड़ी को लेकर कही बड़ी बातें
सी.एम. भगवंत मान आज मानसा पहुंचे हैं। सबसे पहले उन्होंने किसानों व मजदूरों को मुआवजा चैक बांटे। उन्होंने नरमा किसानों को गुलाबी सूंडी के चलते खराब हुई फसल को लेकर मुआवजों के चैक बांटे गए। इस दौरान 1 लाख 36 हजार एकड़ नरमे का नुकसान हुआ का दावा किया है। पिछली सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। 

अहम खबर :पंजाब के लोगों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली
पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद 300 यूनिट मुफ्त बिजली के सपने ले रहे पंजाबियों की उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दे रहा था। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को एक पत्र लिखकर सख्त आदेश जारी कर 3 महीन के अंदर प्रीपेड मीटर लगाने के सख़्त निर्देश दिए हैं। 

पंजाब के इस गांव से मिले पाकिस्तानी गुब्बारे, जिस पर लिखा था...
पाकिस्तान की नापाक हरकते लगातार जारी है। आए दिन भारत पाक सरहद पर पाकिस्तान द्वारा ड्रोन भेजने के मामले सामने आते रहते है। अब ऐसा ही एक मामला जालंधर में देखने को मिला है। जालंधर के आदमपुर से पाकिस्तानी गुब्बारे मिलने की खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि आदमपुर के खुर्दपुर गांव के एक खेत से पाकिस्तानी गुब्बारे मिले हैं। 

पंजाब में सरकारी स्कूल की नीलामी को लेकर अकाली दल ने उठाया बवाल
पावर कार्पोरेशन की तरफ से रोपड़ के सरकारी स्कूल की नीलामी के इश्तिहार निकाले गए हैं और स्कूल को नीलाम करने की तैयारी भी शुरू कर ली है। इसी के चलते स्कूल खरीदने के इच्छुकों से अर्जियां भी मांगी जा रही है जिसको लेकर अकाली दल के नेता दलचीत चीमा ने रोष जताया है और स्कूल को बेचने के इश्तिहार पर बवाल उठाया है। 

घोर कलयुग ! नाना ने 12 वर्ष की नातिन के साथ किया दुष्कर्म, इस तरह सामने आई करतूत
शहर की बच्चियां अपनों से ही सुरक्षित नहीं रही। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां कलयुगी नाना ने अपनी ही 12 वर्ष की नातिन के साथ दुष्कर्म किया। इस घटना को सुन कर हर किसी के होश उड़ गए। जब बच्ची के पेट में दर्द हुआ तो उसे इलाज के लिए सिवल अस्पताल लाया गया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News