Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 10:07 PM (IST)

जालंधर:  नवजोत सिद्धू के नेतृत्व में आज पूर्व विधायक राकेश पांडे के घर कांग्रेसी नेताओं की मीटिंग हुई। दिल्ली स्पेशल एस.टी.एफ. फोर्स ने महाराष्ट्र से जो 12 बंबीहा ग्रुप के गैंगस्टर के गुर्गे गिरफ्तार किए हैं। पाकिस्तान गुरुद्वारों में 4 की बजाय 7 बार गुरुद्वारों के दर्शन के लिए सिख संगत को जाने की इजाजत मिलने से सिख भाईचारे में खुशी की लहर फैल गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

khaira s big disclosure about sidhu s congress chief
सिद्धू के कांग्रेस प्रधान को लेकर खैहरा का बड़ा खुलासा, कहा- मंजूर नहीं हुआ....
नवजोत सिद्धू के नेतृत्व में आज पूर्व विधायक राकेश पांडे के घर कांग्रेसी नेताओं की मीटिंग हुई।  मीटिंग के बाद भुलत्थ से विधायक सुखपाल खैहरा ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि कांग्रेस में किसी तरह की गुटबंदी नहीं है और इसे किसी गुट के साथ जोड़ कर न देखा जाए। यह कांग्रेस पार्टी की मीटिंग है जो पार्टी प्रधान  के नेतृत्व में हुई है। 

300 यूनिट मुफ्त बिजली को लेकर बिजली मंत्री का बड़ा बयान
पंजाब में आम आदमी पार्टी द्वारा चुनावी वादों के रूप में  300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया गया था। इसी बीच पंजाब के नए बिजली मंत्री हरभजन सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा की पंजाब में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। 

शिक्षकों के लिए अहम खबर, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान
पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने इस बार पंजाब के कालेजों-स्कूलों के शिक्षकों को तोहफा दिया है। सी.एम. भगवंत मान ने कहा कि शिक्षकों, प्रोफैसर को अब सिर्फ विद्यार्थियों को पढ़ाने की तरफ देने होगा इसके अलवा कोई भी दूसरा काम नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा यह भी कहा कि शिक्षकों के लंबित पड़े मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझाया जाएगा।

AIIMS बठिंडा को लेकर हरसिमरत बादल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की ये अपील
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. भारती पवार से एम्स बठिंडा ट्रॉमा सेंटर में 300 बेड की सुविधाओं के विस्तार के लिए आवश्यक फंड जारी करने की स्वीकृति देने का अनुरोध किया गया था। बादल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पवार को अवगत कराया कि एम्स बठिंडा में आपातकालीन ब्लॉक केवल 30 आपातकालीन मामलों को संभालने में सक्षम है।

विक्की मिड्डू खेड़ा हत्या मामलाः दिल्ली स्पेशल STF फोर्स को मिली बड़ी सफलता
दिल्ली स्पेशल एस.टी.एफ. फोर्स ने महाराष्ट्र से जो 12 बंबीहा ग्रुप के गैंगस्टर के गुर्गे गिरफ्तार किए हैं। उनमें से तीन आरोपी विक्की midhu खेड़ा के मर्डर मामले में संलिप्त हैं। गत वर्ष मोहाली के सेक्टर 71 में अकाली नेता मिड्डू खेड़ा को दिन-दहाड़े कार सवार चार युवकों ने गोली से हत्या कर फरार हो गए थे।

why was the security of bikram majithia trapped in the drug case increased

ड्रग केस में फंसे बिक्रम मजीठिया की आखिर क्यों बढ़ाई गई सुरक्षा? पढ़ें पूरी खबर
पूर्व अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ड्रग केस के आरोप पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं। हालांकि अब उनके सामने एक और परेशानी खड़ी हो गई है। जानकारी के अनुसार पटियाला जेल प्रशासन ने उनकी सुरक्षा पहले से ज्यादा सख्त कर दी है।

अवैध माइनिंग के खिलाफ एक्शन, करोड़ो की नकदी सहित 4 गिरफ्तार
आप' सरकार पंजाब से भ्रष्टाचार के साथ-साथ अवैध माइनिंग को भी जड़ से खत्म करने के लिए सख्त रवैया अपना रही है। इसके चलते 6 महीने के भीतर माइनिंग नीति लाने का फैसला किया गया है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है कि माइनिंग मामले में पुलिस ने होशियारपुर के एक घर में रेड की है। इस रेड के दौरान घर से करीब पौने दो करोड़ करोड़ की राशि बरामद की गई है। 

पाक की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए आई अच्छी खबर, इमरान खान ने किया यह ऐलान
पाकिस्तान गुरुद्वारों में 4 की बजाय 7 बार गुरुद्वारों के दर्शन के लिए सिख संगत को जाने की इजाजत मिलने से सिख भाईचारे में खुशी की लहर फैल गई है। इसकी जानकारी पंजाब मंत्री महेन्दर पाल सिंह ने दी। इमरान सरकार ने इस संबंधित फैसला लिया है कि वर्ष में 4 बार पाकिस्तान गुरुद्वारों के दर्शन करने वाली संगत को अब वर्ष में 7 बार आने की इजाजत है। 

बहबल कलां पहुंचे नवजोत सिद्धू, 6 साल से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों से की मुलाकात
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को बहबला कलां पहुंचे। दरअसल, सिद्धू यहां पिछले 6 साल से गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के इंसाफ को लेकर  धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। 

कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर का ब्यान, छात्रवृत्ति व शगुन स्कीम के लिए जारी हुए करोड़ों
आप' सरकार द्वारा दिए गए आश्वासन को पूरा करते हुए पंजाब की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आज पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति और शगुन योजना के तहत 214.16 करोड़ रुपए जारी किए।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News