Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 10:06 PM (IST)

जालंधर: आम आदमी पार्टी द्वारा शराब को लेकर नई आबकारी नीति बनाई जा रही है। गांव फतेहपुर मानां वाला में उस समय पर दहशत का माहौल बन गया, जब फोन पर हुई मामूली तकरार के बाद दूसरे गांवों से आकर 4-5 कार सवार नौजवानों ने हमला कर 2 भाइयों को जख्मी कर दिया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

important step of aap government sought opinion from people

'आप' सरकार का अहम कदम, शराब की बिक्री को लेकर पंजाब के लोगों से मांगी राय
आम आदमी पार्टी द्वारा शराब को लेकर नई आबकारी नीति बनाई जा रही है। यह नीति 2022-23 के लिए बनाई जा रही है। आप द्वारा बनाई आबकारी नीति 1 जुलाई को लागू की जाएगी जिसके लिए आप द्वारा शराब की बिक्री को लेकर आम जनता से 15 दिनों के अंदर सुझाव मांगे गए हैं। 

मामूली विवाद के चलते पंजाब में चली गोलियां, 2 घायल
गांव फतेहपुर मानां वाला में उस समय पर दहशत का माहौल बन गया, जब फोन पर हुई मामूली तकरार के बाद दूसरे गांवों से आकर 4-5 कार सवार नौजवानों ने हमला कर 2 भाइयों को जख्मी कर दिया। हमलावरों ने गोलियां भी चलाईं, जिनमें से एक गोली नौजवान की टांग में लगी। घायलों को सरकारी अस्पताल लम्बी में दाखिल करवाया गया है।

ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर ने सी.एम. भगवंत मान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने मंगलवार को ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर चंडीगढ़ कैरोलिन रोवेट से मुलाकात की। इस दौरान सी.एम. मान ने कैरोलिन से मांग की कि लंदन से चंडीगढ़ के लिए सीधी उड़ान शुरू करने के लिए भारत में ब्रिटिश हाई कमिश्नर के समक्ष मुद्दा उठाएं।

माझा के कांग्रेस विधायकों की अहम बैठक, भविष्य की रणनीति को लेकर हुई चर्चा
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हलका डेरा बाबा नानक से कांग्रेस के मौजूदा विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व कैबिनेट मंत्री और हलका फतेहगढ़ चूड़ियां से कांग्रेस विधायक तृप्त राजिंदर बाजावा तथा हलका गुरदासपुर से नौजवान कांग्रेसी विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा द्वारा बंद कमरे में अहम मीटिंग की गई।

गुरदासपुर गोलीकांड में हुआ नया खुलासा, 14 के खिलाफ दर्ज हुई FIR
जिला गुरदासपुर में भैनी मियां खान पुलिस स्टेशन अधीन गांव फुल्लड़ा में जमीनी विवाद को लेकर गोलियां चली जिसमें गोलियों सरपंच के पति सहित 3 की मौत व 2 घायल हुए। इस गोलीकांड मामले में पुलिस ने सरपंच लवली देवी के बयानों पर माणा के सरपंच सहित 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

after a landslide victory in punjab now aap is eyeing these elections read

पंजाब में शानदार जीत के बाद अब AAP की नजर इन चुनावों पर, पढ़ें
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पंजाब में काफी शानदार जीत हासिल की है। इतना ही नहीं जानकारी मिली है कि पंजाब में 'आप' सरकार बनने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने अभी से ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

गैंगस्टरों के खिलाफ मान सरकार का बड़ा एक्शन
आम आदमी पार्टी द्वारा आज प्रेस कान्फ्रेंस की गई जिसमें मान सरकार द्वारा गैंगस्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात पर जोर दिया गया। इस दौरान सी.एम. भगवंत मान द्वारा बड़ा फैसला लिया गया। गैंगस्टरों के खिलाफ एक्शन लेते हुए कहा कि अपराध को रोकने के लिए एक संगठित पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

FB पर हुआ एकतरफा प्यार, परवान नहीं चढ़ा तो किया ऐसा कांड जो किसी ने नहीं था सोचा..
पटियाला पुलिस ने शुक्रवार रात को हुए विजय कुमार के अंधे कत्ल की गुत्थी को 24 घंटों में सुलझा कर एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया है, जबकि एक अभी फ़रार बताया जा रहा है। एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने बताया कि इस मामले में 2 व्यक्तियों को नामज़द करके इनमें से वीर सिंह उर्फ वीरू पुत्र गुरमेल सिंह निवासी नसीरपुर, दुर्गा नगर ज़िला अंबाला सिटी (हरियाणा) और अमृत पुत्र कृष्ण उर्फ रिक्की निवासी नसीरपुर ज़िला अंबाला हरियाणा को नामज़द करके वीर सिंह उर्फ वीरू को गिरफ़्तार कर लिया है।

Mika Singh ने भगवंत मान से की मुलाकात, कहा,"मैंने सोचा था CM बनने के बाद..."
मशहूर गायक मीका सिंह ने हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मुलाकात की। सोशल मीडिया पर मिका सिंह ने इस मुलाकात की तस्वीर सांझे करते एक ख़ास कैप्शन भी दिया है।

पंजाब में फिर बेअदबी, अब इस जिले में मचा बवाल
पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर सामने आ रही है। महानगर में नवरात्रों के दौरान काली माता मंदिर में बेअदबी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अशोक नगर में स्थित श्री काली माता मंदिर के बाहर लगी शेर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों द्वारा ईंट मार कर तोड़ दिया गया है।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News