Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 09:47 PM (IST)

जालंधर:  मुख्यमत्री भगवंत मान ने श्री दरबार साहिब को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से बड़ी अपील की है। राज्य में मान सरकार द्वारा सत्ता में आते ही प्रशासनिक विभागों में फेरबदल शुरू हो चुका है। पटियाला में हुए कबड्डी खिलाड़ी धर्मेंद्र सिंह की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

cm bhagwant mann good announcement for sikh devotee

सिखों के लिए भगवंत मान की नई पहल, सरकारी खर्च पर करेंगे ये काम
मुख्यमत्री भगवंत मान ने श्री दरबार साहिब को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से बड़ी अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री दरबार साहिब को आधुनिक तरीके से लैस किया जाए।

पंजाब के इस जिले के पुलिस कमिश्नर सहित 3 अफसरों के तबादले
राज्य में मान सरकार द्वारा सत्ता में आते ही प्रशासनिक विभागों में फेरबदल शुरू हो चुका है। पंजाब सरकार में तबादलों का दौर भी लगातार जारी है।

कबड्डी खिलाड़ी धर्मेंद्र सिंह की हत्या मामले में हुआ बड़ा खुलासा
पटियाला में हुए कबड्डी खिलाड़ी धर्मेंद्र सिंह की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार इस हत्या के पीछे गैंगस्टर कनेक्शन है। पुरानी रंजिश के तहत इस वारदात को अंजाम दिया गया। जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र सिंह को समजोता करने के लिए बुलाया गया था उस दौरान ही फायरिंग की गई।

फरलो मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम को मिली राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया यह फैसला
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। राम रहीम की फरलो के खिलाफ दायर याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम कोई हार्ड-कोर क्रिमिनल नहीं है। 

वायरल हुई रिकार्डिंग पर पंजाब सरकार ने लिया एक्शन, जे.ई. को धमकाने वाला ड्राइवर सस्पेंड
एक ड्राइवर द्वारा जे.ई. को धमकाने वाली कॉल रिकार्डिंग काफी वायरल हो गई है। इसको लेकर पंजाब सी.एम. मान ने के बड़ा एक्शन लिया है। पंजाब सरकार ने पी.डब्ल्यू.डी. के जूनियर इंजीनियर को फोन पर धमकाने वाले ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया है। 

former cm channi reached to meet rahul gandhi

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने राहुल गांधी के साथ की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की तरफ से गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात की गई है। पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद  चन्नी की राहुल गांधी के साथ यह पहली मुलाकात है।

नए विवाद में फंसे पंजाब के CM भगवंत मान, तस्वीरें हो रही वायरल
मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभालते ही  पंजाब के लिए लगातार नए-नए फैसले लेने वाले भगवंत मान नए विवाद में फंस गए है।  दरअसल भगवंत मान द्वारा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए गुजरात के बाद हिमाचल प्रदेश जाने को लेकर पंजाब सरकार का हेलिकॉप्टर इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसकों लेकर वह विपक्ष के निशाने पर आ गए है।

पंजाब कांग्रेस में कलह जारी, प्रदर्शन के दौरान आपस में भिड़े कांग्रेसी
पंजाब कांग्रेस में आपसी कलह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। ऐसा ही एक ताज़ा मामला चंडीगढ़ में देखने को मिला जहां नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रेसिडेंट बरिंदर ढिल्लों के बीच तकरार हो गई। चंडीगढ़ में बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। 

पंजाब में कांग्रेस प्रधानगी पर फिर दावा ठोक रहे हैं नवजोत सिद्धू
पंजाब के विगत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद हाईकमान द्वारा इस्तीफा मांगे जाने पर नवजोत सिद्धू ने इस्तीफा चाहे दे दिया था लेकिन प्रधानगी के लिए उनकी कशमकश में कोई कमी नहीं आई है।

CM भगवंत मान का रेत माफिया पर एक्शन,  माइनिंग साइट पर ऐसे रखी जाएगी नजर
सी.ए मान ने मंत्री और अफसरों के साथ बैठक की है। इस दौरान उन्होंने पंजाब से रेत माफिया को खत्म करने पर बात की। उन्होंने यह भी कहा कि रेत माफिया को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। इसके अलावा सी.एम. द्वारा ठेकेदारों को कह दिया गया है कि वह रेत की सप्लाई जारी रखें, ताकि लोगों को कंस्ट्रक्शन के लिए रेत की कमी न हो पाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News