Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 09:21 PM (IST)

जालंधर: पंजाब सरकार के अधिकारियों की दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हुई मुलाकात पर छिड़े विवाद को लेकर सी.एम. भगवंत मान ने स्थिति को स्पष्ट किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान डा. बी.आर. अंबेडकर के जन्म दिवस और बैसाखी के मौके पर आज जालंधर में राज्य स्तरीय समागम में पहुंचे। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

cm on punjab officials meeting with kejriwal bhagwant mann broke the silence

अधिकारियों की केजरीवाल से मीटिंग मामले पर सी.एम. भगवंत मान ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान
पंजाब सरकार के अधिकारियों की दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हुई मुलाकात पर छिड़े विवाद को लेकर सी.एम. भगवंत मान ने स्थिति को स्पष्ट किया है। सी.एम. भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने ही अधिकारियों को दिल्ली भेजा था। 

पंजाब सरकार ने पूर्व मंत्री रजिया सुल्ताना को जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला
पंजाब लोक निर्माण विभाग की तरफ से पूर्व कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना को नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के अनुसार उन्हें सरकारी फ्रिज, 3 एल.ई.डी, टीवी और तीन हीटर वापिस करने के लिए कहा गया है।

भगवंत मान का बड़ा ऐलान, डॉ अंबेडकर के नाम पर बनेगी जालंधर में बड़ी यूनिवर्सिटी
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान डा. बी.आर. अंबेडकर के जन्म दिवस और बैसाखी के मौके पर आज जालंधर में राज्य स्तरीय समागम में पहुंचे। इस मौके पर डा. बी.आर. अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के उपरांत अपने संबोधन में भगवंत मान ने जनता को बाबा साहब के पदचिन्हों पर चलने के लिए कहा। 

बैसाखी पर पाक गए श्रद्धालु की हुई मौत, गुरुद्वारा पंजा साहिब होना था नतमस्तक
भारत से बैसाखी मनाने के लिए पाकिस्तान गए एक श्रद्धालु की दिल का दौरा पड़ने के कारण होने की सूचना मिली है। पाकिस्तान में हसन अब्दाल के गुरुद्वारा पंजा साहिब में भारत सहित ओर देशों से गए सिख और हिंदु लोगों की तरफ से धार्मिक रस्में पुरी की गई। इन श्रद्धालुओं के लिए पाक सरकार ने सख्त सुरक्षा प्रबंध किए हुए थे। 

सुखबीर बादल ने CM भगवंत मान  पर लगाए गंभीर आरोप, उठी यह मांग
आज सी.एम. भगवंत मान बैसाखी मौके पर पहुंचे। इसके बाद वह तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचे। सुखबीर बादल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि सी.एम. मान आज शराब पीकर तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचने का आरोप लगाया है। 

navjot sidhu said on ed s action on channi said his fight

चन्नी पर ED की कार्रवाई पर बोले नवजोत सिद्धू,  कहा उनकी लड़ाई....
पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से ई.डी. द्वारा पूछताछ किए जाने का दरमियान पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने एक धमाकेदार ट्वीट किया है। एक तरफ जहां एनफोर्समेंट डायरैक्टर ने माइनिंग मामले में चरणजीत चन्नी से 6 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, वहीं नवजोत सिद्धू ने ट्वीट कहा कि उनकी लड़ाई पंजाब के लिए है, रेत के लिए नहीं।

अहम खबरः PSEB टर्म-2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें Download
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 22 अप्रैल को शुरू होने वाली 12वीं कक्षा की टर्म-2, ओपन स्कूल, अतिरिक्त विषय, कारगुजारी में संशोधन तथा री-अपीयर परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों के रोल नम्बर तथा एडमिट कार्ड वैबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। 

ED द्वारा जारी हुए समन को लेकर चरणजीत चन्नी का आया बयान
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अवैध रेत माइनिंग के मामले में पंजाब के पूर्व सी.एम. चन्नी ई.डी. के राडार पर आ गए है। ई.डी. द्वारा जारी समन को लेकर पूर्व सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी का बयान सामने आया है।

जालंधर विजीलैंस विभाग का बड़ा एक्शन, ए.एस.आई. रंगे हाथ गिरफ्तार
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज थाना सूखा जिला एस.बी.एस. नगर में तैनात ए.एस.आई. राम प्रकाश को 12,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। 

मंडियों में गेहूं के पड़े ढेर खोल रहे पंजाब सरकार के दावों की पोल
गेहूं खरीद में हो रही देरी ने किसानों के दर्द को अब चेहरे पर ला दिया है। किसानों का कहना है कि उनकी कैसी बैसाखी वह आज भी मंडियों में घूम रहे हैं। वहीं किसानों ने कहा कि पंजाब सरकार ने फसर का दाना-दाना खरीदने का दावा किया था लेकिन मंडियों में दिखाई दे रहे गेहूं के बड़े ढेर और कई दिनों से मंडियों में बैठे किसान अब सरकार के दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News