Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 10:06 PM (IST)

जालंधर:  पंजाब सरकार में तबादलों का दौर लगातार जारी है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान  राज्य में 300 यूनिट मुफ़्त बिजली देने के अपने वायदे को जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है जबकि राज्य का बिजली विभाग खुद को इस काबिल नहीं समझ रहा। कांग्रेस के नए बने पी.पी.सी.सी. प्रधान राजा वड़िंग ने अमृतसर में आज बैठक की।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

ed inquiry from charanjit channi

ED ने फिर कसा CM चन्नी पर शिकंजा, अब CMO में रहे अफसरों से होगी पूछताछ
एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की तरफ से गैर -कानूनी रेत माइनिंग, अधिकारियों की पोस्टिंग और तबादले मामले पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी पर फिर से शिकंजा कसा गया। ED की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी से लगभग साढ़े 5 घंटे पूछताछ की गई लेकिन इस दौरान चन्नी ईडी की तरफ से पूछे गए सवालों के जवाब में पल्ला झाड़ते नज़र आए।

पंजाब सरकार ने 18 आई.पी.एस. अधिकारियों के किए तबादले, पढ़ें लिस्ट
पंजाब सरकार में तबादलों का दौर लगातार जारी है। सत्ता में आते ही आम आदमी पार्टी सरकार ने पुलिस व अन्य प्रशासनिक हलकों में काफी फेरबदल किया है, इसी के तहत पंजाब सरकार ने आज 17 आई.पी.एस. अधिकारियों तबादले किए हैं।

ट्रांसपोर्ट मंत्री का प्राइवेट बसों पर बड़ा एक्शन, आधी रात को चालान काट दी ये चेतावनी
पंजाब के नए ट्रांसपोर्ट मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर गुरुवार को रात 11.15 बजे जीरकपुर-डेराबस्सी मुख्य मार्ग पर पहुंचे। जहां उन्होंने लम्बे रूट पर चलतीं प्राईवेट बसों की चैकिंग की। 'आप' सरकार में नए ट्रांसपोर्ट मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर एक्शन मोड में नजर आए। ट्रांसपोर्ट मंत्री के साथ आर.टी.ओ. सुखविन्दर कुमार और पुलिस पार्टी भी मौके पर मौजूद थी। 

300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वायदे पर PSPCL ने पंजाब सरकार को दी ये बड़ी सलाह
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान  राज्य में 300 यूनिट मुफ़्त बिजली देने के अपने वायदे को जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है जबकि राज्य का बिजली विभाग खुद को इस काबिल नहीं समझ रहा। पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन निगम लिमटिड ने साफ़ कर दिया है कि गर्मी के इस मौसम में राज्य के पास न तो इतनी बिजली है और न ही इतना कोयला उपलब्ध है कि 300 यूनिट फ्री बिजली दी जा सके। 

कहीं आप भी तो नहीं हो रहे ठगी का शिकार, साइबर ठगों ने ढूंढा नया तरीका
आजकल लोग ठगी करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। अब साइबर ठगों ने बिजली के नाम पर लोगों को ठगने का नया तरीका निकाला है। ऐसे ही एक घोटाले का शिकार एक शख्स भी हुआ है। 

congress s newly appointed ppcc raja vading attacked  aap

कांग्रेस के नए बने PPCC राजा वड़िंग ने मीटिंग दौरान 'आप' पर किए वार
कांग्रेस के नए बने पी.पी.सी.सी. प्रधान राजा वड़िंग ने अमृतसर में आज बैठक की। इस दौरान राजा वड़िंग की पार्षदों और कांग्रेसी नेताओं के साथ मीटिंग हुई। यह मीटिंग बिना नवजोत सिंह सिद्धू के की गई। बैठक में राजा वड़िंग ने राज कुमार वेरका, औजला, ओ.पी. सोनी, भारत भूषण आशु के अलावा अन्य नेताओं से मुलाकात की। 

गेहूं खरीद को लेकर सिद्धू ने किसानों के हित में उठाई आवाज
पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू आज माछीवाड़ा अनाज मंडी में फसल बेचने आए किसानों का हाल देखने पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि केंद्र सरकार किसानों से 2000 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं खरीद कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 3500 रुपए कविंटल बेच रही है।

पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की बड़ी कार्यवाही, 2 Gangster किए काबू
पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की तरफ से बड़ी कार्यवाही की गई है। इस दौरान दो गैंगस्टरों को पुलिस ने उत्तराखंड से काबू किया  है। यह गैंगस्टर पटियाला और मोगा में हुए  कत्ल से संबंधित बताए जा रहे हैं। 

Akshardham Metro Station से कूदकर Suicide करने वाली लड़की के परिवार को लेकर सामने आई ये बड़ी बात
दिल्ली के अक्षरधाम  मेट्रो स्टेशन से दीया नामक लड़की ने छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी, जिसकी आज सुबह अस्पताल में मौत हो गई है। उक्त लड़की होशियारपुर के मोहल्ला कमालपुर की रहने वाली थी। 

इमीग्रेशन कंपनी ने विद्यार्थी को भेजा मानहानि का नोटिस, जानें पूरा मामला
लुधियाना की एक इमीग्रेशन कंपनी ने विद्यार्थी को मानहानि का नोटिस भेजा है। दरअसल लुधियाना की एक इमीग्रेशन कंपनी की तरफ से एक विद्यार्थी का यूरोप का वीजा लगाए जाने के बाद विद्यार्थी कुछ कारणों के चलते विदेश नहीं जा सका क्योंकि उसे कुछ मामले दर्ज होने के कारण स्थानीय स्तर पर पुलिस क्लीयरेंस नहीं मिली थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News