Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें, SC, BC कैटेगरी के बिजली बिलों को लेकर पंजाब सरकार ने जारी किया नया फरमान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 09:50 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में एस.सी. वर्ग को मुफ्त बिजली पर स्पष्टीकरण देते हुए आज बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. का बयान सामने आया है। पूर्व पी.पी.सी.सी. प्रधान नवजोत सिद्धू राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात करने जा रहे हैं।  राजोआना की रिहाई को लेकर मामला गर्माता ही जा रही है जिसे लेकर रवनीत बिट्टू ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

punjab government s new decree regarding sc bc category electricity bills

SC, BC कैटेगरी के बिजली बिलों को लेकर पंजाब सरकार का नया फरमान
पंजाब में एस.सी. वर्ग को मुफ्त बिजली पर स्पष्टीकरण देते हुए आज बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 600 से ऊपर यूनिट आने पर पूरा बिजली बिल भरना होगा। बिजली मंत्री ने यह भी कहा कि अगर किसी का लोड एक किलोवाट से ज्यादा हो गया तो उसे बिल भरना ही होगा फिर चाहे वह किसी भी वर्ग से संबंधित हो।

सिद्धू इस दिन करेंगे राज्यपाल से मुलाकात, अहम मुद्दों को लेकर होगी चर्चा
पूर्व पी.पी.सी.सी. प्रधान नवजोत सिद्धू राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात करने जा रहे हैं। सिद्धू 21 अप्रैल को 3 सदस्यीय प्रतिनिधमंडल के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

किसानों के लिए अहम खबर, PSPCL ने जारी किया बिजली सप्लाई का शेड्यूल
पी.एस.पी.सी.एल. प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब में गेहूं की कटाई लगभग पूरी हो चुकी है और अन्य फसलों और सब्जियों की बुवाई के लिए पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने राज्य के कृषि उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति का शेड्यूल अप्रैल से जारी कर दिया है।

राजोआना रिहाई मामलाः सुखबीर बादल के खिलाफ रवनीत बिट्टू ने PM को लिखी चिट्ठी
राजोआना की रिहाई को लेकर मामला गर्माता ही जा रही है जिसे लेकर रवनीत बिट्टू ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी है। यह चिट्ठी सुखबीर बादल के खिलाफ दी गई जिसमें उन्होंने कहा कि सुखबीर के इरादों की जांच होनी चाहिए कि उनके राजोआना की रिहाई को लेकर क्या मनसूबे है। 

आम आदमी पार्टी के नेताओं का कांग्रेस नेता वेरका ने उड़ाया मजाक, कह डाली यह बात
जाब में बिजली के 300 यूनिट प्रति महीना फ्री करने को लेकर पंजाब में काफी वाद-विवाद चल रहा है। जनरल वर्ग को 600 यूनिट से ऊपर एक भी यूनिट होने पर पूरा बिल देने संबंधी मामले के बाद आज पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने स्पष्टीकरण जारी किया है। 

is sunil jakhar turning towards rebellion did not respond to the notice

क्या सुनील जाखड़ कर रहे बगावत की ओर रुख?  पार्टी द्वारा जारी नोटिस का नहीं दिया जवाब
सुनील जाखड़ की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आपत्तिजनक बयानों को लेकर पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी किया जिसका उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। इस दौरान कई सवाल खड़े होते हैं कि क्या जाखड़ बगावत की तरफ हैं? 

पंजाब में बिजली हो सकती है गुल, प्लांटों में रह गया है इतने दिनों का कोयला
पंजाब में फिर कोयले की कमी हो गई है जिसके चलते बिजली संकट पैदा हो सकता है। जानकारी अनुसार राजपुरा प्लांट में 21 दिन का कोयला बाकी बचा है। तलवंडी साबो प्लांट में 4 दिन, लहरगागा 7 और रोपड़ प्लांट में 11 दिन का कोयला बाकी है। 

दिलजीत दोसांझ के प्रोग्राम में हुआ हंगामा, पुलिस ने दर्ज किया केस
फगवाड़ा की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ का एक समागम करवाया गया था जो अब विवादों में आ गया है पुलिस ने सारेगामापा कंपनी और दिलजीत दोसांझ को लाने वाले चॉपर के पायलट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

लुधियाना ब्लास्ट मामले में एन.आई.ए. ने की ये घोषणा
लुधियाना ब्लास्ट मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है इस मामले में जानकारी देने वालों के लिए ईनाम की घोषणा की गई है। मामले की छानबीन कर रही एन.आई.ए. ने सूचना देने वालों को 5 लाख रुपए ईनाम की घोषणा की है। 

भगवंत मान सरकार पर बरसे नवजोत सिद्धू, लगाए ये आरोप
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू ने एक बार फ्री बिजली मामले पर भगवंत मान सरकार पर बड़ा हमला बोला है। बठिंडा में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा कि पहले सभी को 300 रुपए प्रति महीना यूनिट देने का वायदा करके आज आम आदमी पार्टी की सरकार मुकर गई है जबकि पंजाब में सभी वर्ग एक ही समान हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News