Punjab Top 10: दूध उत्पादकों को मान सरकार की बड़ी सौगात, वहीं केंद्र ने मानी पंजाब सरकार की मांग, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 10:20 PM (IST)

जालंधर:  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत ने आज आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष के साथ गुरुद्वारा श्री मस्तुआना साहिबा का दौरा किया। पंजाब में गर्मी का कहर लगातार जारी है। अब आने वाले दिनों में इस गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।  दिर साहिब के बाहर स्थित गलियारा क्षेत्र में दो होटल मालिक भाइयों पर तेजधार कृपाणों से जानलेवा हमला किया गया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

cm mann visited this district construction of medical college will start soon

CM मान ने इस जिले का किया दौरा, जल्द शुरू होगा Medical college का निर्माण
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत ने आज आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष के साथ गुरुद्वारा श्री मस्तुआना साहिबा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जल्द ही स्थापित किए जाने वाले मेडिकल कॉलेज की जमीन देखने के लिए आज संगरूर के पास ऐतिहासिक स्थल श्री मस्तुआना साहिब का दौरा किया।

Weather Update: बदलेगा मौमस का मिजाज, आने वाले इन दिनों में बारिश की संभावना
 पंजाब में गर्मी का कहर लगातार जारी है। अब आने वाले दिनों में इस गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। पंजाब वासियों के लिए यह राहत की खबर है कि पश्चिमी चक्रवात के सरगर्म होने से 22 मई से 24 मई तक पंजाब के अलग अलग हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बारिश होने की संभावना है। 

श्री हरमंदिर साहिब के बाहर लहराई तलवारें, घटना सी.सी.टी.वी. में कैद (Watch Video)
श्री हरमंदिर साहिब के बाहर स्थित गलियारा क्षेत्र में दो होटल मालिक भाइयों पर तेजधार कृपाणों से जानलेवा हमला किया गया। पूरी वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई जिसके वायरल होते ही पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरू की और जसप्रीत सिंह की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 

पंजाब सरकार का बड़ा Action, प्राइवेट स्कूलों को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस
पंजाब सरकार की तरफ से पटियाला के स्कूलों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की खबर सामने आई है। दरअसल, डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने बताया कि पिछले दिनों जिला शिक्षा अफ़सर के नेतृत्व में पटियाला के प्राईवेट स्कूलों का जायजा लिया गया और खामियां पाए जाने पर 55 प्राईवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं।

पंजाब सरकार ने दूध उत्पादकों को दी बड़ी सौगात
पंजाब सरकार ने दूध उत्पादकों को बड़ी सौगात दी है। मिल्कफेड ने दूध की खरीद कीमतों में वृद्धी की है। यह वृद्धी 20 रुपए प्रति किलो फैट के हिसाब के साथ की गई है। इस बारे में बोलते हुए वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा है कि आने वाले समय में दूध उत्पादकों के लिए कई और फैसले लिए जाएंगे। 

after delhi now punjab government will exchange knowledge with this country

Delhi को बाद अब इस Country के साथ नॉलेज एक्सचेंज करेगी पंजाब सरकार
पंजाब सरकार द्वारा दिल्ली के बाद साउथ अफ्रीका के साथ भी नॉलेज एक्सचेंज की जाएगी। इसके तहत आला अफसरों की एक टीम विजिट के लिए भेजी जा रही है। जो वाटर सप्लाई सिस्टम की स्टडी के लिए एक हफ्ते के लिए कैप टाउन में रहेगी।

किसानों के लिए अच्छी खबर, केंद्र ने मानी पंजाब सरकार की यह मांग
पंजाब के किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार पंजाब सरकार से एम.एस.पी. पर मूंग की दाल लेने के लिए तैयार है। इस संबंधी मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से ट्वीट किया गया है। पंजाब के किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है।

सफाई के बहाने कारोबारी के घर में घुसी महिलाए, कैमरे में कैद हुई घटिया करतूत
सफाई करने के बहाने कारोबारी के घर से 2 महिलाएं कैश और लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर गईं। महिलाओं के जाने के बाद कारोबारी की पत्नी को घटना का पता चला। सूचना के बाद थाना डिवीजन नंबर-8 की पुलिस मौके पर पहुंची। जांच दौरान पुलिस को आरोपी महिलाओं की सी.सी.टी.वी. फुटेज मिली है जिसमें उनके चेहरे साफ नजर आ रहे हैं। 

कैदी नंबर.... 241383 सिद्धू की नई पहचान, रंग-बिरंगे परिधान पहनने के शौकीन को मिला जेल से ये सामान
महंगे और रंग-बिरंगे रेशमी शॉल, विभिन्न चटकीले रंगों के पठानी कुर्ते-पायजामे और मैचिंग पगडिय़ां बांधने के शौकीन नवजोत सिंह सिद्धू को जेल के भीतर सादे कपड़ों में रहना होगा। सजायाफ्ता कैदी होने के नाते सिद्धू को जेल विभाग की तरफ से 2 कुर्त्ते, 2 पगड़ी, कलम, कुर्सी, मेज, 3 अंडरवियर और बनियान, 2 तौलिए, मच्छरदानी मिली है। 

अमृतसर एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइटों की हुई emergency landing, जानें वजह
दिल्ली में रात को भारी बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के मद्देनज़र शनिवार को लगभग 17 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को दिल्ली से श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अमृतसर के लिए डायवर्ट किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News