Punjab Top 10: हथियारों के विवादित बयान पर CM ने जत्थेदार को दी नसीहत, वहीं अदालत ने ''आप'' विधायक को सुनाई 3 साल की सजा, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 10:06 PM (IST)

जालंधर: शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान संगरूर से लोकसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर हलके में काफ़ी सक्रिय हैं। पंचायती जमीनों को लेकर ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल और किसानों बीच चल रही मीटिंग खत्म हो गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

simranjit singh mann will contest the lok sabha by elections

लोकसभा के उपचुनाव लड़ेंगे सिमरनजीत सिंह मान, इस क्षेत्र से उतरेंगे चुनावी मैदान में
शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान संगरूर से लोकसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरेंगे। इस बात का फैसला पिछले दिनों हुई पार्टी की मीटिंग में लिया गया।

उप चुनाव को लेकर चढ़ा सियासी पारा, CM मान की बहन पर भी टिकी नजरें (Watch Video)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर हलके में काफ़ी सक्रिय हैं। इस कारण उनके संगरूर में होने वाले उप चुनाव लड़े जाने की चर्चाएं ज़ोरों पर हैं। 

पंचायती जमीनों पर कब्जे को लेकर किसानों के आगे झुकी सरकार
पंचायती जमीनों को लेकर ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल और किसानों बीच चल रही मीटिंग खत्म हो गई है। इस मीटिंग बारे जानकारी देते पंचायती मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि शामलात की जमीन में यदि किसी का घर है तो उसे नहीं गिराया जाएगा।

लाइसेंसी हथियारों को लेकर अकाल तख्त के जत्थेदार ने दिया बड़ा बयान
अकाल तख्त साहिब के सिरजनहार श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब जिनका आज गुरुगद्दी दिवस है जहां पूरे देश में श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है वहीं सचखंड श्री दरबार साहिब में सुबह से ही संगत नतमस्तक होने के लिए पहुंच रही हैं।

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS व PCS अधिकारियों के हुए तबादले
पंजाब सरकार में तबादलों का दौर लगातार जारी है। सत्ता में आते ही 'आप' सरकार ने पुलिस व अन्य प्रशासनिक हलकों में काफी फेरबदल किया है। इसी के तहत पंजाब सरकार ने आज बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। 

statement of keeping arms mann attacked the jathedar

हथियार रखने के विवादित बयान पर सी.एम. मान ने जत्थेदार हरप्रीत पर बोला हमला, दी ये नसीहत
श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत की तरफ से दिए गए हथियार रखने के विवादित बयान पर सी.एम. मान ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने टवीट कर कहा है कि आप घर-घऱ गुरबाणी पहुंचने का संदेश दो, न कि हथियारों को रखने का।

गोलीकांड मामला गरमाया, 'आप' विधायक ने पुलिस प्रशासन पर लगाए आरोप
गत रात्रि बस्ती दानिशमंदा हुआ गोलीकांड का मामला गरमाता हुआ नजर आ रहा है। 'आप' विधायक शीतल अंगुराल द्वारा पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल देने का मामला सामने आया है।

सिद्धू के बाद अब 'आप' विधायक पर अदालत का फैसला, सुनाई 3 साल की सजा
पटियाला देहाती से आम आदमी पार्टी के विधायक डा. बलवीर सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है उक्त 'आप' विधायक के खिलाफ रोपड़ कोर्ट ने फैसला सुनाया है। 

पंजाब के हवाई अड्डों को लेकर CM मान की अफसरों से मीटिंग, Tweet कर कही ये बात
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से सोमवार को राज्य के हवाई अड्डों को लेकर अफ़सरों के साथ अहम मीटिंग की गई। इस मीटिंग दौरान राज्य के हवाई अड्डों से विदेशों के लिए सीधी उड़ान को लेकर विचार-विमर्श किया गया। मीटिंग में राज्य के घरेलू हवाई अड्डे को लेकर भी बातचीत की गई।

पंजाब के प्रदूषित शहरों में ये जिला पहले व दूसरे नंबर पर, पढ़ें पूरी List
एक तरफ जहां वर्तमान गेहूं की कटाई के दौरान नाड़ जलाने के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, वहीं पंजाब के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में मंडी गोबिंदगढ़ 174 ए.क्यू.आई. के साथ पहले और 156 ए.क्यू.आई. के साथ लुधियाना दूसरे नंबर पर रहे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News