Punjab Wrap Up: कैप्टन ने सिद्धू को भेजा lunch diplomacy का न्यौता, तो वहीं PSEB की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 07:41 PM (IST)

जालंधर: कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने 17 मार्च को सिद्धू को लंच पर बुलाया है। कहा जा रहा है कि सिद्धू को कोई अहम पद दिया जा सकता है। उन्हें पंजाब मंत्रिमंडल में या कांग्रेस में कोई अहम पद प्राप्त हो सकता है। तो वहीं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च में करवाई जाने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा (ओपन स्कूल सहित) की कम्पारटमेंट /री-अपियर, अतिरिक्त विषय, प्रदर्शन बढ़ाने के सम्बन्ध में वर्गों की परीक्षा राज्य में कोविड -19 के बढ़ रहे मामला दे मद्देनज़र लगभग एक महीना स्थगित कर दीं गई हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

अब lunch diplomacy से सिद्धू को मनाएंगे कैप्टन - भेजा न्यौता
कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने 17 मार्च को सिद्धू को लंच पर बुलाया है। कहा जा रहा है कि सिद्धू को कोई अहम पद दिया जा सकता है। उन्हें पंजाब मंत्रिमंडल में या कांग्रेस में कोई अहम पद प्राप्त हो सकता है। सिद्धू पहले लॉकल बॉडीज में कार्यरत थे किंतु पद से हटाए जाने के बाद वे राजनीति से काफी पीछे हट गए थे। लेकिन 2-3 महीनों से वह फिर से सक्रिय हो गए हैं। कुछ दिन पहले भी कैप्टन ने विधायकों के लिए डिनर का आयोजन किया था लेकिन उसमें भी नवजोत सिंह सिद्धू शामिल नहीं हुए थे। 

now captain will celebrate sidhu with lunch diplomacy sent invitation

PSEB की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च में करवाई जाने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा (ओपन स्कूल सहित) की कम्पारटमेंट /री-अपियर, अतिरिक्त विषय, प्रदर्शन बढ़ाने के सम्बन्ध में वर्गों की परीक्षा राज्य में कोविड-19 के बढ़ रहे मामले के मद्देनज़र लगभग एक महीना स्थगित कर दीं गई हैं।

सुखबीर सिंह बादल द्वारा पार्टी की वर्किंग कमेटी के 87 मैंबरों की घोषणा
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए शिरोमणि अकाली दल की वर्किंग कमेटी का विस्तार करते हुए आज पार्टी के 87 अन्य वरिष्ठ नेताओं को वर्किंग कमेटी में शामिल किया है।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: 6 अप्रैल से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव
भारतीय रेलवे द्वारा रेलयात्रियों की सुविधा के लिए तिरूपति तथा जम्मूतवी के बीच साप्ताहिक हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस स्पेशल रेलगाड़ी संख्या 02277/02278 का संचालन किया जा रहा है। 

5 करोड़ की हैरोइन सहित अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार, 14 मामलों में है नामजद
सी.आई.ए. स्टाफ ने आज अंतर्राष्ट्रीय हैरोइन तस्कर रमनदीप सिंह रोमी निवासी न्यू आजाद नगर, सुल्तानविंड रोड को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके कब्जे से 1 किलो 5 ग्राम हैरोइन बरामद की, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 5 करोड़ रुपए आंकी जाती है। आरोपी के विरुद्ध थाना बी-डिवीजन में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर उसे माननीय अदालत के निर्देशों पर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। यह खुलासा आज ए.डी.सी.पी. जुगराज सिंह ने एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया। जिनके साथ ए.सी.पी. हरमिंद्र सिंह, इंस्पैक्टर इन्द्रजीत सिंह भी थे। 

international heroin smuggler arrested

लुधियाना में कोरोना हुआ बेलगाम, 14 स्टूडेंट्स तथा 7 टीचर्स सहित इतने आए पॉजिटिव केस
बेकाबू कोरोना पर लगाम लगाना स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए लोहे के चने चबाने के सामान हो रहा है। जबकि कोरोना वायरस लगातार अपने पिछले रिकॉर्ड ध्वस्त करता हुआ प्रचंड रूप से बार-बार सामने आ रहा है। पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 5 मरीजों की मौत हो गई जबकि 255 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। 

सुखपाल खैहरा को ED ने जारी किए सम्मन, इस तारीख को पेश होने के लिए कहा
भुलत्थ से विधायक सुखपाल सिंह खैहरा को इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ई. डी.) द्वारा सोमवार को मनी लांड्रिंग मामले संबंधित सम्मन जारी किए गए हैं। अब ई. डी. की तरफ से सुखपाल खैहरा को 17 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया है।

हड़ताल पर गए डॉक्टरों तथा कर्मचारियों के आगे झुकी पुलिस, अस्पताल में करवाई सुरक्षा उपलब्ध
जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में डॉक्टर को गोली लगने की घटना के बाद हड़ताल पर गए कर्मचारियों तथा डॉक्टरों के गुस्से को देखते हुए पुलिस प्रशासन झुक गया है। जो पुलिस प्रशासन पिछले 2 दिनों से लिखित में सुरक्षा उपलब्ध न करवाने के बहाने बना रहा था। आज हड़ताल को देखते हुए तुरंत पुलिस ने लिखित में सुरक्षा अस्पताल में उपलब्ध करवा दी है। 

police available security in hospital

एक बार फिर बेकाबू हुआ कोरोना, लगातार दूसरे दिन भी इतनी बड़ी संख्या में आए Positive
जिला जालंधर में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है। सोमवार को जहां 307 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वहीं एक और व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग से पंजाब केसरी को मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को जिन 307 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें से कुछ दूसरे जिलों के भी है।

तहसीलदारों ने की हड़ताल: रजिस्ट्री दफ्तरों का काम रहा बंद
पुलिस की धक्के शाही के खिलाफ पंजाब रेवेन्यू ऑफिसर एसोसिएशन ने हड़ताल शुरू कर दी है। इस संदर्भ में आज पूरे राज्य में रजिस्ट्री दफ्तरों को बंद रखा गया है, जिससे हजारों की संख्या में रजिस्ट्री और अन्य काम रुक गए हैं। 

Video में देखें टीचर ने मासूम का किया क्या हाल, घर पहुंचते ही हुआ बेहोश
लोंगोवाल के सरकारी मिडिल स्कूल में 6वीं क्लास के विद्यार्थी को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार स्कूल के अध्यापक पर पीटने के आरोप लगे हैं। बच्चे के मुंह पर बेहद चोट लगीं होने के कारण विद्यार्थी को इलाज के लिए संगरूर के सिविल अस्पताल में दाख़िल करवाना पड़ा। अध्यापक ने अपने पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है, वहां पुलिस ने बयान दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। 

सुखबीर बादल का बड़ा ऐलान: खेमकरन से विरसा सिंह वल्टोहा होंगे उम्मीदवार
खेमकरन के कस्बा अमरकोट में आज शिरोमणि अकाली दल की तरफ से रैली की गई। इस रैली में शिरोमणि अकाली दल के पूर्व प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया। उन्होंने 2022 में होने जा रही विधानसभ चुनाव को लेकर खेमकरन हलके से विरसा सिंह वल्टोहा को उम्मीदवार ऐलान किया है। 

young boy died due to drug overdose

चिट्टे का कहर, बुझ गया घर का एक और चिराग, छोटी उम्र में मिली मौत
नशे में पंजाब की युवा पीढ़ी अपनी जिंदगी को बर्बाद ही नहीं कर रही बल्कि अब तो युवावस्था में पहुंचने से पहले जान गवां रहे हैं। ऐसा ही एक मामला फिल्लौर का सामने आया है जहां युवावस्था में पहुंचने से पहले ही नशे की ओवरडोज से एक नाबालिग युवक की मौत हो गई। 

Girlfriend से संबंध बनाने से नाराज Boyfriend ने किया था खौफनाक काम, ऐसे खुला राज
सैक्टर-53 स्थित गुरुदारे के पास पार्क में केदार की हत्या कर फरार होने वाले आरोपी को सैक्टर-36 थाना पुलिस ने शनिवार को यू.पी. के आजमगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान कजहेड़ी निवासी कोमल के रूप में हुई। वह मूलरूप से यू.पी. के आजमगढ़ का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि कोमल की प्रेमिका के साथ मृतक केदार शारीरिक संबंध बना रहा था। इससे वह बेहद नाराज था। इसकी जानकारी मिलते ही कोमल ने सैक्टर-53 स्थित गुरुदारे के पास पार्क में उसके सिर में डंडा मारकर उसकी हत्या की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News