Punjab Wrap UP: पटियाला में ''कैप्टन'' ने लहराया तिरंगा वहीं ट्रैक्टर रैली में भाग ले रही 2 महिलाओं की मौत, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 05:06 PM (IST)

पंजाब: पूरे देश में आज गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह से मनाया जा रहा है। इस मौके पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से भी लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी गई। वहीं किसानों के हक में गांव वल्लां में भारी संख्या में लोगों की तरफ से रोष मार्च निकाला जा रहा था। इस दौरान ट्रैक्टर रैली में भाग ले रही 2 महिलाओं की मौत हो गई। ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

kisan andolan 2 women killed in tractor rally

किसान आंदोलन में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर रैली में भाग ले रही 2 महिलाओं की मौत
गणतंत्र दिवस के मौके पर जहां दिल्ली में किसानों की तरफ से बड़ी संख्या में ट्रैक्टर परेड निकाली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ़ अमृतसर में किसान आंदोलन से बुरी खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार किसानों के हक में गांव वल्लां में भारी संख्या में लोगों की तरफ से रोष मार्च निकाला जा रहा था, जहां महिलाएं और बच्चे मौजूद थे। मौके पर एक ड्राईवर ट्रैक्टर के पीछे पानी का टैंकर लेकर आ रहा था। जिसने टैंकर सहित ट्रैक्टर रोष मार्च कर रही महिलाओं पर चढ़ा दिया, जहां मौके पर ही 2 महिलाओं ने दम तोड़ दिया।

captain  waved tricolor in patiala said special things in favor of farmers

पटियाला में 'कैप्टन' ने लहराया तिरंगा, किसानों के हक में कही खास बातें
पूरे देश में आज गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह से मनाया जा रहा है। इस मौके पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से भी लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी गई। उनकी तरफ से पटियाला में तिरंगा लहराया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब ने कोरोना  संकट के दौरान बहादुरी से जंग लड़ी है। मुख्यमंत्री ने महामारी का डटकर सामना करने पर पंजाबियों की तारीफ की।  

9 student corona positive

पंजाब के इस स्कूल के 9 बच्चे पाए गए कोरोना Positive, मचा हड़कंप
गांव गालिब कलां में स्थित सरकारी स्मार्ट स्कूल में कोरोना प्रकोप लगातार जारी है। आज 9 बच्चे और कोरोना पॉजिटिव मिले। अब तक कुल 14 टीचर तथा 15 बच्चे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके अतिरिक्त एक स्कूल टीचर की माता के भी कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। सिविल अस्पताल सिधवां बेट के हैल्थ इंस्पैक्टर बलविन्द्र पाल के अनुसार आज 125 बच्चों के कोरोना सैंपल डिस्पैंसरी में लिए गए हैं। 

rumor posted on social media to stop petrol pump in punjab

पंजाब में Petrol Pump को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही खबर की ये है सच्चाई
पंजाब पुलिस के साइबर क्राइम सैल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर किसानों की ट्रैक्टर रैली को असफल करने के लिए राज्य में पैट्रोल पम्प बंद करने संबंधी अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

primary school mid day meal

Primary School के बच्चों को Mid Day Meal देने को लेकर विशेष दिशा निर्देश जारी
करीब साढ़े 10 महीनों के बाद अब जब दोबारा विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल रहे हैं तो उनके लिए मिड -डे मील के लिए प्रबंध करने के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से विशेष दिशा -निर्देश जारी किए गए हैं।  कक्षा तीसरी और चौथी के विद्यार्थियों के लिए 27 जनवरी से पहली और दूसरी के विद्यार्थियों के लिए 1 फरवरी से स्कूल खोले जा रहे हैं।

punjab farmers also took out tractor parade

पंजाब भी किसानों ने निकाली ट्रैक्टर परेड (देखें तस्वीरें)
गणतंत्र दिवस के मौके पर जहां दिल्ली में किसानों की तरफ से बड़ी संख्या में ट्रैक्टर परेड निकाली जा रही है, वहीं पंजाब में भी किसानों के हक में ट्रैक्टर परेड का आयोजन अलग-अलग जिले में किया गया है। जालंधर में भी किसानों की तरफ से ट्रैक्टर रैली निकाली जा रही है। 

accident 1 died

श्री दरबार साहिब माथा टेकने जा रहे परिवार के साथ बड़ा हादसा, उड़े कार के परखच्चे
 पटियाला से अपने परिवार के साथ श्री दरबार साहिब माथा टेकने जा रहे श्रद्धालु परिवार की k 10 कार घने कोहरे के कारण जी.टी. रोड पर खड़े ट्रक से पीछे से टकरा गई। इस दर्दनाक हादसे में एक महिला की मौत जबकि 2 महिलाओं सहित 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

civil hospital doctor turned out corona positive after getting vaccine installed

Vaccine लगवाने के बाद सिविल अस्पताल का डाक्टर निकला कोरोना Positive
सिविल अस्पताल बरनाला के हड्डियों के माहिर डा. अंशुल गर्ग कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने के बाद गत दिवस कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
farmer suddenly dies at toll plaza

Toll Plaza पर अचानक किसान की तबीयत बिगड़ी, मौत

फिरोजपुर रोड पर माहमू जोइया टोल प्लाजा पर गत देर शाम माहमूजोइया के ही किसान सरैण चंद की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। जानकारी मुताबिक मृतक किसान की उम्र 75 साल के करीब बताई जा रही है जबसे किसान आंदोलन की शुरुआत हुई है तबसे ही लगातार उक्त किसान अपने किसान साथियों की सेवा में लंगर पानी का इंतजाम करता था।

farmers tractor parade floods of tractors also occurred in bathinda see photos

 

किसान ट्रैक्टर परेड: बठिंडा में भी आई ट्रैक्टरों की बाढ़, देखें तस्वीरें
गणतंत्र दिवस पर की जा रही किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर बठिंडा में ट्रैक्टरों का ‘बाढ़' आ गई। जो किसान दिल्ली परेड में शामिल नहीं हो सके, वह बड़ी संख्या में अपने ट्रैक्टर लेकर बठिंडा की अनाज मंडी के नज़दीक इकठ्ठा हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News