Punjab Wrap Up: पंजाब विधानसभा के बजट सैशन से पहले 2 विधायक निकले पॉजिटिव तो वहीं किसानों पर बड़ा फैसला ले सकते हैं कैप्टन, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

2/28/2021 5:16:22 PM

जालंधर: आज लगभग 3 महीने बाद जालंधर में कोरोना का एक बड़ा ब्लास्ट हुआ। रविवार को 120 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें बड़ी संख्या में कई स्कूलों के विद्यार्थी एवं स्टाफ सदस्य तथा एक डॉक्टर शामिल हैं। वहीं यह भी खबर सामने आ रही है कि पंजाब सरकार कल से शुरू होने वाले बजट इजलास में किसानों के हक़ में बड़ा फैसला ले सकती है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब विधानसभा के बजट सैशन पर कोरोना का साया, 2 विधायक निकले positive
पंजाब विधानसभा का 1 मार्च से 14वां सैशन शुरू होने जा रहा है परन्तु इससे पहले ही कांग्रेस के दो और विधायक कोरोना की लपेट में आ गए हैं। विधायक लखवीर सिंह लक्खा और सुनील दत्ती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि इससे पहले कैबिनेट मंत्री सुख सरकारिया और विधायक इन्दु बाला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है। 

जालंधर में Corona Blast, 3 महीने बाद फिर इतनी बड़ी संख्या में Positive केस आए सामने
लगभग 3 महीने बाद जिले में कोरोना का एक बड़ा ब्लास्ट हुआ। रविवार को 120 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें बड़ी संख्या में कई स्कूलों के विद्यार्थी एवं स्टाफ सदस्य तथा एक डॉक्टर शामिल हैं। 

youth of sangrur died in canada

इकलौते बेटे की कनाडा में हुई मौत, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
आज के समय में हर एक व्यक्ति अपने भविष्य को संवारने के लिए हर एक उचित काम कर रहा है और यदि पंजाब की बात की जाए तो पंजाब में हर युवा का सुपना है कि वह विदेश में जा कर अपने भविष्य को बनाए। इसी कारण अपने भविष्य को संवारने 2017 में कनाडा गए संगरूर के रहने वाले गुरसिमरत पढ़ाई करने गया था। पढ़ाई पूरी होने के बाद उसे कनाडा सरकार ने काम के लिए पर्मिट दे दिया था। जिसके बाद वह ट्रक चलाने का काम कर रहा था और वह पहले ट्रांटो में रहता था और फिर वह विनीपैक चला गया।

किसानों को लेकर बड़ा फैसला लेने की तैयारी में पंजाब की कैप्टन सरकार
केंद्र के खिलाफ किसानों के आंदोलन को कई महीने बीत चुके है लेकिन कृषि कानूनों खिलाफ किसान जत्थेबंदियां एक कदम भी पीछे हटती दिखाई नहीं दे रही है। पिछले कई महीनों से केंद्र सरकार और किसानों के बीच में जारी तनातनी हर दिन आक्रमक होती जा रही है। बैठकों में कोई नतीजा न आने से, और केंद्र के रवैये के कारण किसान जत्थेबंदियों में भरी रोष देखने को मिल रहा है। इसी तनातनी के बीच बड़ी खबर ये भी सामने आ रही है की पंजाब सरकार कल से शुरू होने वाले बजट इजलास में किसानों के हक़ में बड़ा फैसला ले सकती है। अगर सूत्रों की माने तो पंजाब सरकार पिछले 10 साल में किसानों के खिलाफ दर्ज हुए केस रद्द कर सकती है। इतना ही नहीं ये भी कयास लगाए जा रहे है कि मुख्यमंत्री किसानों का कर्जा माफ़ करने पर भी कोई बड़ा ऐलान कर सकते है। 

यदि आप भी जाना चाहते हैं विदेश तो हो जाएं सावधान, जरुर पढ़ें ये खबर
फर्जी ट्रैवल एजैंटों ने सोशल मीडिया पर अपने अकाऊंट बनाकर विदेशों में नौकरी व स्टडी करवाने के नाम पर लोगों को वीजा दिलाने का झांसा देकर ठगने का सिलसिला जारी रखा हुआ है लेकिन लगता है पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच का ध्यान इस ओर है ही नहीं या उक्त लोग पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। हालांकि पुलिस ऐसे मामलों में व कई ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है मगर यह सिलसिला थमने का नाम नहीं लेता है। महानगर में ऐसे कई ट्रैवल एजैंट हैं जो बिना लाइसैंस ही भोले-भाले लोगों से विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ रहे हैं।

a person s body was found in a cremation ground photos

बड़ी वारदात: शमशान से व्यक्ति की मिली अर्धजली लाश, इलाके में मचा हड़कंप (तस्वीरें)
हलका फिल्लौर के गांव ढंडवाड़ में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब गांव के शमशान एक अज्ञात व्यक्ति की लाश जलती देखी गई। गांव वासियों ने बताया कि बीती रात करीब 8 बजे सैर कर रहे गांव के दो युवकों ने देखा कि आग जल रही है। जब नजदीक जा कर देखा तो कुछ लड़कियों पर एक व्यक्ति को आग लगी हुई थी। 

परिवार संग ससुराल के लिए निकला BSF जवान लापता, भाई को फ़ोन कर कहा-'कभी नहीं आऊंगा'
शनिवार शाम लगभग 5.30 बजे घर से बाइक पर अपनी पत्नी व 2 बच्चों संग बाइक पर ससुराल घर जनता नगर जाने की बात कहकर गया बी.एस.एफ. का जवान परिवार सहित संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। कुछ समय बाद ही लगभग 6 बजे उसने अपने छोटे भाई संजीव को फोन कर कभी घर वापस न आने की बात कह फोन काट दिया जिसके बाद कई बार फोन करने पर मोबाइल नंबर बंद आ रहा है।

11 थानों की पुलिस को मिली बड़ी सफलता: पाकिस्तानी तस्करों से संबंध रखने वालों सहित ये 75 तस्कर नामजद
11 थानों की पुलिस ने पाकिस्तानी तस्करों से संबंध रखने वालों सहित 75 नशा तस्करों को नामजद कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इन आरोपियों में से 14 को गिरफ्तार कर लिया गया है। रोजाना की तरह गत दिवस भी संबंधित थानों की पुलिस टीमें तस्करों को काबू करने के लिए छापेमारी करने गई थीं, जिसके आधार पर थाना सदर पट्टी, खालड़ा, झब्बाल, कच्चा पक्का, खेमकरन, सराए अमानत खां, सिटी पट्टी, सिटी तरनतारन, भिखीविंड, गोइंदवाल साहिब की पुलिस टीमों ने 1 दिन में कुल 75 तस्करों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट और आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किए, जिनसे 460 नशीली गोलियां, 604.5 ग्राम हैरोइन, 200 किलो लाहन, बिना नंबरी मोटरसाइकिल, 120 रुपए, मारुति जेन कार (नंबर पी.बी. 46 डी. 9400) की बरामदगी की गई है। 

tractor parade violence center s big action on lakkha sidhana before arrest

ट्रैक्टर परेड हिंसा: गिरफ्तारी से पहले 'लक्खा सिधाना' पर केंद्र का बड़ा Action
1 लाख के ईनामी वांछित लक्खा सिधाना का केंद्र सरकार ने फेसबुक पेज बंद कर दिया है। सरकार का मानना है कि लक्खा सिधाना सोशल मीडिया व फेसबुक के जरिए नौजवानों को गुमराह कर रहा है, इसलिए सरकार ने यह कदम उठाया है। जब तक वह गिरफ्तार नहीं होता तब तक उसका फेसबुक अकाऊंट बंद रखा जाएगा। उसके ट्विटर व अन्य सोशल अकाऊंट भी बंद कर दिए गए हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static