Punjab Wrap Up: प्रशांत किशोर अब कैप्टन के साथ तो वहीं सुखबीर बादल को पुलिस हिरासत में, पढ़ें दिन भ

3/1/2021 6:42:00 PM

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। वहीं चंडीगढ़ में विधानसभा का घेराव करने गए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिसमें अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी शामिल है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

prashantkishor has joined me as my principal advisor

मोदी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर को पंजाब में मिली ये Post
 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। उक्त जानकारी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ने खुद ट्वीट करके दी है। मुख्यमंत्री ने लिखा, ''पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं!'' गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रशांत किशोर ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

sukhbir badal in police custody

सुखबीर बादल को पुलिस ने लिया हिरासत में 
चंडीगढ़ में विधानसभा का घेराव करने गए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिसमें अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी शामिल है। गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल ने 1 मार्च को पंजाब विधानसभा के घेराव का ऐलान किया था, इसी के तहत अकाली नेताओं ने आज विधानसभा की तरफ कूच किया ।

firing in ludhiana

लुधियाना में दिन -दिहाड़े चली गोलियां, बना दहशत का माहौल
लुधियाना के जमालपुर इलाके में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब एक स्कूटर मोटरसाइकिल मकैनिक का काम करने वाले गुरविंद्र सिंह पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोलियां चला दीं गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने 3 खोल भी बरामद किए हैं। उल्लेखनीय है कि गुरविन्दर सिंह का अपने सगे भाई के साथ प्रापर्टी का केस चल रहा है।
punjab assembly session

पंजाब Budget Session शुरू, किसान आंदोलन में शहीद होने वाले किसानों की दी श्रद्धांजलि
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब विधान सभा की तरफ से खेती आंदोलन के दौरान मृत हुए किसानों और खेत कामगारों, स्वतंत्रता सेनानियों और राजनैतिक सख्शियतों के अलावा कोरोना योद्धों को श्रद्धांजलि दी गई, जो विधान सभा के पिछले सैशन के बाद अकाल प्रस्थान कर गए।

power consumers of punjab are going to be shocked

पंजाब के बिजली उपभोक्ताओं को लगने जा रहा है झटका!
पंजाब के बिजली उपभोक्ताओं को एक बार फिर बिजली का झटका लग सकता है और पहले से ही महंगी बिजली की कीमतें और बढ़ सकतीं हैं। लहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट में प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए ‘फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन  (एफ. जी. डी.) इकाईयों की स्थापना उत्पादन लागत को बढ़ाने जा रही है। पी.एस.पी.सी.एल. की तरफ से केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के निर्देशों मुताबिक थर्मल पलांट में गैसों के निकास को घटाने और हवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ड्राई एफ. जी. डी. व्यवस्था लाने की योजना बनाई गई है।

petrol and diesel became expensive again

आम लोगों पर फिर पड़ी महंगाई की मार, पेट्रोल और डीजल फिर हुआ महंगा
 तेल कीमतों के लगातार हो रही वृद्धि के साथ महंगाई लोगों पर अब हर दिन अपना बोझ बढ़ा रही है। पिछले करीब दो सप्ताह से तेल कीमतों में लगातार विस्तार होता जा रहा है और वाहनों पर सफर करना आम लोगों के लिए परेशानी बन रहा है। श्री मुक्तसर साहिब के पेट्रोल पंपों पर आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में विस्तार दर्ज किया गया है। 

congress protest against modi government

Budget Session: महंगाई को लेकर कांग्रेस की तरफ से राज भवन का घेराव, पुलिस ने रास्ते में रोका
पंजाब विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है, जोकि 10 मार्च तक चलेगा। यह बजट सैशन कैप्टन सरकार का अंतिम सत्र है। इस दौरान कई मुद्दों पर विपक्ष की तरफ से कांग्रेस सरकार को घेरा जा रहा है। सैशन के पहले दिन गवर्नर का कारपेट पर स्वागत करने के बाद पंजाब की कांग्रेस सरकार ने महंगाई के मुद्दे पर राजभवन का घेराव करने की कोशिश की।
navjot sidhu arrives in punjab government s interim budget session

पंजाब सरकार के अंतिम बजट सत्र में पहुंचे नवजोत सिद्धू
ख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट सत्र आज सोमवार को विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हो गया। इस बजट सत्र के साथ जहां हंगामा भरपूर होने के आसार हैं, वहीं पिछले लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूरी बना कर बैठे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी इसमें शामिल हुए। 
13 year old son offered martyr to father

13 साल के बेटे ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि, देख हर आंख हुई नम
लाइन ऑफ कंट्रोल वटालिक सैक्टर (लेह) में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जगराओं निवासी 42 वर्षीय 22 पंजाब रैजीमैंट के नायब सूबेदार परविन्द्र सिंह का शव आज रात्रि लगभग 8.30 बजे उनके निवास स्थान रायकोट रोड पर स्थित गांधी मोहल्ला में पहुंचा। इस दौरान फौज के जवान व अधिकारी उपस्थित थे।

bhagwant mann once again lashed out at captain govrnment

कैप्टन सरकार पर एक बार फिर बरसे भगवंत मान
कांग्रेस के सीनियर नेताओं की तरफ से अपनी पार्टी के लगातार कमजोर होने के दावे और कांग्रेस के कुछ विधायकों की तरफ से पंजाब में कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की मौजूदा हालत ने कांग्रेस की वास्तविकता को जनता के दरबार में जनतक कर दिया है। 

 

 

 

 


Content Writer

Vatika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static