Punjab Wrap Up: प्रशांत किशोर अब कैप्टन के साथ तो वहीं सुखबीर बादल को पुलिस हिरासत में, पढ़ें दिन भ

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 06:42 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। वहीं चंडीगढ़ में विधानसभा का घेराव करने गए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिसमें अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी शामिल है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

मोदी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर को पंजाब में मिली ये Post
 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। उक्त जानकारी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ने खुद ट्वीट करके दी है। मुख्यमंत्री ने लिखा, ''पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं!'' गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रशांत किशोर ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

सुखबीर बादल को पुलिस ने लिया हिरासत में 
चंडीगढ़ में विधानसभा का घेराव करने गए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिसमें अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी शामिल है। गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल ने 1 मार्च को पंजाब विधानसभा के घेराव का ऐलान किया था, इसी के तहत अकाली नेताओं ने आज विधानसभा की तरफ कूच किया ।

लुधियाना में दिन -दिहाड़े चली गोलियां, बना दहशत का माहौल
लुधियाना के जमालपुर इलाके में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब एक स्कूटर मोटरसाइकिल मकैनिक का काम करने वाले गुरविंद्र सिंह पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोलियां चला दीं गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने 3 खोल भी बरामद किए हैं। उल्लेखनीय है कि गुरविन्दर सिंह का अपने सगे भाई के साथ प्रापर्टी का केस चल रहा है।

पंजाब Budget Session शुरू, किसान आंदोलन में शहीद होने वाले किसानों की दी श्रद्धांजलि
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब विधान सभा की तरफ से खेती आंदोलन के दौरान मृत हुए किसानों और खेत कामगारों, स्वतंत्रता सेनानियों और राजनैतिक सख्शियतों के अलावा कोरोना योद्धों को श्रद्धांजलि दी गई, जो विधान सभा के पिछले सैशन के बाद अकाल प्रस्थान कर गए।

पंजाब के बिजली उपभोक्ताओं को लगने जा रहा है झटका!
पंजाब के बिजली उपभोक्ताओं को एक बार फिर बिजली का झटका लग सकता है और पहले से ही महंगी बिजली की कीमतें और बढ़ सकतीं हैं। लहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट में प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए ‘फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन  (एफ. जी. डी.) इकाईयों की स्थापना उत्पादन लागत को बढ़ाने जा रही है। पी.एस.पी.सी.एल. की तरफ से केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के निर्देशों मुताबिक थर्मल पलांट में गैसों के निकास को घटाने और हवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ड्राई एफ. जी. डी. व्यवस्था लाने की योजना बनाई गई है।

आम लोगों पर फिर पड़ी महंगाई की मार, पेट्रोल और डीजल फिर हुआ महंगा
 तेल कीमतों के लगातार हो रही वृद्धि के साथ महंगाई लोगों पर अब हर दिन अपना बोझ बढ़ा रही है। पिछले करीब दो सप्ताह से तेल कीमतों में लगातार विस्तार होता जा रहा है और वाहनों पर सफर करना आम लोगों के लिए परेशानी बन रहा है। श्री मुक्तसर साहिब के पेट्रोल पंपों पर आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में विस्तार दर्ज किया गया है। 

Budget Session: महंगाई को लेकर कांग्रेस की तरफ से राज भवन का घेराव, पुलिस ने रास्ते में रोका
पंजाब विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है, जोकि 10 मार्च तक चलेगा। यह बजट सैशन कैप्टन सरकार का अंतिम सत्र है। इस दौरान कई मुद्दों पर विपक्ष की तरफ से कांग्रेस सरकार को घेरा जा रहा है। सैशन के पहले दिन गवर्नर का कारपेट पर स्वागत करने के बाद पंजाब की कांग्रेस सरकार ने महंगाई के मुद्दे पर राजभवन का घेराव करने की कोशिश की।

पंजाब सरकार के अंतिम बजट सत्र में पहुंचे नवजोत सिद्धू
ख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट सत्र आज सोमवार को विपक्ष के हंगामे के साथ शुरू हो गया। इस बजट सत्र के साथ जहां हंगामा भरपूर होने के आसार हैं, वहीं पिछले लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूरी बना कर बैठे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी इसमें शामिल हुए। 

13 साल के बेटे ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि, देख हर आंख हुई नम
लाइन ऑफ कंट्रोल वटालिक सैक्टर (लेह) में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जगराओं निवासी 42 वर्षीय 22 पंजाब रैजीमैंट के नायब सूबेदार परविन्द्र सिंह का शव आज रात्रि लगभग 8.30 बजे उनके निवास स्थान रायकोट रोड पर स्थित गांधी मोहल्ला में पहुंचा। इस दौरान फौज के जवान व अधिकारी उपस्थित थे।

कैप्टन सरकार पर एक बार फिर बरसे भगवंत मान
कांग्रेस के सीनियर नेताओं की तरफ से अपनी पार्टी के लगातार कमजोर होने के दावे और कांग्रेस के कुछ विधायकों की तरफ से पंजाब में कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की मौजूदा हालत ने कांग्रेस की वास्तविकता को जनता के दरबार में जनतक कर दिया है। 

 

 

 

 

Content Writer

Vatika