Punjab Wrap Up: पंजाब के सभी आंगनवाड़ी सेंटर अगले आदेशों तक बंद तो NIA ने फिल्लौर में दी दबिश, पढ़ें सभी बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 06:00 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने कोविड के मामलों में फिर उछाल के मद्देनजऱ आंगनवाड़ी केन्द्रों को अगले आदेशों तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। पंजाब के फिल्लौर में चंडीगढ़ और दिल्ली से आए राष्ट्रीय जांच एजेंसी के जांच अधिकारियों ने क्षेत्र की दो जगहों पर दबिश दी है। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल हैं। खन्ना में शनिवार सुबह कर और आबकारी विभाग की तरफ से बड़ी छापेमारी की गई। जानकारी के अनुसार विभाग की 9 टीमों द्वारा यह छापेमारी की गई है। बहिबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड के मामले की सैशन जज सुमित मल्होत्रा की अदालत में जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों की हड़ताल होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
aruna chaudhary directs to close anganwari centres till further orders

पंजाब के सभी आंगनवाड़ी सेंटर अगले आदेशों तक किए बंद
पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने कोविड के मामलों में फिर उछाल के मद्देनजऱ आंगनवाड़ी केन्द्रों को अगले आदेशों तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।  चौधरी ने कहा कि यह फ़ैसला बच्चों की सुरक्षा को मुख्य रखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों और अन्य लाभार्थियों को राशन और अन्य सामग्री आंगनवाड़ी वर्करों और हैल्परों के द्वारा घर-घर पहुंचायी जाएगी, जिससे लाभार्थियों को पौष्टिक आहार मिलता रहे। उन्होंने सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉलों भाव मास्क पहनने, हाथ धोने और एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रखने की सख़्ती से पालना करने के निर्देश भी दिए।

खन्ना में कर और आबकारी विभाग की बड़ी Raid, की जा रही पूछताछ
खन्ना में शनिवार सुबह कर और आबकारी विभाग की तरफ से बड़ी छापेमारी की गई। जानकारी के अनुसार विभाग की 9 टीमों द्वारा यह छापेमारी की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान नगर कौंसिल चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुए मनिंदर शर्मा और कई अन्य व्यक्तियों से इस मामले संबंधित पूछताछ की जा रही है। मनिंदर शर्मा पहले कांग्रेस पार्टी में थे लेकिन टिकट न मिलने पर वह चुनाव से कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे।
list of star campaigners of hard is congress released

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, कैप्टन-सिद्धू को भी मिली जगह
कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल हैं। उक्त दोनों नेता पंजाब से पश्चिमी बंगाल में कांग्रेस के लिए प्रचार करने के लिए जाएंगे। वहीं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की ओर से 40 स्टार प्रचारकों की जो सूची चुनाव आयोग को सौंपी गई है उनमें कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम शामिल हैं।

बहिबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड मामले की सुनवाई 2 अप्रैल तक स्थगित
बहिबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड के मामले की सैशन जज सुमित मल्होत्रा की अदालत में जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों की हड़ताल होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई। सुनवाई के दौरान परमराज सिंह बीमार होने के कारण अदालत में उपस्थित नहीं हुए और इसी तरह एस.पी. परमजीत सिंह सी.बी.आई. की अदालत में दिल्ली होने के कारण पेश नहीं हुए। अदालत ने दोनों मामलों की सुनवाई 2 अप्रैल तक स्थगित कर दी।
nia gives a shock in phillaur

NIA ने फिल्लौर में दी दबिश: हिजबुल मुजाहिदीन के आंतकवादियों को फंडिंग कर रहे नशा तस्कर निशाने पर
पंजाब के फिल्लौर में चंडीगढ़ और दिल्ली से आए राष्ट्रीय जांच एजेंसी के जांच अधिकारियों ने क्षेत्र की दो जगहों पर दबिश दी है। मिली जानकारी के मुताबिक जांच अधिकारियों को यह सूचना मिली थी कि अमृतसर की जेल में बंद दो बड़े नशा तस्कर जेल में बैठकर ही हिजबुल मुजाहिदीन के आंतकवादियों को फंडिंग कर रहे है। वह जेल में फोन का इस्तेमाल कर रहे है। इसी सिलसिले में टीम की तरफ से जांच करते हुए फिल्लौर में भी दबिश दी जा रही है। 
ludhiana accident 3 died

Pics: लुधियाना-जालंधर हाईवे पर 3 दोस्तों के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, मंजर देख दहल गया हर कोई
लुधियाना जालंधर हाईवे स्थित हार्ड इज वर्ल्ड के सामने कार सवार 3 दोस्तों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान संजीव कुमार (35), अरुण कुमार (22) किशन (22) लुधियाना छोटी हेबावाल ऋषि नगर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार 3 दोस्त मारूती कार सवार जालंधर की तरफ आ रहे थे। बताया जा रहा है कि कार सवार संजीव  अपनी सास का हाल पूछने के लिए जालंधर दोस्तों संग आ रहा था। पीछे दूसरी गाड़ी में उसका भाई अजय 4 लोगों के साथ आ रहा था। 
sgpc sukhdarshan singh marar died due to corona

श्री मुक्तसर साहिब से पूर्व विधायक और SGPC मेंबर की कोरोना से मौत
श्री मुक्तसर साहिब से पूर्व विधायक और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैंबर सुखदर्शन सिंह मराड़ की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह करीब 4 दिनों से फरदीकोट के अस्पताल में भर्ती थे। सांस लेने में तकलीफ़ होने बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन आज उन्होंने दम तोड़ दिया। मौत की खबर पता चलते ही इलाके में शोक की लहर फैल गई। उल्लेखनीय है कि सुखदर्शन सिंह मराड़  पंजाब की राजनीति में उस समय अलग पहचान रखने लगे थे जब उन्होंने आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडक़र पूर्व मुख्यमंत्री हरचरण सिंह बराड़ को हराया था। 

रोड स्वीपिंग मशीन की चपेट में आया हेल्पर, मौके पर हुई दर्दनाक मौत
नगर निगम की रोड़ स्वीपिंग मशीन के वैक्यूम की चपेट में आने से हैल्पर की मौके पर मौत हो गई। मौके पर सेहत विभाग के अधिकारी,जे.ई रमन अरोड़ा व अन्य कर्मचारी पहुंचे। वहीं थाना बी डबीजन की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा व गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। रोजमर्रा की तरह गाड़ी घी मंडी के पास सड़क की सफाई कर रही थी कि हैल्पर द्वारा गाड़ी के वैक्यूम मशीन के केविन को साफ करने लगा कि उसकी चपेट में आ गया। 

neet exam date announced examination will be done in 11 languages

NEET परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, 11 भाषाओं में होगी परीक्षा
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2021 परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। इस बार यह परीक्षा 1 अगस्त को आयोजित होगी। मेडिकल कॉलेजों के अंडरग्रेजुएड कोर्सों में प्रवेश के लिए होने वाला नेशनल एलिजिबिल्टी एंट्रेंस टेस्ट कुल 11 भाषाओं में आयोजित होगा।एनटीए की ऑफिशयल वेबसाइट पर एमबीबीएस / बीडीएस में प्रवेश के लिए होने वाली नीट 2021 परीक्षा की तारीख का ऐलान किया गया है। नीट के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। नीट परीक्षा में हर साल करीब 14 लाख छात्र आवेदन करते हैं। एमबीबीएस / बीडीएस में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र नीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रवेश परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News