Punjab Wrap Up: नरेंद्र चंचल का निधन तो वही पंजाब में मौसम बदलेगा करवट, पढ़ें दिन भर की खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 06:05 PM (IST)

पंजाब: भजन गायक नरेंद्र चंचल का आज अचानक निधन हो गया। दिल्ली में अपोलो अस्पताल में उन्होंने दोपहर करीब 12.15 पर अंतिम सांस ली। वही पंजाब में सरकारी स्कूलों में अब फरवरी और मार्च में हर दूसरे शनिवार छुट्टी रहेगी। प्रशासन के शिक्षा विभाग ने वीरवार को यह फैसला लिया है। इसी के साथ-साथ किसानों के आंदोलन में 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च ने केंद्र सरकार को अब किसानों की मांगों के समक्ष झुकने पर मजबूर कर दिया है, क्योंकि देश के गणतंत्र की स्थापना के बाद अब यह पहला अवसर है कि जब किसान केंद्र सरकार के विरोध में समांतर ट्रैक्टर-परेड का लागू करने पर अटल है। इसी बीच हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

narender chanchal passes away
दुखद: भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस
भजन गायक नरेंद्र चंचल का आज अचानक निधन हो गया। दिल्ली में अपोलो अस्पताल में उन्होंने दोपहर करीब 12.15 पर अंतिम सांस ली। चंचल पिछले 3 महीने से बीमार थे तथा उनका इलाज चल रहा था। कई प्रसिद्ध भजनों के साथ-साथ चंचल ने हिंदी फिल्मों में कई गाने भी गाएं। भजन गायकी में चंचल एक खास स्थान रखते थे।

निकाय चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा 
आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष शहरी राजविंदर कौर और जिला देहाती प्रधान प्रिंसीपल प्रेम कुमार ने कहा कि आप पार्टी के सभी कार्यकर्ता 23 जनवरी को मोटरसाइकिल रैली करेंगे ताकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों द्वारा प्रायोजित  किसान ट्रैक्टर परेड में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हो सके।  AAP द्वारा नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत के चुनाव के लिए जिले के मेहतपुर, नूरमहल, नकोदर, आदमपुर, करतारपुर लोहियां खास और फिल्लौर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। 

government schools will now have a holiday on this day

सरकारी स्कूलों में अब इस दिन रहा करेगी छुट्टी- सरकार ने जारी किया आदेश
सरकारी स्कूलों में अब फरवरी और मार्च में हर सैकेंड सैटरडे छुट्टी रहेगी। प्रशासन के शिक्षा विभाग ने वीरवार को यह फैसला लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में सभी सरकारी स्कूलों के हैड्स को पत्र जारी कर दिया है।

किसान ट्रैक्टर मार्च: किसानों की मांगों के आगे झुकने को मजबूर हुई केंद्र ! 
किसानों के आंदोलन में 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च ने केंद्र सरकार को अब किसानों की मांगों के समक्ष झुकने पर मजबूर कर दिया है, क्योंकि देश के गणतंत्र की स्थापना के बाद अब यह पहला अवसर है कि जब किसान केंद्र सरकार के विरोध में समांतर ट्रैक्टर-परेड का लागू करने पर अटल है। जाहिर है यदि केंद्र सरकार अपना बचाव इस 26 जनवरी की परेड को रोककर कर सकती है तो किसानों की तीनों काले कानून वापस लेकर रद्द करने की मांग को मानना ही पड़ेगा। 

fog havoc in punjab rain likely tomorrow
पंजाब में कोहरे का कहर, कल बारिश की संभावना 

पंजाब समेत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले 2 दिन मौसम खुश्क रहने के बाद 23 जनवरी को बारिश की संभावना है और 24 जनवरी को घने कोहरे की संभावना है। क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में कोहरा छाया रहा। दोपहर तक धूप निकली लेकिन पूरी तरह कोहरा नहीं छंट सका और शाम होते ही पूरा इलाका फिर कोहरे की चादर में लिपट गया। 

इस Hi tech तरीके से किसानों को एकजुट कर रहे है Farmers , शुरू हुआ Registration 

भारतीय किसान युनियन पूरे देश के किसानों को एकजुट करने के लिए किसान एप बना रही है। 10 दिन में एप तैयार होने की उम्मीद है। इसमें एक करोड़ किसानों को जोड़ने का लक्ष्य है। एप के माध्यम से किसानों को उसल को उन्नत बनाने के तरीके तो सिखाए ही जाएंगे साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकारों के कृषि को लेकर उठाए जा रहे हर कदम से भी अवगत कराया जाएगा। 

important decision taken after confirmation of bird flu in punjab

पंजाब में Bird Flu की पुष्टि के बाद लिया गया अहम फैसला, मारी जाएंगी 50 हजार मुर्गियां 

डेराबस्सी गांव बेहड़ा में दो पोल्ट्री फार्मों में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने बाद में प्रशासन हरकत में आ गया है। उक्त दोनों पोल्ट्री फार्मों में मुर्गों को मारने की तैयारी कर ली गई है। प्रशासन द्वारा 22 जनवरी से इस मुहिम की शुरुआत की जाएगी। हालांकि पहले यह मुहिम 21 जनवरी से शुरू होनी लेकिन तैयारियां मुकम्मल न होने के चलते अब यह मुहिम 22 से शुरु की जाएगी। 
 

accused of 19 murders and 50 robbery arrested

 19 कत्ल और 50 लूट-फिरौती का आरोपी इस गैंगस्टर ग्रुप का सदस्य चढ़ा पुलिस के हत्थे 

खतरनाक गैंगस्टार व मनप्रीत मन्ना सहित 19 से अधिक कत्ल के आरोपी व गैंगस्टर लांरेस बिशनोई का मुख्य कमांडर राजू बिसोडी का बीती रात मलोट अदालत ने पांच दिनो का पुलिस रिमांड दिया है। 2 दिसंबर 2019 को मलोट मे हुए मनप्रीत सिंह मन्ना के कत्ल के मामले मे पुछताछ के लिए राजू को पानीपत जेल से प्रोडेकशन रिमांड पर लेकर आई व बीती रात अदालत में पेश किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News