Punjab Wrap Up:सिंघु बॉर्डर पर कांग्रेस-किसानों तो जालंधर में पुलिस-गुंडों में झड़प,पढ़ें आज की खबरे

1/24/2021 6:10:20 PM

पंजाब: आज सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे कांग्रेसी एमपी रवनीत सिंह बिट्टू का भी किसानों ने जबरदस्त विरोध किया। इतना ही नहीं किसानों ने गुस्से में आकर सांसद की कार के शीशे तक तोड़ दिए। वही खेती कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की तरफ से 26 जनवरी को ऐलान किए किसान गणतंत्र परेड को दिल्ली पुलिस ने शहर में दाखिल होने की मंजूरी दे दी है। आज जालंधर में भी सुबह सवेरे फ़िल्मी स्टाइल में पुलिस व संदिग्ध अपराधियों का आमना-सामना हुआ, जिसमें आरोपियों को पुलिस ने विक्रमपुरा से काबू किया। शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के 1343 स्कूलों को 5.51 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी करते हुए स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदलने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।


mp bittu strongly opposes on singhu border farmers break car glass

सिंघु बॉर्डर पर सांसद बिट्टू का जबरदस्त विरोध, किसानों ने तोड़े कार के शीशे
आज सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे कांग्रेसी एमपी रवनीत सिंह बिट्टू का भी किसानों ने जबरदस्त विरोध किया। इतना ही नहीं किसानों ने गुस्से में आकर सांसद की कार के शीशे तक तोड़ दिए। इसके साथ-साथ बिट्टू के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। बिट्टू पर हमला करने के बाद किसानों की पुलिस के साथ भी झड़प हुई जिससे बाद वह वापिस चले गए। 

किसान आंदोलन: जानिए 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को लेकर क्या है किसानों का Master Plan
खेती कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की तरफ से 26 जनवरी को ऐलान किए किसान गणतंत्र परेड को दिल्ली पुलिस ने शहर में दाखिल होने की मंजूरी दे दी है। किसानों की परेड का रूट के बारे में कल किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की तरफ से मुख्य सड़कों का दौरा कर आखिरी योजना बनाई जाएगी। 

weather changed snowfall in mountains
मौसम ने बदला रुख: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी, मैदानों में तेज बारिश की संभावना
पंजाब के पड़ोसी राज्यों हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर मौसम ने रुख बदल लिया है। पंजाब समेत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले 24 घंटे में तेज बारिश की संभावना है। 

इस शख्स ने कुछ इस तरह से किया किसानों का समर्थन, हर तरफ हो रही चर्चा
फिरोजपुर शहर के युवक मनदीप सिंह ने कृषि कानूनों और बिजली संशोधन एक्ट 2020 का अलग अंदाज में विरोध करते हुए देश भर के किसानों द्वारा दिल्ली में किए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया। 
read this news before leaving home on january 26

26 जनवरी को घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, जालंधर के ये रास्ते रहेंगे बंद
26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां तेज हो गई है। समारोह में लोगों की भारी संख्या को देखते हुए तथा ट्रैफिक व्यवस्था को सही ढंग से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस कमिश्नरेट जालंधर की तरफ से बस स्टैंड से आने-जाने वाली बसों और वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किए गए हैं। 

सीधे दिल्ली रूट के चलते यात्रियों को मिली बड़ी राहत, छुट्टियों के चलते भरी हुई रवाना हुई बसें
 लगभग 60 दिनों के बाद दिल्ली के लिए सीधी शुरू हुए बसों के रूट से यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। सरकारी दफ्तरों में शनिवार व रविवार को छुट्टी होने के चलते दिल्ली के लिए सुबह रवाना होने वाली बसों में खासी भीड़ नजर आई जिसके चलते सीटें भरी हुई रही। 

the groom supported the farmers in this way

दूल्हे ने कुछ इस अंदाज से किया किसानों का समर्थन, परिवार ने भी कर दिया बड़ा ऐलान
केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जहां पिछले दो महीनों से किसानों, मजदूरों और अन्यों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है, वहीं आम लोगों में भी केंद्र के प्रति भारी नाराजगी पाई जा रही है और हर कोई अपने-अपने ढंग से किसानों का समर्थन कर रहा है। 
now online voter id will be able to generate cards

अब ऑनलाइन ही वोटर आईडी कार्ड कर पाएंगे जनरेट, मिलेगी ये खास सुविधा
अब वोटर आई.डी. कार्ड को भी आधार कार्ड की तरह अपडेट हो जाने पर ऑनलाइन ही जैनरेट किया जा सकेगा। यू.टी. प्रशासन 25 जनवरी से डिजीटल वोटर आई.डी. की सुविधा देने जा रहा है। 

घर में घुस बच्ची से किया दुष्कर्म, माता-पिता गए थे काम पर
पठानकोट चौक के नजदीक एक 24 वर्षीय युवक ने घर में घुस कर 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर दिया। जैसे ही इस घटना की जानकारी बच्ची के परिजनों को लगी तो पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार देर रात पौने 12 बजे बच्ची का सिविल अस्पताल से मैडीकल करवाया।


Tania pathak

Recommended News