Punjab Wrap Up: दीप सिद्धू के किसानों को खुले चैलेंज के बीच सुखबीर मांग रहे पैरामिल्ट्री फोर्स की तैनाती तो दिलजीत-कंगना की ट्वीटर वार,पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 05:38 PM (IST)

पंजाब डेस्क:  कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे कई किसान अपनी जान गंवा चुके हैं, इसी बीच सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे एक और किसान की मौत हो गई। वही दीप सिद्धू ने किसान जत्थेबंदियों को बहस का खुला चैलैंज दिया है। सिद्धू ने कहा कि वह सभी 32 किसान जत्थेबंदियों के नेताओं को उसके साथ बहस का चैलैंज करते है। इसी के साथ-साथ किसान आंदोलन को लेकर कंगना और पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ एक बार फिर भिड़ गए है। कंगना ने खुद को देश भक्त बताते हुए दिलजीत को खालिस्तानी बताया है। वहीं शिरोमणि अकाली दल के प्रधान, सांसद और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने मांग की है कि पंजाब में 14 फरवरी को नगर कौंसिल और नगर पंचायतों के होने वाले चुनावों में पैरामिलिट्री फोर्सेस लगाई जाए । ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
kangana diljit twitter war

कंगना ने दिलजीत दोसांझ को कहा- 'खालिस्तानी',  दोनों में फिर छिड़ी Twitter war
बॉलीवुड की बेबाक अदाकारा कंगना रनौत इन दिनों सोशल मीडिया पर अपने बयानों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। किसान आंदोलन को लेकर कंगना और पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ एक दूसरे पर ट्वीटर के जरिए निशाने साध रहे है। हाल ही में कंगना ने खुद को देश भक्त बताते हुए दिलजीत को खालिस्तानी बताया है। कंगना ने दिलजीत को लिखा, मेरा एक ही काम जय देश भक्ति... वहीं करती हूं सारा दिन, मैं तो वहीं करुंगी लेकिन तेरा काम तुझे नहीं करने दूंगी खालिस्तानी....इसके बाद दिलजीत ने लिखा .. ना कोई सिर न पैर....भगवान नहीं बनते होते...तू कौन है यार...जा यार....। 

सुखबीर सिंह बादल ने उठाई मांग, मतदान वाले दिन पंजाब में लगाई जाए पैरामिलिट्री फोर्स
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान, सांसद और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने मांग की है कि पंजाब में 14 फरवरी को नगर कौंसिल और नगर पंचायतों के होने वाले चुनावों में पैरामिलिट्री फोर्सेस लगाई जाए । फिरोजपुर मेंआज पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रही और पंजाब का पुलिस और सिविल एडमिनिस्ट्रेशन कांग्रेसियों द्वारा चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा के पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों को नामकन पत्र दाखिल नहीं करने दिये गये और नामकन पत्र दाखिल करवाने के लिए पंजाब के कई कई जिलों में मजबूर होकर उन्हें पहुंचना पड़ा। 
deep sidhu s challenge to all farmer jatbandi leaders to debate

दीप सिद्धू का सभी किसान जत्थेबंदियों के नेताओं को बहस का चैलेंज, कही ये बड़ी बात
दीप सिद्धू ने किसान जत्थेबंदियों को बहस का खुला चैलैंज दिया है। सिद्धू ने कहा कि वह सभी 32 किसान जत्थेबंदियों के नेताओं को उसके साथ बहस का चैलैंज करते है। दीप सिद्धू ने कहा कि- 'मुझे बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगाए जा रहे है।' दीप सिद्धू ने अपने ऊपर लगाए जा रहे सभी आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा कि वो तथ्यों के साथ सभी को बेनकाब करेंगे, उसने आगे बोला कि सिंघु बॉर्डर पर हिंसा के बाद कांग्रेस हाईकमान ने उससे मिलने की इच्छा जताई थी, इसी के साथ साथ उसने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता भी उसको मिलना चाहते थे। 

जलालाबाद की झड़प के बाद शेर सिंह घुबाया का सुखबीर बादल पर बड़ा बयान
जलालाबाद की तहसील कांप्लेक्स में हुई हिंसक झड़प के बाद पूर्व सांसद शेर सिंह घुबाया ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि दिल्ली में भाजपा को छोड़ बाकी पार्टियों के सांसद काले चोगे पहनकर खेती कानून रद्द करवाने के लिए बैठे हैं और पंजाब और अन्य राज्यों के किसान 2 महीने से दिल्ली बैठे हैं जबकि सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद में अपनी राजनीतिक ज़मीन बचाने के लिए गुंडा तत्वों का सहारा लेकर माहौल ख़राब कर रहे हैं। 
this punjabi youth has became sensation on social media

26 जनवरी के बाद से सोशल मीडिया पर छाया यह पंजाबी, पढ़ें कौन है ये युवक
केंद्र के कृषि कानूनों से शुरू हुआ किसान आंदोलन अब ग्लोबल लेवल पर पहुंच चुका है। हॉलीवुड पॉप सिंगर रिहाना से लेकर पर्यावरण एक्टिविस्ट  ग्रेटा थनबर्ग भी इस मामले पर अपनी राय रख चुकी है। रोजाना बढ़ रहे किसानों के आक्रोश के बीच पंजाब का एक युवा इस संघर्ष का नया चेहरा बन कर उभर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उसकी तस्वीरें इस आंदोलन में किसानों को नई ताकत दे रही है। अचानक से संघर्ष को नया आयाम देने वाले इस युवा के बारे में अभी बहुत कम लोगों को ही पता है। तो चलिए आज आपको बताने है कौन है यह युवा पंजाबी... 

Kisan Andolan: सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत
कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे कई किसान अपनी जान गंवा चुके हैं. सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान तरनतारन के 63 वर्षीय किसान के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि देर रात अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई थी, जिस कारण उसकी मौत हो गई। वह 20 जनवरी को दिल्ली मोर्चे पर पहुंचा था। 
rape with shimla girl

शादीशुदा व्यक्ति ने 4 साल तक लड़की से किया गंदा काम, राज खुला तो...
शादी का झांसा देकर लड़की से होटल में ले जाकर रेप करने का मामला सामने आया है। घटना हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की है, जहां पटियाला के युवक ने लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया। पीड़िता ने बताया कि जून 2016 में उसकी दोस्ती पटियाला निवासी हरविंदर सिंह से शिमला में हुई थे। इसके बाद दोस्ती बढ़ती गई और दोनों की बात शादी तक पहुंच गई। एक दिन... 

पंजाब में CBI की रेड जारी, अब मोगा में FCI के गोदामों में छापेमारी
गणतंत्र दिवस पर हुई दिल्ली हिंसा के बाद पंजाब में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) की तरफ से अभी भी रेड जारी है। मिली जानकारी अनुसार पिछले 24 घंटों में मोगा के भारतीय खाद्य निगम (FCI) के तीन गोदामों में रेड कर चुकी है। सीबीआई द्वारा सोम प्राइवेट लिमिटेड के स्टोरहाउस, सोलेना गांव और बाघापुराना के एफसीआई गोदामों में गेहूं और चावल के नमूने की जांच की गई है। 
possibility of rain and hailstorm in north india including punjab

पंजाब समेत उत्तर भारत में आज से खराब रहेगा मौसम, विभाग ने दी जानकारी
जाब समेत भारत के उत्तरी और मध्य भाग में 3 से 5 फरवरी के बीच बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान बर्फबारी, बिजली कड़कने और ओले गिरने की प्रबल संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आई.एम.डी. ने कहा कि उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की पूरी संभावना है और अगले 24 घंटे में शीतलहर से निजात मिल सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Related News

Recommended News