Punjab Wrap Up: टोल प्लाजा पर लगे धरने में किसानों पर हमला हुए लहू-लुहान तो वहीं शिक्षा मंत्री का घेराव करने जा रहे अध्यापकों की पुलिस से धक्का-मुक्की, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 05:57 PM (IST)

पंजाब डेस्क: बठिंडा में देर रात लहरा बैगा टोल प्लाजा पर लगे धरने में किसानों पर एक व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में तीन किसानों के अलावा एक ए.एस.आई. भी जख्मी हो गया है, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के घर के बाहर बेरोजगार अध्यापकों की तरफ से धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और अध्यापकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। इसी के साथ-साथ जलालाबाद के गांव अराईवाला रोड पर बने पंजाब स्टेट वेयर हाउस के सरकारी गोदाम में स्टोरेज किए चावल पर सी.बी.आई. की तरफ से रेड की गई। हाईवें पर गांव ढ्डीयाला नज़दीक हुए सड़क हादसे में वैष्णो देवी के दर्शनों के बाद अपने घर कर्नाटका जा रहे परिवार के 4 सदस्य घायल हो गए। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 


टोल प्लाजा पर लगे धरने में किसानों पर हमला, लहू-लुहान हुए किसान और पुलिस कर्मचारी
बठिंडा में देर रात लहरा बैगा टोल प्लाजा पर लगे धरने में किसानों पर एक व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में तीन किसानों के अलावा एक ए.एस.आई. भी जख्मी हो गया है, जिनका इलाज चल रहा है। मिली जानकारी मुताबिक किसानों पर हमला करने वाले का नाम परमिंदर बताया जा रहा है।जख्मी किसानों ने बताया कि रात लगभग 10 बजे परमिंदर नामक व्यक्ति अपनी कार में सवार होकर किसानों के धरने के पास आकर खड़ा हो गया। जब किसानों ने उसे जाकर पूछा कि कोई परेशानी तो नहीं है तो उसने किसानों के साथ गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। 


शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने जा रहे अध्यापकों के साथ पुलिस की धक्का-मुक्की
पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के घर के बाहर बेरोजगार अध्यापकों की तरफ से धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और अध्यापकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस कर्मचारियों की तरफ से बेरोजगार अध्यापकों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी की गई थी लेकिन बेरोज़गार अध्यापकों ने उसे तोड़ कर विजय इंद्र सिंगला की कोठी की तरफ बढ़ने की कोशिश की, जिसमें 2 अध्यापक घायल हो गए। 

जलालाबाद में CBI की बड़ी कार्रवाई, पंजाब स्टेट वेयर हाउस पर मारा छापा
जलालाबाद के गांव अराईवाला रोड पर बने पंजाब स्टेट वेयर हाउस के सरकारी गोदाम में स्टोरेज किए चावल पर सी.बी.आई. की तरफ से रेड की गई जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही सी.बी.आई. की तरफ से गोदामों के अंदर स्टोरेज किए चावलों की सैंपलिंग करने की सूत्रों से ख़बर निकल कर सामने आ रही है। इस बाबत जब मीडिया कर्मियों ने मौके पर मौजूद आधिकारियों के साथ बातचीत करने की कोशिश की तो जवानों की तरफ से मीडिया को अंदर जाने से रोक दिया गया। 

ठेकेदार ने पत्नी और दोनों बच्चों को गोली मारने के बाद किया था Suicide, मामले में आया नया मोड़ 
यहां के नारायण नगर में एक युवक ठेकेदार करण कटारिया की तरफ से अपनी पत्नी और दो बच्चों को गोली मारकर खुदकुशी करने के मामले में उस समय पर नया मोड़ आ गया जब पुलिस ने इसमें गिद्दड़बाहा से कांग्रेसी विधायक के साले को नामजद किया गया है। मिली जानकारी मुताबिक पुलिस ने यह कार्रवाई मृतक ठेकेदार करण कटारिया के सुसाइड नोट और उसके भाई के बयानों के आधार पर दर्ज की है। इस घटनाक्रम दौरान करण कटारिया और उसके दोनों बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि उसकी पत्नी शीनम कटारिया को लुधियाना के एक निजी अस्पताल में दाख़िल करवाया है जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 

PGI डायरैक्टर और पत्नी ने ली ‘Covid Vaccine की पहली डोज’
पी.जी.आई. डायरैक्टर डॉ. जगत राम और उनकी पत्नी आशा कुमारी ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली। वैक्सीन लेने के बाद डॉ. जगत राम ने कहा कि उन्होंने खुद वैक्सीन को लेकर कई तरह की नैगेटिव बातें सुनी थी। इसके बावजूद हैल्थ केयर वर्कर्स आगे आकर वैक्सीन ले रहे हैं।ऐसे में उन्हें मोटिवेट करने के लिए डॉक्टर्स या फिर सीनियर ऑफिसर्स को आगे आकर उनके लिए एक जरिया बनना होगा। मैं और मेरी पत्नी बिलकुल सेहतमंद हैं। किसी तरह का कोई साइड इफैक्ट नहीं आया है। 

सरकार ने अब तक 1574933 लाख रुपए से एम.एस.पी. पर धान खरीदा
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार और अन्य केंद्र शासित प्रदेशों में भारतीय खाद्य निगम और विभिन्न राज्य खरीद एजेंसियों द्वारा धान की रिकॉर्ड खरीद की है। एक आधिकारिक बयान में बताया कि देश भर में चालू खरीफ सीजन में 5 फरवरी तक 614.27 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीद की गई है।  पिछले वर्ष की इसी अवधि में 521.93 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई थी। चालू सीजन के दौरान खरीद में 17.69 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। देश में आई कुल धान आमद में से अकेले पंजाब ने 202.70 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा है। जो कि कुल खरीद का 33.1 फीसद का योगदान है। 


शादी के एक साल में ससुराल ने दिखाए अपने असली रंग, बहू को दी दर्दनाक मौत
सदर पुलिस को दिए बयानों में मृतक लड़की के पिता गुरदेव सिंह पुत्र सतपाल सिंह निवासी घुग्गबेट थाना कोतवाली ज़िला कपूरथला ने दिए बयानों में कहा कि मेरी बड़ी लड़की रौशनी (19), जिसका विवाह करीब 1 साल पहले वीरपाल पुत्र बख्शीश सिंह निवासी गांव तलवंडी भरो नकोदर के साथ हुआ था। विवाह से कुछ समय बाद वीरपाल ने मेरी लड़की को तंग -परेशान करना शुरू दिया और करीब 10 दिन पहले...

जिला प्रशासन की अनोखी पहल, बेटी के जन्म पर घर जाकर किन्नर देंगे यह तोहफा
​​​​​​डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के दिशा-निर्देशों पर जिला प्रशासन ने बच्चियों प्रति परिवार और समाज के रवैये को बेहतर बनाने के लिए ट्रांसजैंडर्स की एक टीम बनाई है जोकि शहर में बेटियों के जन्म पर परिवार को शुभकामनाएं और नव-जन्मी बच्ची को आशीष देने के लिए उनके घरों तक जाएंगी। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम अधीन इस प्रयास के तहत आज यह टीम जालंधर के रसीला नगर में पहुंची, जहां एस.डी.एम. राहुल सिंधु के नेतृत्व में सामाजिक सुरक्षा स्त्री और बाल विकास विभाग ने बेटी के जन्म पर परिवार को बधाई दी। 

टिकरी बॉर्डर पर डटे एक और किसान ने तोड़ा दम
कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई महीनों से जारी किसान आंदोलन हर दिन और तेज होता जा रहा है। इन कानूनों को रद्द करवाने के लिए दिल्ली धरने में डटे अब तक कई किसान अपनी जान गंवा चुके है। इसी बीच मिली जानकारी अनुसार आज टिकरी बॉर्डर पर एक और किसान सुखमिंदर सिंह का निधन हो गया है। आज बॉर्डर पर हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गयी। मोगा के गांव दूरकोट के रहने वाले सुखमिंदर सिंह की आयु 60 वर्ष थी। 

माता वैष्णो देवी से वापिस लौट रहे परिवार के साथ हुआ हादसा
हाईवें पर गांव ढ्डीयाला नज़दीक हुए सड़क हादसे में वैष्णो देवी के दर्शनों के बाद अपने घर कर्नाटका जा रहे परिवार के 4 सदस्य घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब परिवार की कार बेकाबू होकर सड़क किनारे खदानों में उतर गई। हादसे में कार चालक सेवा मुक्त फ़ौजी चंद्र नड्डा निवासी हुलीकेड़े बलोड़ी (कर्नाटक), उसकी पत्नी कीर्ति कुमारी, बेटा प्रजवाल और बेटी पराकुत्थी घायल हो गए। 
 

Content Writer

Tania pathak