Punjab Wrap Up: पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने की डेरा ब्यास प्रमुख से मुलाकात तो वहीं सोशल वर्कर की हत्या करने दिल्ली गए पंजाब के 2 युवक गिरफ्तार, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 06:08 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर अब स्कूलों पर हावी होता जा रहा है। पंजाब के बठिंडा में सरकारी स्कूल पर अब कोरोना अटैक हुआ है। मिली जानकारी मुताबिक बठिंडा के गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 10 अध्यापकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तो वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने शायराना अंदाज में केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। इसी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमिसरत कौर बादल ने कैप्टन पर निशाना साधते हुए उनको आड़े हाथों लिया। वही निकाय चुनावों में बड़ी जीत के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शुक्रवार को डेरा ब्यास पहुंचे। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

पंजाब में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम: इस बड़े कांग्रेसी नेता की डेरा ब्यास प्रमुख से मुलाकात
राज्य में निकाय चुनावों में बड़ी जीत के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शुक्रवार को डेरा ब्यास पहुंचे। एकाएक उनका डेरे जाना कई तरह की राजनीतिक संभावनाओं को लेकर नई चर्चा छेड़ गया है। जालंधर से पर्सनल चार्टर्ड प्लेन के द्वारा रावत ने डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों के साथ मुलाकात की। इस बात की पुष्टि हरीश रावत की तरफ से ही की गई है। उनका यह भी कहना है कि मुझे इस पवित्र स्थान पर जाने का मौका मिला है। 

किसानों को लेकर सिद्धू का Tweet, कहा-"...पर मक्कारियाँ नहीं हैं"
यासत में हमेशा सिद्धू एक चर्चा का विषय बने रहते है। उनका चाहे ट्वीट हो या फिर मंच पर संबोधन सिद्धू हमेशा अख़बारों की सुर्ख़ियों में नजर आते है। आजकल वह किसानों के हक़ में सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। रोजाना वह किसानों के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी राय रख रहे है लेकिन इस बार अलग बात ये है कि सिद्धू अब केंद्र सरकार पर निशाना साधने के लिए अपना शायराना अंदाज अपना रहे है। अभी कुछ समय पहले ही सिद्धू ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि - '।।* किरदार में किसान के भले अदाकारियाँ  नहीं हैं ..... ।।*
।।* ख़ुद्दारी है , स्वाभिमान है , पर मक्कारियाँ नहीं हैं ।।* 
#FarmersProtests   #FarmLaws 


Pics: सबसे कम उम्र के किसान की मौत पर रोया पूरा गांव, बहनों ने सेहरा सजा दी यूं अंतिम विदाई
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा दिल्ली की सरहदों पर पिछले तीन महीनों से आंदोलन जारी है। इस दौरान लगातार शहादतों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रहा है, जिसके तहत गत दिवस नाभा ब्लाक के गांव खेड़ी जट्टा के 18 वर्षीय नौजवान नवजोत सिंह की सिंघु बॉर्डर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। आज उसकी मृतक देह गांव लाई गई और सेहरा सजाकर उसे अंतिम विदाई दी गई। सिंघु बॉर्डर पर नवजोत सिंह(18) हंसता हुआ किसानी आंदोलन में आज से 4 दिन पहले अपने 5 किसान दोस्तों के साथ गया था 

मजीठिया का सरकार पर निशाना, तोमर के 'भीड़' वाले बयान का दिया करारा जवाब
मजीठा निवासी एक किसान नेता संघर्ष के दौरान 18 फरवरी को शहीद हो गए थे। किसान तरसेम सिंह खालसा 2 महीने से दिल्ली रोष धरने में जा रहे थे। आज हलका विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया किसान के परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे। इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसानी संघर्ष को खत्म करना चाहती है। उन्हें कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के भीड़ वाले बयान की निंदा करते हुए कहा कि किसान आंदोलन में जुड़े लोग भीड़ नहीं बल्कि किसानों के जज्बात हैं। 


सिद्धू मूसेवाला ने Instagram पर किया ये काम, Fans हैरान
अक्सर विवादों में रहने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने अपने सोशल अकाउंट से अपनी सभी पुरानी पोस्ट को डिलीट कर दिया है। जानकारी के अनुसार इन पोस्ट को डिलीट करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया जा रहा। सिद्धू के ऐसा करने से उनके फैंस भी हैरान हैं लेकिन इस पर गोल्ड मीडिया जो सिद्धू मूसेवाला के अकाउट को मैनेज करते हैं, उन्होंने लिखा," सिद्धू सिर्फ़ छुट्टी पर हैं चिंता वाली कोई बात नहीं।" हालांकि सिद्धू जैसे व्यक्ति के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव न रहना बहुत कठिन है लेकिन ऐसे पहले भी कई सितारे कर चुके हैं। 

जालंधर में इन स्कूलों के 17 Student कोरोना Positive
जालंधर में कोरोना के केस बढ़ने का क्रम तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना जो केस सामने आ रहे है वो पिछले दिन के मुकाबले 15 से 20 प्रतिशत अधिक होते है। जालंधर में शनिवार को एक बार फिर से बढ़ी संख्या में कोरोना के केस सामने आए है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जालंधर में कोरोना के 81 पॉजिटिव केस शनिवार को सामने आए है, जिनमें से 17 स्कूलों के बच्चे है। 

शादी के मंडप में पहुंची दूल्हे की Girlfriend, बातें सुन दुल्हन भी रह गई सन्न (देंखें तस्वीरें)
यहां के गुलाब देवी रोड स्थित एक मैरिज पैलेस में चल रहे शादी समारोह में उस समय हंगामा हो गया जब एक लड़की ने खुद को दूल्हे की गर्लफेंड बताया। लड़की ने गंभीर आरोप लगाते कहा कि दूल्हे ने कई सालों तक उससे शरीरक संबंध बनाए। रोते-बिलखते हुए पीड़िता ने बताया कि वह उसे होटल में ले गया, जहां उसने कोल्ड ड्रिंक में बेहोशी की दवा पिलाकर संबंध बनाए और वीडियो भी बनाई। होश आने पर वीडियो और तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर संबंध बनाता रहा। पीड़िता का कहना है दूल्हे ने उसके साथ धोखा किया जबकि उसने परिवार के बीच बैठ कर किए शादी के वायदे को भी तोड़ा। 

सोशल वर्कर की हत्या करने दिल्ली गए पंजाब के 2 युवक गिरफ्तार, Gangster ने दी थी सुपारी
पंजाब के 2 नौजवानों को हथियारों सहित दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों अनुसार दोनों किसी सोशल वर्कर को मारने की साजिश में दिल्ली आए थे।पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि पंजाब की जेल में बंद गैंगस्टर ने उन्हें मारने की सुपारी दी थी। फिलहाल पुलिस का कहना है कि पूछताछ दौरान कई और खुलासे होने की उम्मीद है। 


'कैप्टन' को लेकर हरसिमरत बादल का बड़ा बयान, कही ये बात
केंद्र सरकार की तरफ से 2019 में जब कृषि कानूनों को पास किया जा रहा था तो उस समय कैप्टन ने सहमति दी थी, आज कानूनों का वह विरोध कर रहे किसानों के हितैषी बन रहे हैं। जबकि भाजपा कैप्टन की मदद कर रही है और कैप्टन भाजपा का एजेंट बन कर उनकी मदद कर रहा है, ये विचार पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमिसरत कौर बादल की तरफ से स्थानीय मंडी में नए बने कौंसलर को सम्मानित करने के समय किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से मतदान में सरेआम गुंडागर्दी की गई, उसके बावजूद भी संगत मंडी में 9 वार्डों में से 7 वार्डों पर शिरोमणि अकाली दल बादल ने फिर जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि जैसे संगत मंडी में लोगों के दम पर जीत हुई है, उसी तरह 2022 में भी लोगों के आशीर्वाद से जीत दर्ज की जाएगी। 

नवांशहर में Corona Blast , इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मामले आए सामने
जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा। आज कोरोना के 74 नए मामले सामने आए।इनमें नवांशहर 19, राहो 6, बंगा 7, बलाक सुज्जो 6, बलाक मुजफरपुर 10, बलाक मुकंदपुर 17, बलाचौर 8, सड़ोया 1 में कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आया है। सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि अब तक 4049 पॉजिटिव केस आए है, जबकि 3229 लोग ठीक होकर वापिस घरों को लौट चुके है। 

Content Writer

Tania pathak