Punjab Wrap Up: कोरोना मामलों के चलते पंजाब सरकार ने किए कई बदलाव तो वहीं एक बार फिर बरसे सिद्धू, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

4/7/2021 6:33:42 PM

पंजाब: पंजाब में कोविड पॉजि़टिविटी और मामलों में मृत्यु दर बीते हफ्ते क्रमवार 7.7 और 2 प्रतिशत तक पहुंच जाने के मद्देनजऱ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण मुहिम में वृद्धि करते हुए प्रतिदिन 2 लाख मरीज़ों का टीकाकरण किए जाने के आदेश दिए।  पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में और सख्ती बढ़ा दी है। नए आदेशों के अनुसार पंजाब में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है, जो रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। पंजाब में प्रापर्टी की रजिस्ट्री करवाने के अलावा पैट्रोल/डीजल महंगा हो जाएगा। आज नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘फन कुचलने का हुनर भी सीखिए जनाब... सांपों के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते।’’ इस ट्वीट के जरिए सिद्धू ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

पंजाब में अब इस तारीख तक लगा रहेगा Night Curfew, स्कूल भी रहेंगे बंद
जाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में और सख्ती बढ़ा दी है। नए आदेशों के अनुसार पंजाब में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है, जो रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। साथ ही राज्य के सभी शिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए है। नई गाइडलाइंस के अनुसार:-
- सरकार की तरफ से पंजाब में राजनीतिक रैलियों पर भी रोक लगाई गई है, उल्लंघन करने वालों पर मामला दर्ज किया जाएगा। 
- शादी व अंतिम संस्कार व अन्य घरेलू समारोह के लिए इंडोर कार्यक्रमों में 50 व्यक्ति और आउटडोर कार्यक्रमों में 100 व्यक्तियों की संख्या पर अनुमति दी गई है।
- पूरे मॉल में एक समय में 200 से अधिक लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

these new guidelines issued by the punjab government

कोरोना को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से जारी हुई ये नई Guidelines
पंजाब में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कैप्टन सरकार की तरफ से एक बार फिर दिशा-निर्देशों में बदलाव किए गए है। रोजाना आ रहे संक्रमित मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है जिसको लेकर पंजाब सरकार ने एक बार पहिए से नाईट कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया है। कैप्टन ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि पंजाब में 85% से अधिक मामले ब्रिटेन स्ट्रेन के हैं, जो अधिक हानिकारक है। इसी के साथ-साथ सरकार ने कुछ नई पाबंदियां और रियायतें भी जनता को प्रदान की है। 

Weather Alert: तेज तूफ़ान और बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जाने आने वाले दिनों का हाल
पंजाब में मौसम के मिजाज में बीते दिनों से करवट देखने को मिल रही है। पिछले दो दिनों से तेज हवाएं और बारिश के चलते मौसम बिल्कुल बदला हुआ नजर आ रहा है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौसम का यह हाल अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है। पंजाब में बुधवार और गुरूवार को पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ उत्तर पश्चिम के कुछ हिस्सों में तूफ़ान के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों तक ऐसा ही हाल रहेगा।

navjot singh sidhu s tweet

फिर साधा सिद्धू ने निशाना- केंद्र या कैप्टन सरकार पर, पढ़ें
पंजाब के मंत्रालय से बाहर हो चुके नवजोत सिंह सिद्धू सोशल मीडिया के जरिए लगातार केंद्र सरकार को निशाना बनाते रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपने ट्विटर पर आए दिन वह अपनी भावनाएं लगातार जाहिर करते रहते हैं। आज नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘फन कुचलने का हुनर भी सीखिए जनाब... सांपों के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते।’’ इस ट्वीट के जरिए सिद्धू ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। 

गेहूं आने से पहले अनाज मंडियों को किया जाएगा सैनिटाइज, मास्क का प्रयोग होगा जरूरी
पंजाब सरकार की तरफ से 10 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू की जा रही है। अनाज मंडियों की साफ-सफाई के साथ-साथ उनको सैनिटाइज भी किया जा रहा है। जिससे किसानों को मंडियों में किसी तरह की कोई मुश्किल पेश न आए। इस संबंधी कश्मीर सिंह चेयरमैन मार्केट समिति तहसील चौगांवा ने बताया कि मार्केट समिति तहसील चौगांवां के अधीन सभी 13 मंडियों में सफाई, रौशनी, पीने का पानी, और बाकी सहूलतें मुहैया करवाई जा रही हैं और मंडी में दाख़िल होने पर किसानों को मास्क के प्रयोग को भी यकीनी बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसानों की फ़सल ढकने के लिए तरपालें, सैंड और बाकी व्यवस्था भी की गई है।

punjab government new order regarding corona vaccination

लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते पंजाब सरकार का नया फरमान
पंजाब में कोविड पॉजि़टिविटी और मामलों में मृत्यु दर बीते हफ्ते क्रमवार 7.7 और 2 प्रतिशत तक पहुंच जाने के मद्देनजऱ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण मुहिम में वृद्धि करते हुए प्रतिदिन 2 लाख मरीज़ों का टीकाकरण किए जाने के आदेश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी हिदायतें दीं कि हरेक पॉजि़टिव मरीज़ के पीछे 30 व्यक्तियों की हद तक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए और सैंपलिंग की संख्या प्रतिदिन 50,000 तक बढ़ाई जाए।

goat gave birth to a unique child

बकरी ने अनोखे बच्चे को दिया जन्म, लोग मान रहे भगवान 'गणेश', देखने वालों के उड़े होश
माछीवाड़ा में प्रवासी मजदूरों की बस्ती बलीबेग में गत दिवस एक बकरी ने 3 मेमनों को जन्म दिया, जिनमें से एक अद्भुत होने के कारण लोग उसे भगवान गणेश का रूप समझ कर पूजा करने लग पड़े, जो कि अनपढता और अंधविश्वास के रूप के तौर पर सामने आया है। जानकारी के अनुसार बलीबेग में एक प्रवासी मज़दूर ने अपने घर बकरी रखी हुई थी, जिसने तीन मेमनों को जन्म दिया।

आर्मी भर्ती में ट्रायल देकर आ रहे नौजवानों को अज्ञात वाहन ने कुचला, एक की मौत, 4 जख्मी
फिरोजपुर में शुरू हुई सेना की भर्ती में ट्रायल देकर दो मोटरसाइकिल पर फिरोजपुर से फाजिल्का की तरफ वापस जा रहे 5 नौजवानों के साथ हादसा हो जाने का मामला सामने आया है। उक्त नौजवानों को फिरोजपुर राजस्थान राष्ट्रिय मार्ग पर गांव जंग के नजदीक एक तेज रफ्तार और लापरवाही के साथ जाते वाहन ने कुचल दिया। इस हादसे में एक नौजवान की मौत हो गई, जबकि 4 बुरी तरह जख्मी हो गए। जख्मी नौजवानों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल फिरोजपुर लेकर जाया गया है। 

robbery at jewellery shop cctv footage viral

Jewellery shop पर आई महिला की हरकत ने चक्करों में डाला मालिक, कैमरे में कैद हुआ पूरा कारनामा
लाल बाजार स्थित जौड़ा ज्यूलर्स के मालिक से ठगी होने का मामला सामने आया है। उक्त ग्राहक बनकर आई एक शातिर महिला असली सोने की चेन चुराकर उसके बदले नकली( पीतल) की चेन रख फरार हो गई। मामले को लेकर जब थाना नम्बर 3 की पुलिस पहुंची तो पीड़ितों ने कोई भी कार्रवाई कराने से मना कर दिया। एस.एच.ओ. मुकेश कुमार ने बताया कि जौड़ा ज्यूलर्स के मालिक हरविंदर सिंह ने बताया कि उनकी दुकान पर दोपहर को एक महिला, जिसकी उम्र करीब 45 साल होगी, सोने की चेन खरीदने के लिए आई थी । 


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static