Punjab Wrap Up: स्कूल फीस मामले पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान वहीं कोरोना टेस्ट करने वाली प्राइवेट लैबोरेट्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

4/20/2021 7:27:45 PM

जालंधर: विजय इंद्र सिंघला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों के सोथ संंबंधित फीस रैगूलेशन एक्ट भी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल वार्षिक चार्जिस नहीं ले सकते और न ही स्कूल बच्चों को निर्धारित दुकानों से वर्दियां व पुस्तकें लेने के लिए मजबूर कर सकते हैं। वहीं कांग्रेस शासित पंजाब में 250 वैंटीलेटर एक साल से गोदाम में पड़े धूल फांक रहे हैं। देश भर के 4 अप्रैल से 10 अप्रैल के आंकड़ों की तो पंजाब का 1.97 % मृत्यु दर  है, जो अन्य राज्यों में सबसे ज्यादा है। दूसरी तरफ  अस्पतालों की लापरवाही और टेस्टिंग के दौरान पैसे ऐंठने के मामलों को रोकने के लिए अब पंजाब सरकार ने आदेश जारी किए है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।  

स्कूल फीस मामले पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, स्कूलों ने दी सफाई
लॉकडाऊन के कारण बीते वर्ष से अब तक स्कूलों और माता-पिता के बीच फीसों को लेकर काफी कस्मकश चल रही है। खन्ना में एक उद्घाटनी समारोह दौरान पहुंचे विजय इंद्र सिंघला ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों के सोथ संंबंधित फीस रैगूलेशन एक्ट भी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल वार्षिक चार्जिस नहीं ले सकते और न ही स्कूल बच्चों को निर्धारित दुकानों से वर्दियां व पुस्तकें लेने के लिए मजबूर कर सकते हैं।

250 ventilators sent by center in punjab

पंजाब में साल भर से धूल फांक रहे केंद्र के भेजे 250 वैंटीलेटर
देश में कोरोना संक्रमण ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटों में 213665 लाख से ज्यादा नए मरीज मिले हैं और 1289 से अधिक लोगों की जान इस महामारी की वजह से जा चुकी है। एक तरफ राज्यों में बैड, वैंटीलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत बताई जा रही है तो दूसरी तरफ कुछ राज्यों में संसाधन बर्बाद हो रहे हैं। कांग्रेस शासित पंजाब में 250 वैंटीलेटर एक साल से गोदाम में पड़े धूल फांक रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 20 मार्च को केंद्र सरकार ने राज्य में लगभग 30 करोड़ रुपए की लागत से 290 वैंटीलेटर भेजे थे, लेकिन राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक साल बाद भी इनका इस्तेमाल नहीं किया है।

shattered  head  found in the courtyard of the house

खौफनाक वारदात: घर के आंगन में मिला कटा हुआ ‘सिर’, इस तरह हुआ खुलासा
जिला फरीदकोट के सादिक नजदीक गांव दीप सिंह वाला में दो दिन पहले कत्ल हुए मामले को पुलिस ने सुलझा लिया और मृतक का सिर भी देर रात मृतक के घर से ही बरामद कर लेने का समाचार मिला है। जिक्रयोग्य है की गांव दीप सिंह वाला के हरपाल सिंह उर्फ बाला का कत्ल करने के बाद सिर काट दिया गया पर उस सिर को ढूंढने के लिए पुलिस लगातार यत्न कर रही थी।

फिरोजपुर में कोरोना Blast, 4 की मौत सहित इतने लोगों की रिपोर्ट आई Positive
जिला फिरोजपुर में कोरोना का प्रकोप आए दिन बढ़ रहा है और जहां नए नए लोगों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही हैं, वहीं  मौतों की दर भी बढ़ने लगी है। सिविल सर्जन कार्यालय  के अनुसार जिले में कोरोना से आज 4 और मौतें हो गई हैं और इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 191 तक पहुंच गई है। 

जालंधर में 36 वर्षीय महिला सहित 4 की मौत, इतने नए केस आए सामने
जिला जालंधर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मंगलवार को जिले में कोरोना से 36 वर्षीय महिला सहित 4 की मौत जबकि 450 के करीब लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि सोमवार को विभाग को कुल 448 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिनमें से 67 लोग दूसरे जिलों या राज्यों  से संबंधित पाए गए थे। 

these areas of jalandhar containment and micro containment zone declared

बड़ी खबर: जालंधर के ये इलाके कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
जालंधर में बेकाबू कोरोना वायरस की रफ्तार ने प्रशासन को एक बार फिर से चिंतित कर दिया है। रोजाना आ रहे पॉजिटिव मामलों के चलते राज्य सरकार के बाद अब जिला प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार जालंधर में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए अब जालंधर प्रशासन की तरफ से इलाके को कंटेनमेंट जोन और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील करने के आदेश जारी हुए है।

punjab government has issued guidelines for lab testing of corona

कोरोना टेस्ट करने वाली प्राइवेट लैबोरेट्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी, पढ़े पूरी खबर
पंजाब में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच राज्य सरकार की तरफ से रोजाना नए दिशा-निर्देश जारी हो रहे है। कोरोना संकट के बीच अस्पतालों की लापरवाही और टेस्टिंग के दौरान पैसे ऐंठने के मामलों को रोकने के लिए अब पंजाब सरकार ने आदेश जारी किए है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार की तरफ से अब कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट का रेट 450 रुपए और रैपिड एंटीजन टेस्ट का रेट 300 रुपए निर्धारित किया गया है।

सिरफिरे आशिक का पागलपन, रास्ते में जाती लड़की को रोककर की यह शर्मनाक हरकत
पुलिस चौकी पचरंगा के एक गांव की लड़की को उसके ही गांव के नौजवान की तरफ से रास्ते में जबरदस्ती रोककर फोटो खींचने, छेड़छाड़ करने और गाली-गलौच करने वाले आरोपी के खि़लाफ मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित लड़की ने पुलिस को अपनी एक शिकायत में बताया कि कुछ दिन पहले वह भोगपुर रहते अपने भाई को मिलने अपनी स्कूटरी पर सवार होकर जा रही थी।

could not bear the grief of wife s death shot herself suicide

पत्नी की मौत का गम नहीं कर पाया सहन, खुद को गोली मार किया Suicide
जालंधर में रोजाना वारदातों के मामले सामने आते रहते है। इसी बीच बड़ी खबर जिले के मिट्ठापुर इलाके से सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार यहां बीते दिन देर रात मिट्ठापुर निवासी एक व्यक्ति की तरफ से ख़ुदकुशी करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार पेशे से ड्राइवर मोहन पाल की पत्नी की बीते दिन ही मृत्यु हो गई। अपनी पत्नी की मौत का गम सहन न करते हुए उसने भी रिवाल्वर के साथ सुसाइड कर लिया। 

covid 19 be careful you also live in punjab so read this news

सावधान, आप भी रहते हैं पंजाब में तो जरूर पढ़ें ये खबर
पंजाब में पिछले 24 घंटों में 4613 नए पॉजिटिव केस तथा 78 लोग एक दिन में कोरोना से जंग हार गए है। अगर बात करें देश भर के 4 अप्रैल से 10 अप्रैल के आंकड़ों की तो पंजाब का 1.97 % मृत्यु दर  है, जो अन्य राज्यों में सबसे ज्यादा है। दिल्ली का 0.42 प्रतिशत, यू.पी का 0.49 प्रतिशत, गुजरात 0.70 प्रतिशत, महाराष्ट्र 0.50 प्रतिशत, वैस्ट बंगाल 0.26 है। वहीं 11 से 17 अप्रैल के बीच पंजाब में मौत की दर कम हुई है लेकिन इसके बाद भी पंजाब नंबर एक बना हुआ है। 11 से 17 अप्रैल के बीच पंजाब में 1.55 प्रतिशत मौत दर रही जबकि दिल्ली 0.62%, यू.पी. 0.44%, गुजरात 0.99 %, महाराष्ट्र 0.54%, वैस्ट बंगाल का 0.36  प्रतिशत मौत दर रही। 
 


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static