Punjab Wrap Up: होस्टल का खाना खाने के बाद PTU के 40 Students की तबीयत बिगड़ी तो वही बजट से पहले कैबिनेट मंत्री को हुआ कोरोना,पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

2/26/2021 6:01:24 PM

जालंधर: कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की तरफ से अब 8 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट की तिथि बदल कर 5 मार्च कर दी गई है। वहीं पंजाब में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर बजट सेशन के दौरान गाइडलाइंस जारी की गई है। अब बजट इजलास के दौरान सदन में एंट्री के लिए कोरोना वायरस के टेस्ट अनिवार्य कर दिए गए है। इसी के साथ कपूरथला स्थित इंद्र कुमार गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की होस्टल का खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ गई। आज पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से अहम फ़ैसला लेते हुए राज्य में चल रही प्री-प्राइमरी कक्षाओं के नाम बदलने का ऐलान किया गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
now punjab s budget will be presented on this day

अब इस दिन पेश होगा पंजाब का बजट
कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की तरफ से अब 8 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट की तिथि बदल कर 5 मार्च कर दी गई है। यानि कैप्टन सरकार द्वारा वित्तीय साल 2021-22 के लिए पंजाब का बजट अब निर्धारित तिथि से 3 दिन पहले पेश किया जाएगा। 15वीं पंजाब विधानसभा के 14वां इजलास (बजट इजलास) एक मार्च से 10 मार्च 2021 तक होगा। बीते दिनों मंत्रिमंडल की बैठक में किसान मुद्दे से लेकर राज्य की आर्थिक नीतियों के बारे में इसमें चर्चा की गई थी। वहीं पंजाब में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर बजट सेशन के दौरान गाइडलाइंस जारी की गई है। अब बजट इजलास के दौरान सदन में एंट्री के लिए कोरोना वायरस के टेस्ट अनिवार्य कर दिए गए है।  
navjot sidhu missing from captain amarinder singh s launch

कैप्टन अमरेंद्र सिंह के Lunch से गायब रहे नवजोत सिद्धू, छिड़ी नई चर्चा
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से आयोजित किए गए लंच से पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की गैरहाजिरी ने नई चर्चा छेड़ दी है। सिद्धू सिर्फ इस लंच से ही नदारद नहीं रहे बल्कि उनकी तरफ से आम चुनावों में कांग्रेस की बंपर जीत पर धारी चुप्पी ने भी राजनीतिक गलियारों में चर्चा पैदा कर दी है। वैसे पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत के प्रयत्नों के बाद कैप्टन -सिद्धू संबंधों में खटास जरूर कम हुई थी और इसका नतीजा था कि दोनों नेताओं के बीच लंच के बहाने बातचीत भी हुई, लेकिन अब फिर सिद्धू की गैरहाज़िरी ने सवाल खड़ें कर दिए हैं।

बजट से पहले पंजाब के इस कैबिनेट मंत्री को हुआ कोरोना, घर में हुआ Isolate
पंजाब में कोरोना के केस एक बार फिर से लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे है। राज्य में रोजाना कोरोना के जो नए केस आ  रहे है उनमें पंजाब के मंत्री भी शामिल हो गए है। जानकारी मिली है कि कैबिनेट मंत्री सुख सरकारिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सरकारिया ने खुद को आइसोलेट कर लिया है तथा कहा है कि जो भी उनके संपर्क में लोग रहे है, वो एहतियात रखें। 
important decision of education department name of pre primary classes changed

शिक्षा विभाग का अहम फैसला, Pre Primary कक्षाओं का नाम बदला
पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से अहम फ़ैसला लेते हुए राज्य में चल रही प्री-प्राइमरी कक्षाओं के नाम बदलने का ऐलान किया गया है। इसके तहत शिक्षा विभाग की तरफ से प्री-प्राइमरी-1 कक्षा का नाम बदल कर 'एल.के.जी.' और प्री -प्राइमरी कक्षा-2का नाम बदल कर 'यू.के.जी.' रख दिया है। बता दें कि राज्य में प्री-प्राइमरी कक्षाओं की शुरुआत साल 2017 से की गई थी। इन प्री -प्राइमरी कक्षाओं में बच्चों को दाख़िल करवाने की प्रक्रिया लगातार चल रही है। 
congress mla pargat singh speak against captain government

पंजाब कांग्रेस में बढ़ी टसल, परगट के सवालों पर कांग्रेस में कोहराम
कांग्रेस के विधायक परगट सिंह ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर तीखा बयान देकर हलचल पैदा कर दी है। परगट सिंह ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठा कर नया विवाद छेड़ दिया है। एक वर्ष पहले भी परगट सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पंजाब सरकार की कारगुज़ारी पर अंगुली उठाई थी। अब परगट ने कहा है कि 2022 में लोग कांग्रेस पार्टी को वोट देने से पहले सोचेंगे क्योंकि पंजाब सरकार की कारगुज़ारी काफी अच्छी नहीं रही है जितनी होनी चाहिए थी। 

bad news from singhu border again young farmer dies
सिंघु बॉर्डर से फिर आई बुरी खबर, नौजवान किसान की मौत
केंद्र सरकार के काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा दिल्ली की सरहदों पर आंदोलन किया जा रहा है। इस दौरान सिंघु बॉर्डर से एक बार फिर बुरी ख़बर आई है। सिंघु बॉर्डर पर धरने में शामिल नौजवान किसान नवजोत सिंह की दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई। मृतक नौजवान किसान नाभा ब्लाक के गांव खेड़ी जट्टा का रहने वाला था, जिसकी उम्र 19 साल थी। मृतक न अपने परिवार का इकलौता पुत्र था और अपने गांव के किसानों के साथ सिंघु बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए गया था। 
captain will join delhi kisan movement by running 500 km

500 किलोमीटर की दौड़ लगाकर दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होगा 'कैप्टन'
केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से बनाए गए तीन खेती कानूनों का देश भर के किसानों और मजदूरों की तरफ से डट कर विरोध किया जा रहा है। इस किसान आंदोलन में नौजवान और बच्चे भी पूर्ण रूप से अपना सहयोग दे रहे है। इसी तरह बटाला के नौजवान रमिन्दर सिंह कैप्टन ने भी दिल्ली पहुंच कर किसानों का साथ देने और सरकार को टक्कर देने के लिए एक विलक्षण विधि ढूंढी है। रमिंदर दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अपने गांव से दिल्ली तक 500 किलोमीटर की दौड़ लगाकर सफर पूरा करेगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए बटाला के गांव तेजा विल्हे के नौजवान रमिंदर सिंह कैप्टन ने बताया कि वह पहले भी दिल्ली आंदोलन में होकर आया है। इस बार उसका इरादा कुछ अलग करने का है।
ptu s 40 students deteriorate after eating hostel food

होस्टल का खाना खाने के बाद PTU के 40 Students की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
कपूरथला स्थित इंद्र कुमार गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की होस्टल का खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि करीब 40 स्टूडेंट्स ने रात को पी.टी.यू. कैंपस स्थित होस्टल का खाना खाया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।स्टूडेंट्स को तुरंत सिविल अस्पताल कपूरथला में दाखिल करवाया गया। बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ स्टूडेंट्स को छुट्टी दे दी गई है। 

कृषि कानून रद्द न होने से परेशान हुआ युवक, उठाया खौफनाक कदम
केंद्र सरकार की तरफ से लागू कानूनों को वापस न लेने के विरोध में गांव जैमल सिंह वाला में एक नौजवान द्वारा घर में फंदा लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आया है। मृतक के पिता गुरचरन सिंह ने बताया कि उसका नौजवान पुत्र सतवंत सिंह खेती कानूनों को लेकर किसान जत्थेबंदी के साथ किसान आंदोलन में अपना बनता योगदान देता आ रहा था और 24 फरवरी को दिल्ली के टिकरी बार्डर से वापस आया था। गांव की पंचायत में बैठकर कह रहा था कि मोदी सरकार खेती कानूनों को रद्द न कर के किसानों को बिना वजह तंग परेशान कर रही है और महिलाएं सड़कों पर आकर धरने दे रही हैं। इससे तो मरना ही अच्छा है। 
corona cases increased in jalandhar

जालंधर में कोरोना का Blast, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व डॉक्टर सहित इतने लोगों की रिपोर्ट Positive
कोरोना संबंधी इन दिनों लोग चाहे गंभीर हो या ना हो लेकिन वास्तविकता यह है कि कोरोना को लेकर जिले में एक बार फिर स्थिति दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। शुक्रवार को जिले में कोरोना से 1 की मौत जबकि 78 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  स्वास्थय विभाग के अनुसार आज आए पॉजिटिव रोगियों में  कुछ केस अन्य जिलों के है। वहीं जालंधर के बड़े निजी अस्पताल का डॉक्टर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का नाम भी शामिल है जबकि बाकि पॉजिटिव रोगी मॉडल टाऊन, मोहल्ला गोबिंदगढ़, दिलबाग नगर, अर्बन एस्टेट फेस 1, राजन कॉलोनी, राजा गार्डन, अर्जुन नगर, बस्ती गुंजा, बद्रीदास कालोनी, शहीद बाबू लाभ सिंह नगर, न्यू जोगिंद्र नगर आदि क्षेत्रों के रहने वाले है। 
first murdered daughter and wife then committed suicide

खौफनाक: पहले पत्नी का कत्ल कर बेटी को भी उतारा मौत के घाट, फिर खुद कर ली आत्महत्या
इलाका चौक मेहता में एक रौंगटे खड़े करने वाली घटना सामने आई है। यहां के एक घर के प्रमुख की तरफ से पत्नी और बेटी के कत्ल करने के बाद खुदकुशी का मामला सामने आया है। मिली जानकारी मुताबिक महेन्द्रपाल (45) ने पहले अपनी पत्नी ज्योति के सिर में वार कर उसका किया और अपनी 10 साल की बेटी ख़ुशी का गला घोट कर हत्या कर दी। इसके बाद महेन्द्रपाल ने घर में ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि महेन्द्रपाल बरेली का रहने वाला था और पिछले लंबे समय से यहां रह रहा था। वह अमृतसर में नौकरी करता था।


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static