Punjab Wrap Up: दस्तार सजा दिल्ली रवाना हुआ लक्खा सिधाना वहीं कोरोना को लेकर जारी हुई गाइडलाइंस, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 06:41 PM (IST)

पंजाब: 26 जनवरी की हिंसा के मामले में नामजद लखवीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना दस्तार सजाकर मस्तुआना साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए पंजाब के नौजवानों से अपील करते कहा कि हर किसी को बढ़-चढ़ कर किसान आंदोलन से जुड़ना चाहिए। पंजाब सरकार ने विश्वजीत खन्ना को पंजाब राज्य बिजली रेगुलेटरी कमीशन का चेयरमैन नियुक्त किया है। रूपनगर के किसानों की तरफ से यू.पी. से भर कर आए गेहूं के 50 ट्रकों के आगे धरना लगाकर नारेबाज़ी शुरू की गई। बटाला में आज दिल दहला देने वाला मामला उस समय सामने आया जब गांव दयालगढ़ की रहने वाली एक 30 साल की महिला ने अपने छोटे-छोटे दो बच्चों समेत आत्महत्या की कोशिश करते हुए सलफास की गोलियां निगल ली। ज मजलिस अहरार इस्लाम की ओर से शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवीं के मुख्य सचिव मुहम्मद मुस्तकीम ने पंजाब के जेल मंत्री श्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा से उनके निवास स्थान चंडीगढ़ में मुलाकात की और उन्हें एक मांग पत्र सौंपा। जालंधर थाना सदर की पुलिस चौकी जालंधर हाइट्स के अधीन पड़ते गांव कादियांवाली में उदोपुर रोड पर स्थित संघा फार्म के अंदर शैड में खड़े 22 ट्रैक्टरों को आग लग गई। जालंधर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी की तरफ से एक बार फिर दिशा-निर्देश जारी किए गए है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

दस्तार सजाकर दिल्ली रवाना हुआ लक्खा सिधाना, नौजवानों को हाथ जोड़ कर रहा ये अपील
26 जनवरी की हिंसा के मामले में नामजद लखवीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना दस्तार सजाकर मस्तुआना साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए पंजाब के नौजवानों से अपील करते कहा कि हर किसी को बढ़-चढ़ कर किसान आंदोलन से जुड़ना चाहिए।क्योंकि हमारी रोटी का सवाल है।लक्खा सिधाना ने कहा 'मैं शुरू से किसानी आंदोलन के साथ खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा। मैं मज़बूत बन कर किसानी आंदोलन को आगे लेकर जाऊंगा। सिधाना ने कहा कि दीप सिद्धू भाई भी हमारा अपना भाई है। बड़े -बड़े संघर्षों में बहुत कुछ हो जाता है, कोई बात नहीं, हम आज भी मज़बूत और कल भी मज़बूत रहेंगे।

कोरोना को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइंस, इन कामों के लिए मिली छूट
जालंधर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी की तरफ से एक बार फिर दिशा-निर्देश जारी किए गए है। जालंधर सहित कई जिलों में एक बार फिर एक्टिव हो रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कुछ नई पाबंदियां लगाई गई है।  बीते दिनों कैप्टन सरकार की तरफ से एक बार फिर दिशा-निर्देशों में बदलाव किए गए थे। ऐसे में वायरस से बचाव के लिए जालंधर के डीसी की तरफ से तत्काल इन दिशा-निर्देशों को जारी किया गया है। 

इस सरकारी नौकरी के लिए टूट पड़े युवा, हैरान कर देगी यह खबर
पंजाब के नौजवानों में सरकारी नौकरी को लेकर हमेशा ही होड़ लगी रहती है और  हर पढ़े -लिखे नौजवान की यही इच्छा होती है कि उसे सरकारी नौकरी मिल जाए। पंजाब में पिछले दिनों दौरान पटवारियों की भर्ती संबंधित वैकेंसी निकली थी। इस नौकरी के लिए पंजाब के युवां इस कद्र टूट पड़े कि जितनी भर्तियां थी, उससे करीब 200 गुणा ज़्यादा अर्जियां नौजवानों की तरफ से भेजी गई हैं। इस बात पर आप भी हैरान होंगे कि पटवारी की 1152 भर्तियों के लिए 2,33,181 नौजवानों ने अर्ज़ियां भेजी हैं। 

UP से पहुंची गेहूं से भरी 50 ट्रालियां, गुस्से में आए किसानों ने घेराव कर लगाया धरना
 इस समय की बड़ी ख़बर रूपनगर के सोल्खियां से सामने आई है जहां किसानों की तरफ से यू.पी. से भर कर आए गेहूं के 50 ट्रकों के आगे धरना लगाकर नारेबाज़ी शुरू की गई। किसानों ने कहा कि एक तरफ किसान अपनी खेती को बचाने के लिए दिल्ली बॉर्डर पर धरने लगा रहे हैं, दूसरी तरफ बाकी स्टेटों से सस्ती गेहूं लाकर पंजाब के किसानों को बर्बाद किया जा रहा है। बता दें कि यहां स्थित मेगास्टार आटा मिल में यू.पी. से 50 बड़े गेहूं के ट्राले खाली होने के लिए पहुंचे थे, जब इसकी भिनक किसान जत्थेबंदियों को लगी तो गांव से किसान इकठ्ठा होकर ट्रकों के आगे धरना लगाकर बैठ गए। 

दिल दहला देने वाली घटना: मां ने 2 मासूमों समेत निगली सल्फास की गोलियां
बटाला में आज दिल दहला देने वाला मामला उस समय सामने आया जब गांव दयालगढ़ की रहने वाली एक 30 साल की महिला ने अपने छोटे-छोटे दो बच्चों समेत आत्महत्या की कोशिश करते हुए सलफास की गोलियां निगल ली। इस घटना का पता चलते ही मौके पर इकठ्ठा हुए लोगों ने महिला और उसके दो छोटे-छोटे बच्चों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल दाख़िल करवा दिया, जहां उनकी गंभीर हालत में बताई जा रही है। इस मामलो के संबंध में जानकारी देते हुए सिविल अस्पताल बटाला की डाक्टर प्रियंका ने बताया कि गांव की रहने वाली अंजू ने उनको ख़ुद बताया था कि उसने सल्फास निगल ली है। 

नवविवाहिता की इस हालत में लाश मिलने से फैली सनसनी, बिखरी पड़ी थी चूड़ियां (तस्वीरें)
गढ़शंकर के ब्लॉक माहलपुर के जेजों रोड़ गांव हलूवाल के नजदीक उस समय दहशत का माहौल बन गया जब एक नवविवाहित लड़की की लाश बरामद हुई। लड़की ने हाथों में लाल चूड़ियां पहनी हुई थी और उनमें से कुछ चूड़ियां उसकी लाश के पास बिखरी हुई थी। उक्त लड़की की पहचान सीमा निवासी लंगेरी रोड माहलपुर के तौर पर हुई है। सूचना मिलने के बाद थाना माहलपुर की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को कब्ज़े में ले जांच शुरू कर दी है। लाश से काफ़ी बदबू आ रही थी, जिससे स्पष्ट ज़ाहिर होता कि लाश काफी दिनों से वहां पड़ी थी। 

Airforce के अधिकारी से की थी बेटी की Marriage, चंद दिनों बाद हुआ कुछ ऐसा कि उड़े हर किसी के होश (Video)
 अमृतसर में नई नवेली दुल्हन की उम्मीदों पर पानी तब फिर गया, जब उसने दहेज की खातिर अपने पति और ससुराल परिवार से परेशान होकर पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी के मामले का पता चलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित पिता के बयानों पर विवाहिता को मारने के लिए मजबूर करने वाले पति और उसके ससुराल परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मृतका की पहचान अभीजीता के रूप में हुई है, जिसका विवाह जून 2019 में भारतीय एयरफोर्स में काम करने वाले एक नौजवान तपस राजन के साथ हुआ था।

विदेशी धरती पर इस पंजाबन को मिली रूंह कंपा देने वाली मौत, लड़के ने जमीन में दफनाया
आस्ट्रेलिया के एडीलेड में अढ़ाई साल पहले नर्सिंग का कोर्स करने गई संगरूर जिले के गांव नरायणगढ़ की बेटी जसमीन कौर की एक लड़के ने हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतक लड़की के मामा कुलवंत सिंह ददहेड़ा ने पटियाला में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि जसमीन का कत्ल लुधियाना जिले के खन्ना के पास के गांव बुलालों के रहने वाले मोहन सिंह के पुत्र तारिकजोत की तरफ से किया गया है। उन्होंने बताया कि तारिकजोत की तरफ से आस्ट्रेलिया रहती मौसी राजवीर कौर और मौसा मनजिन्दर सिंह की शह पर इस घटना को अंजाम दिया गया।

शर्मनाक: गुरूद्वारा सेवक ने मासूम के साथ दुष्कर्म कर बनाई Video, ब्लैकमेल कर ठगे 5 लाख
गुरदासपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, जहां गुरूद्वारे के एक सेवक की तरफ से गुरदासपुर के ही होटल में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया। बेहद शर्मनाक मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिस खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है। इस दौरान आरोपी ने लड़की की वीडियो भी बनाई, जिसके आधार पर उसने उसके परिवार को वीडियो इंटरनेट पर डालने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपए भी ठग लिए।

दरिंदे की हवस का शिकार बनी ये मासूम लड़ रही जिंदगी-मौत की लड़ाई, PGI रैफर
15 मार्च 2021 को रेल कोच फैक्ट्री के नजदीक एक 7 वर्षीय बच्ची को बिसकुट देने के बहाने ले जाकर बेरहमी से गुप्त अंग को नुक्सान पहुंचाने के मामले में अमृतसर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर होने के बाद उसे पी. जी. आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया। वहीं मामले में गिरफ़्तार आरोपी को सख़्त सजा दिलाने के मकसद के साथ अदालत ने 5 गवाहों के बयान रिकार्ड किए। उल्लेखनीय है कि 7 वर्षीय बच्ची को आरोपी मुकेश कुमार पुत्र मनोज मंडल निवासी बंगाली टोला बिहार ने अपनी हवस का शिकार बनाया था। 

Content Writer

Tania pathak