Punjab Wrap Up:पंजाब भाजपा नेता के गनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत तो एक बार फिर टली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पेशी, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 07:03 PM (IST)

जालंधर: लुधियाना से एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां भाजपा के एक सीनियर नेता की सुरक्षा में तैनात एक गनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों मं मौत हो गई। बैंक खाताधारक बैंक से लेनदेन संबंधी कार्य इस सप्ताह जल्दी से निपटना ले। कहीं उन्हें  5 अप्रैल तक का इंतज़ार ना करना पड़े। जिला यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान गुरलाल बलवान कत्ल कांड के दूसरे मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के स्थानिय माननीय चीफ़ जुडिशियल मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेशी एक बार फिर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर नये प्रोडक्शन वारंट जारी होने तक टल गई है। यहां के नजदीकी गांव शाम चौरासी के अधीन पड़ते तलवंडी रईया में उस समय दहशत फैल गई जब एक मोटरसाईकल पर तीन नौजवानों ने सुखजीत नाम के व्यक्ति पर गोली चलानी शुरू कर दी। पंजाब में कोरोना ने एक बार फिर अपनी रफ्तार तेज कर दी है जिससे पॉजिटिव आने वाले रोगियों की संख्या जहां तेजी से बढ़ रही है वहीं इस वायरस के कारण दम तोड़ने वालों का ग्राफ भी तेजी से ऊपर को जा रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

पंजाब भाजपा नेता के गनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, घर के Top Floor से मिली लाश
लुधियाना से एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां भाजपा के एक सीनियर नेता की सुरक्षा में तैनात एक गनमैन की संदिग्ध परिस्थितियों मं मौत हो गई। जानकारी के अनुसार भाजपा नेता का एक सुरक्षा कर्मचारी जब अपनी ए.के. -47 बंदूक साफ़ कर रहा था तो अचानक गोली चलने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली से मरे हैड कांस्टेबल की पहचान जोगिन्द्र सिंह के रूप में हुई है, जोकि रायकोट विधानसभा हलके का रहने वाला था। जिस भाजपा नेता की सुरक्षा में उक्त हैड कांस्टेबल तैनात था, उसका नाम अनिल सरीन है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

देश में 27 मार्च से 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे बैंक
बैंक खाताधारक बैंक से लेनदेन संबंधी कार्य इस सप्ताह जल्दी से निपटना ले। कहीं उन्हें  5 अप्रैल तक का इंतज़ार ना करना पड़े। जानकारी के मुताबिक 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच केवल 2 दिन बैंक में काम- काज होंगे। 27 से 29 मार्च तक लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। 27 मार्च को महीने का चौथा शनिवार, 28 को रविवार और 29 मार्च को होली पर्व है। 31 मार्च को बैंक का वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन होता है जिससे बैंक  में ग्राहकों को आने की अनुमति नहीं होती। 1 अप्रैल को फिर बैंक में छुट्टी है क्योंकि बैंक  अपने वार्षिक अकाउंट को बंद कर देते हैं। 

कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए इस जिले में नई पाबंदियों के आदेश जारी
पंजाब सरकार के गृह व न्याय विभाग द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों के अंतर्गत कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट डा. अग्रवाल ने धारा 144 के तहत जिले में कुछ नई पाबंदियों के आदेश जारी किए हैं, जो कि तुरंत प्रभाव से अगले आदेशों तक लागू रहेंगे। जिला मैजिसट्रेट द्वारा जारी आदेशों अनुसार जिले में सभी स्कूल व कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेगी, जबकि टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ कामकाजी दिनों में उपस्थित रहेंगे। सिनेमा, थिएटरों, मल्टीपलैक्सों आदि में 50 प्रतिशत लोगों की आज्ञा तथा मॉल्स में एक समय में 100 व्यक्तियों से अधिक की आज्ञा नहीं होगी। 

गुरलाल बलवान हत्या मामला: एक बार फिर टली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की पेशी
जिला यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान गुरलाल बलवान कत्ल कांड के दूसरे मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के स्थानिय माननीय चीफ़ जुडिशियल मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेशी एक बार फिर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर नये प्रोडक्शन वारंट जारी होने तक टल गई है। सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जो इस समय राजस्थान अजमेर की हाई सक्योरिटी जेल में बंद है और उसके खिलाफ कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं। इसको ध्यान में रखते राजस्थान पुलिस प्रसाशन की तरफ से उपयुक्त पुलिस फोर्स और दुसरे सुरक्षा प्रबंधों को लेकर यह कार्यवाही की गई है। 

माता-पिता की गैर-मौजूदगी में 2 बहनों के कारनामे ने उड़ाए हर किसी के होश
सनौर नजदीक गांव धर्मकोट में गत शाम 2 लड़कियों ने गलती से कोई जहरीली वस्तु निगल ली। जिनमें से एक 16 साल की लड़की की आज रजिंद्रा अस्पताल में मौत हो गई जबकि दूसरी लड़की अस्पताल में भर्ती है।थाना सनौर के प्रमुख सरदार गुरनाम सिंह ने बताया कि गांव धर्मकोट की संजना (16) और साक्षी (15) अपने घर में थी और  उनके माता-पिता मजदूरी पर गए हुए थे। दोनों लड़कियों ने गलती से कोई जहरीली दवा ले ली जिसके बाद संजना की मौके पर ही मौत जबकि दूसरी अस्पताल में भर्ती है। 

पंजाब के इस जिले में 32 students की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, इलाके में मचा हड़कंप
पंजाब में बढ़ती कोरोना की रफ्तार ने एक बार फिर से जिले में हड़कंप मचा दिया है। पंजाब के लगभग सभी जिलों में पॉजिटिव मामलों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। ऐसे में पंजाब के मुकेरियां से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मुकेरियां के गांव हरसा कलोता में सरकारी स्कूल के 32 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतनी बड़ी संख्या में मामले सामने आने से इलाके में दहशत का माहौल है। 

जानें, कौन थे पुलिस मुकाबले दौरान मारे गए निंहंग सिंह... क्या है घटना का पूरा सच
तरनतारन जिले की सब -डिविज़न भिखीविंड  के गांव सुर सिंह  में पुलिस और दो निहंग सिंहों के बीच जबरदस्त झड़प हो गई। एस.एस.पी. निंबाले ने बताया कि मारे जाने वाले हमलावरों की पहचान गुरदेव सिंह निवासी  अमृतसर व मेहताब सिंह के तौर पर हुई है। मेहताब सिंह के खिलाफ डेरा प्रमुख महंत बाबा संतोख सिंह की हत्या संबंधित थाना वजीराबाद जिला नंदेड़ में 21 मार्च 2021 को मामला दर्ज किया गया है, जो डेरे पर कब्जा करना चाहता था व हत्या करने के बाद नादेड़ साहिब से भागकर सुरसिंह में आ पहुंचा। 

पैलेस में चल रही थी शादी, कोट पैंट पहने शख्स ने दुल्हन से कर दिया ऐसा काम कि उड़े सबके होश
रानी पैलेस में धूमधाम से  चल रहे विवाह समारोह में उस समय पर हड़कंप मच गया जब पैंट कोट पहने एक चोर दुल्हन के गहनों वाला थैला चोरी करके फ़रार हो गया। जानकारी के अनुसार  मैरिज पेलेस में मलेरकोटला की एक लड़की का नाभा के लड़के के साथ विवाह समारोह चल रहा था। लड़की के पिता मोहम्मद अशरफ की तरफ से थाना सिटी -1 में दर्ज करवाए बयान मुताबिक उसकी बेटी के सोने चांदी के गहने काले रंग के थैले में डाल कर अपनी बहन को पकड़ाए हुए थे। उसने लड़की -लड़के को शगुन डालने के समय पर गहनों वाला थैला दूल्हा-दुल्हन के पीछे रख दिया

CBSE बोर्ड परीक्षाएं: 10वीं व 12वीं के परीक्षार्थी बदल सकेंगे Exam सैंटर
 सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया है। अगर परीक्षार्थी कोरोना से पीड़ित हैं या कोरोना के कारण अपने शहर में नहीं हैं तो प्रैक्टीकल अथवा थ्योरैटिकल परीक्षा का केंद्र बदल सकते हैं। इसके लिए स्कूल में 25 मार्च तक आवेदन करना होगा। स्कूल द्वारा संबंधित छात्र का आवेदन 31 मार्च तक बोर्ड को भेजना होगा। आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा। 

Content Writer

Tania pathak