Punjab Wrap Up: केंद्र पर गरजे नवजोत सिद्धू वहीं कैप्टन ने MSP को लेकर पीयूष गोयल को लिखा पत्र, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 06:04 PM (IST)

पंजाब: कांग्रेस के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों को सीधी अदायगी देने को केंद्र सरकार की साजिश करार दिया है। ट्रेन में लोकल सफर करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जालंधर सिटी-पठानकोट, फिरोजपुर-फाजिल्का, लुधियाना-लोहियां खास, बठिंडा-फाजिल्का, अमृतसर-पठानकोट के बीच जल्द ही रेल सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। पंजाब में कैप्टन सरकार की तरफ से एक और बड़ा फैसला लेते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल को विजीलैंस कमिशन के प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया है। पंजाब रोडवेज होशियारपुर डिपो में तैनात जनरल मैनेजर रंजीत सिंह बग्गा के अनुसार सरकारी बसों में महिलाओं की ओर से मुफ्त सफर का किराया पंजाब रोजवेज पंजाब सरकार से क्लेम करेगा। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
navjot sidhu thundered once again on central government

केंद्र सरकार पर एक बार फिर गरजे नवजोत सिद्धू, कहा किसानों के खिलाफ हो रही बड़ी साजिश
कांग्रेस के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों को सीधी अदायगी देने को केंद्र सरकार की साजिश करार दिया है। पटियाला में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए नवजोत सिद्धू ने कहा कि केंद्र का सिर्फ एक ही मकसद है जो सिर्फ़ पंजाब की कृषि, किसान और रोज़गार को तबाह करना है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब के खिलाफ बहुत बड़ा षड़यंत्र रचा जा रहा है। सिद्धू ने कहा कि किसान को फ़सल उगाने से पहले पैसों की ज़रूरत होती है और यह पैसे वह आढ़तियों से लेता है। सिद्धू ने कहा कि जो व्यवस्था दशकों से चलती आ रही है, उसी को ख़राब करने के लिए केंद्र साजिश रच रहा है।

rail service is going to start in these cities of punjab

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए खास खबर! पंजाब के इन शहरों में शुरू होने जा रही है रेल सर्विस
 ट्रेन में लोकल सफर करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जालंधर सिटी-पठानकोट, फिरोजपुर-फाजिल्का, लुधियाना-लोहियां खास, बठिंडा-फाजिल्का, अमृतसर-पठानकोट के बीच जल्द ही रेल सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। जानकारी के अनुसार रेलवे 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं देश के अलग-अलग शहरों में शुरू करने जा रही है। रेल मंत्री पियूश गोयल ने यह जानकारी दी है। 

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने किसानों से की खास अपील
पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने किसानों से अपील की है कि वे बिजली के ट्रांसफार्मर के 10 मीटर नजदीक तक की जमीन को गीला रखे ताकि अगर गलती से कोई चिंगारी गिर भी जाए तो उससे ट्रांसफार्मर को आग न लगे। साथ ही ट्रांसफार्मर के आसपास की एक मरले तक की जमीन के गेहूं को पहले ही काट लिया जाए ताकि आग लगने से बचाव हो सके। इंजी. दलजीत इन्द्रपाल सिंह ग्रेवाल डायरैक्टर संचालन पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कहा कि खपतकार बिजली की तारें ढीली या नीचे या कहीं भी आग लगने/बिजली के स्पार्किंग संबंधी कोई भी सूचना 96461-06835/96461-06836 इन नंबरों पर दे सकते हैं। 

पुलिस ने रिसैप्शन पार्टी से ही गिरफ्तार किया दूल्हा, हैरान करने वाला है पूरा मामला
थाना मकसूदां के अधीन कुंज इलाके में चल रही विवाह पार्टी में उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस ने पार्टी में पहुंच कर दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल मकसूदां के पोल्ट्री फार्म मालिक की तरफ से विवाह से तीन बाद रिसैपशन स्वागत पार्टी रखी गई थी। जिस में 100 से 150 लोग शामिल थे। कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के चलते पुलिस ने दूल्हे को रिसैपशन पार्टी से ही गिरफ़्तार कर लिया। हालांकि बाद में जमानत होने के बाद पुलिस की तरफ से उक्त को छोड़ दिया गया। 

corona blast in ferozepur

फिरोजपुर में Corona Blast, इतनी बड़ी संख्या में मामले आए सामने
जिला फिरोजपुर में आज फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है और आज 85 और नए संक्रमितों की पहचान हुई है। फिरोजपुर के मक्खू ब्लॉक में एक करीब 70 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। आज 24 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। जिले में अब तक इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 168 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डॉक्टर राजेंद्र राज ने बताया कि इस समय जिले में 419 संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है। 

जालंधर: आज इन इलाकों से Positive मामले आए सामने, 7 की मौत
 जिले में जारी कोरोना का प्रकोप अभी थमता दिखाई नहीं दे रहा है। इस वायरस के कारण जहां दम तोड़ने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं इसकी लपेट में आने वालों की संख्या में भी निरंतर वृद्धि हो रही है। रविवार को भी जिले में जहां 7 उचारधीन रोगियों ने दम तोड़ दिया वहीं 387 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। मिली जानकारी के मुताबिक स्वाथ्य विभाग को शनिवार को कुल 446 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है और इनमें से 59 दूसरे जिलों या राज्यों से संबंधी है। 

dead body of 27 year old man found in this condition

27 साल के युवक की इस हालत में मिली लाश, बड़े भाई का रो-रो कर बुरा हाल
मलोट रेलवे स्टेशन के नजदीक एक नौजवान की लाश मिली है। जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने उक्त नौजवान को गिरता देखा और पुलिस को सूचित कर दिया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो नौजवान मृतक पाया गया। उक्त मामला रेलवे क्षेत्र की दीवार के साथ का होने के कारण अब रेलवे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। इस संबंधी कार्यवाही कर रहे चौंकी इंचार्ज सब-इंस्पेक्टर जरनैल सिंह, थानेदार कसतूर चंद और ए.एस.आई. बलदेव सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान हो गई है।

now they will have to wait to get corona vaccination done

अब इनको कोरोना वैक्सीनेशन करवाने के लिए करना पड़ेगा इंतजार
कोरोना वैक्सीनेशन में गड़बड़ी की आशंका के चलते स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में अब अगले आदेशों तक कोई भी नया पंजीकरण नहीं किया जाएगा इसलिए इन श्रेणियों के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज के लिए अब इंतजार करना पड़ेगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव की राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में विचार किया गया कि कई राज्यों में स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंटलाइन श्रेणी के टीकाकरण में गड़बड़ी की शिकायत देखी जा रही है, जिसमें इस श्रेणी के पात्र नहीं होने पर भी सामान्य लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया।

punjab roadways will claim fare of women bus journey from government

जिले में महिलाओं के बस सफर का किराया सरकार से क्लेम करेगा 'पंजाब रोडवेज'
 पंजाब रोडवेज होशियारपुर डिपो में तैनात जनरल मैनेजर रंजीत सिंह बग्गा के अनुसार सरकारी बसों में महिलाओं की ओर से मुफ्त सफर का किराया पंजाब रोजवेज पंजाब सरकार से क्लेम करेगा। उन्होंने बताया कि सभी बसों की इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीनों को अपडेट कर दिया गया है। यात्रा के दौरान महिला यात्री जब ओरीजनल पहचान पत्र दिखाएंगी तो उन्हें टिकट मिलेगी पर उसमें किराया शून्य दिखेगा, जो कंडक्टर की मशीन में अपडेट रहेगा। महीने के अंत में रोडवेज विभाग सरकार से इस राशि का क्लेम करेगा। 

captain amarinder wrote a letter to piyush goyal

कैप्टन अमरिंदर ने एम.एस.पी. को लेकर पीयूष गोयल को लिखा पत्र, रखी ये मांग
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री को पत्र लिखकर 2020-21 के खरीफ मंडीकरण सीजन के लिए एम.एस.पी. के 3 प्रतिशत के हिसाब से भाव प्रति क्विंटल 54.64 रुपए आर.डी.एफ. अदा किए जाने की मांग की है। यह स्पष्ट करते हुए कि एम.एस.पी. के 1 प्रतिशत के हिसाब से आर.डी.एफ. की अदायगी पंजाब रुरल डिवेल्पमेंट एक्ट, 1987 के सेक्शन 5 की कानूनी धाराओं के उलट है, मुख्यमंत्री ने पीयूष गोयल को लिखे अपने पत्र में कहा कि नोटिफाई की गई आर.डी.एफ., विभाग द्वारा जारी 24 फरवरी, 2020 के उस पत्र के भी उलट है जिसके अंतर्गत राज्यों से सलाह-मशवरा करके खरीद संबंधी सुधारे गए नियम तय किए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News