Punjab Wrap Up: अमृतसर में 6 लोगों की मौत के बाद CM ने दिए सख्त आदेश वहीं बादल नाम लेकर सिद्धू ने कि

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 06:48 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के अमृतसर में ऑक्सजीन की कमी के कारण नीलकंठ अस्पताल में 6 मरीजों की मौत होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने डी.सी. को जांच के आदेश दिए है। वहीं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर फिर अपनी बात रखते हुए बेअदबी मामले पर पंजाब सरकार के खिलाफ तीखे हमले किए। अवैध खनन के खिलाफ कारर्वाई तेज करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने रात 7.30 बजे से सुबह 5 बजे तक खनन करने पर पूरी पाबंदी लगाने के आदेश दिए हैं। वहीं लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से मास्क पहनने को लेकर सख़्त आदेश जारी किए गए हैं। हाईकोर्ट ने स्पष्ट किया है कि जो व्यक्ति मास्क डालकर अपने मुंह या नाक को खुला छोड़ते हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

अमृतसर में 6 लोगों की मौत के बाद CM ने DC को दिए जांच के आदेश

अमृतसरः पंजाब के अमृतसर में ऑक्सजीन की कमी के कारण नीलकंठ अस्पताल में 6 मरीजों की मौत होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने डी.सी. को जांच के आदेश दिए है। बता दें कि शनिवार सुबह में ऑक्सीजन की कमी के कारण 6 मरीजों की मौत हो गई है इनमें से 5 मरीज कोरोनावायरस जबकि एक मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अस्पताल प्रबंधकों ने बताया कि पिछले कई दिनों से जिला प्रशासन तथा उच्च अधिकारियों से लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए वह मांग कर रहे थे।

प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर का नाम लेकर सिद्धू ने किया ये Tweet

चंडीगढ़: बेअदबी मामले पर पंजाब सरकार के खिलाफ लगातार तीखे हमले कर रहे पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर फिर अपनी बात रखते हुए सवाल उठाए हैं। सिद्धू ने कहा कि अगर चार्जशीट में प्रकाश सिंह और सुखबीर बादल के नाम आने से 2 साल बाद भी उनके खिलाफ चालान पेश नहीं हुआ और न ही उनका नाम एफ. आई. आर में पाया गया तो हमें इंसाफ़ कैसे मिलेगा? इन दोनों के खिलाफ सबूत अदालत के सामने क्यों पेश नहीं किए गए? पंजाब के सबसे अहम इस केस को ठंडे बस्ते में डालने और रास्ते से उतारने के लिए कौन ज़िम्मेदार है?

 

पंजाब में रात 7.30 से सुबह 5 बजे तक नहीं कर पाएंगे ये काम, कैप्टन ने दिए सख्त आदेश

चंडीगढ़: अवैध खनन के खिलाफ कारर्वाई तेज करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने रात 7.30 बजे से सुबह 5 बजे तक खनन करने पर पूरी पाबंदी लगाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय (खनन) को भी रात में माइनिंग कार्यों में शामिल लोगों के खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही के आदेश दिए हैं। कैप्टन सिंह ने कल राज्य में अवैध खनन की स्थिति बारे जायज़ा लेने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि किसी भी अधिकृत ठेकेदार द्वारा नदियों के तल या अन्य इलाकों में रात 7.30 बजे से सुबह 5 बजे तक खनन न की जाए।

जरूरी खबरः आप भी ऐसे पहनते हैं MASK तो हो सकता है चालान, HC के नए आदेश

चंडीगढ़: लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से मास्क पहनने को लेकर सख़्त आदेश जारी किए गए हैं। हाईकोर्ट ने स्पष्ट किया है कि जो व्यक्ति मास्क डालकर अपने मुंह या नाक को खुला छोड़ते हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ को आदेश जारी किए हैं कि मास्क को नाक से नीचे पहनने वालों को बिना मास्क के मानते हुए सख़्ती से उनके चालान काटे जाएं।

 

Video: पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर बड़ी ठगी, बकायदा थाने में दी नौकरी, ऐसे हुआ खुलासा

अमृतसर: पंजाब में आए दिन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। ताज़ा मामला अमृतसर के लोपोको थाने का सामने आया है, जहां एक नौजवान को पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर एक ए.एस.आई ने 5 लाख रुपए वसूल लिए हैं। पीड़ित नौजवान का आरोप है कि उससे बाकायदा थाने में नौकरी भी करवाई गई, और जहां भी वह रेड मारने के लिए जाते उसे साथ ले जाते।

 

फगवाड़ा में दिन-दिहाड़े चली गोली, एक की मौत

फगवाड़ा (जलोटा): पंजाब में पुलिस की सख्ती के बीच बढ़ते क्राइम रेट के चलते सरेआम हत्या-लूटपाट की वारदातें सामने आ रही है। इसी बीच मिली जानकारी के अनुसार आज फगवाड़ा के रामगढ़ में दो मोटरसाइकिल सवार हत्यारों ने दिन-दिहाड़े गांव के ही एक व्यक्ति को गोलियों से भून कर मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के अनुसार मृतक राम लुभाया अपने घर के बाहर खड़ा था, इसी बीच दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति आए और उस पर गोलियां चलाने लगे। उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल भर्ती किया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

नवविवाहित जोड़े के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, पत्नी की मौके पर हुई मौत

कत्थूनंगल: यहां मोटरसाइकिल सवार नवविवाहित जोड़े को बेकाबू ट्रक ने टक्कर मार दी जिसमें पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गाँव कोटला बढ़ईगीरी के रहने वाले गुरजिंदर सिंह व उसकी पत्नी पवनदीप कौर बीती रात गुरूद्वारा बूढ़ा साहिब में माथा टेककर वापस अपने घर जा रहे थे। वापस जाने के क्रम में जब वे थाना कत्थूनंगल के पास पहुँचे तो एक बेकाबू ट्रक ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिसके कारण गुरजिंदर सिंह की मोटरसाइकिल बेकाबू हो गई। इसी दौरान उसकी पत्नी मोटरसाइकिल से गिरकर बेकाबू ट्रक के अगले टायर के नीचे आ गई। ट्रक के आगे आने व उसके सिर के उपर से गुजरने के कारण मौके पर ही पवनदीप की मौत हो गई।

 

जालंधर में फिर आए रिकार्ड तोड़ केस, इस College सहित इन इलाकों से मिले Positive रोगी

जालंधर (रत्ता): जिला जालंधर में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। शनिवार को पहली बार जिले में 544 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया जबकि 42 साल की महिला सहित 6 की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग को शनिवार को 579 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, जिनमें से 35 अन्य राज्यों या जिले के बताए जा रहे है।

कोरोना पॉजिटिव आए पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता की हालत बिगड़ी, ICU में भर्ती

पंजाब:  कोरोना वायरस का प्रकोप अब आम जनता से लेकर बड़े बड़े नेताओं, अभिनेताओं को भी अपनी चपेट में ले रहा है। पिछले कई दिनों से बढ़ते वायरस के ग्राफ ने पंजाब में चिंता बढ़ा दी है। आंकड़ों को देखा जाए तो सबसे अधिक मृत्यु दर पंजाब में देखने को मिल रही है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि ट्विटर के जरिए अपने पॉजिटिव होने की खुद जानकारी देने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश की हालत गंभीर बनी हुई है।  इस समय वह मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती है, जहां आईसीयू में उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

prince