Punjab Wrap Up: बजट इजलास'' के आखिरी दिन भी हंगामा तो Private अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों के घोटाले का पर्दाफाश, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 06:03 PM (IST)

जालंधर: पंजाब विधानसभा के बजट इजलास के आखिरी दिन की कार्यवाही के दौरान भी अकाली दल की तरफ से सरकार खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के नेतृत्व अंतर्गत अकाली विधायकों ने विधानसभा के बाहर जोरदार नारेबाजी की। वहीं लांबडा के गांव अलीचक के पास गाड़ी को रास्ता ना देने को लेकर दो युवकों में बहस बाजी के बाद टकराव हो गया। कैंसर से जंग लड़ रहे लोगों के लिए एक राहत भरी खबर हैं। पंजाब सरकार अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल में एक आधुनिक सराय तैयार करवा रही है। यह पंजाब के किसी भी सरकारी अस्पताल में पहली सराय है जहां सिर्फ कैंसर मरीजों को रखा जाएगा। होशियारपुर में एक व्यक्ति का बेरहमी से कत्ल करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी मुताबिक गांव अत्तोवाल में मैडीकल स्टोर के मालिक का संदिग्ध हालात में तेजधार हथियारों के साथ अज्ञात की तरफ से कत्ल कर दिया गया। इसी के साथ चंद महीनों के बाद कुछ दिन पहले एक बार फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर अब थमने का नाम नहीं ले रहा। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

'बजट इजलास' के आखिरी दिन भी हंगामा, मजीठिया ने कैप्टन पर कसे तंज (तस्वीरें)
पंजाब विधानसभा के बजट इजलास के आखिरी दिन की कार्यवाही के दौरान भी अकाली दल की तरफ से सरकार खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के नेतृत्व अंतर्गत अकाली विधायकों ने विधानसभा के बाहर जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार की तरफ से पेश किए बजट 2021 की कॉपियों को भी जलाया। अकाली विधायकों ने महंगाई और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से चुनाव के दौरान किए वायदों को लेकर पंजाब सरकार को जमकर घेरा। 


पंजाब के Private अस्पतालों की तरफ से आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों का घोटाला, पर्दाफाश
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य के कुछ प्राईवेट अस्पतालों द्वारा प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) के अधीन लाभार्थियों का इलाज करने के नाम पर फर्जी डॉक्टरी बिलों के द्वारा प्रतिपूर्ति के दावों में करोड़ों रुपए की घपलेबाज़ी करके मोटी रकमों के बीमा क्लेम हासिल किए जाने का पर्दाफाश किया है। इस दौरान अधिकृत इफको टोकियो बीमा कंपनी द्वारा सरकारी अस्पतालों के बीमा क्लेम भारी मात्रा में रद्द कर दिए गए, जिस कारण राज्य सरकार के खज़़ाने को करोड़ों का घाटा पड़ा है।

सनसनीखेज वारदात: मेडिकल स्टोर मालिक का बेरहमी से कत्ल, खून से लथपथ मिली लाश
होशियारपुर में एक व्यक्ति का बेरहमी से कत्ल करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी मुताबिक गांव अत्तोवाल में मैडीकल स्टोर के मालिक का संदिग्ध हालात में तेजधार हथियारों के साथ अज्ञात की तरफ से कत्ल कर दिया गया। कत्ल की सूचना मिलते ही मौके पर संबंधी पुलिस अधिकारी पहुंचे  और घटना का जायजा लिया। उन्होंने देखा कि उक्त व्यक्ति की ख़ून से लथपथ लाश मैडीकल स्टोर में पड़ी हुई थी। 

पंजाब के इस जिले में तेज बारिश के साथ पड़े ओले, किसानों की बढ़ी चिंताएं
मौसम के बिगड़े मिज़ाज के कारण स्थानीय शहर और इलाके में आज हुई बरसात के साथ हलकी ओलावृष्टि ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। इससे लोगों ने राहत महसूस की परन्तु बरसात के साथ हुई हलकी ओलावृष्टि ने किसानों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। इस संबंधी जानकारी देते बी.के.यू राजेवाल के किसान नेता गुरमीत सिंह और पूर्व सैनिक नेता अनौख सिंह विर्क ने कहा कि पिछले कई दिनों से मौसम में आई तबदीली के कारण बढ़ी गर्मी भी गेहूं की फसल के लिए बहुत बुरी थी। 


Cancer से जंग लड़ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर
कैंसर से जंग लड़ रहे लोगों के लिए एक राहत भरी खबर हैं। पंजाब सरकार अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल में एक आधुनिक सराय तैयार करवा रही है। यह पंजाब के किसी भी सरकारी अस्पताल में पहली सराय है जहां सिर्फ कैंसर मरीजों को रखा जाएगा। इनकी दवा से लेकर उपचार व खाने तक की व्यवस्था सरकार करेगी। दरअसल, पंजाब के प्रमुख चिकित्सा संस्थान गुरुनानक देव अस्पताल में कोबाल्ट यूनिट स्थित है। इस यूनिट में कैंसर मरीजों को रेडियोथैरेपी व कीमोथैरेपी दी जाती है। कैंसर मरीज को बार-बार उपचार के लिए यहां आना पड़ता है। अमृतसर के अलावा तरनतारन, पठानकोट, गुरदासपुर, नवांशहर सहित हिमाचल प्रदेश से भी मरीज यहां उपचार के लिए आते हैं। 

इकलौते बेटे ने विधावा मां से जो किया सुन खौल उठेगा आपका खून, तस्वीरों में देखें वो मंजर..
नीय शहर के वार्ड नंबर -8 में एक विधवा को उसके बेटे द्वारा मारपीट करके घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। इस मामले की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके बाद यह मामला स्थानीय सिटी पुलिस के पास आया है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच की जा रही है। दूसरी तरफ़ पीड़ित विधवा महिला ने पुलिस को शिकायत देकर अपनी खुद की रक्षा करने की मांग की है। उसने बताया कि उसका इकलौता बेटा लंबे समय से उसकी मारपीट करता आ रहा है, जिसके बारे बताने पर भी उसे कोई इंसाफ नहीं मिल रहा। 

जालंधर में अब इस इलाके में चली गोली, युवक गंभीर रूप से घायल
लांबडा के गांव अलीचक के पास गाड़ी को रास्ता ना देने को लेकर दो युवकों में बहस बाजी के बाद टकराव हो गया।  सूत्रों अनुसार जिसमें गाड़ी चलाने वाले युवक मनिंदर ने दूसरे युवक हरपरीत सिंह पर गोलियां चला दी, जिसमें हरप्रीत गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे 2 गोलियां लगी है एक पेट और दूसरा बाजू में मनिंदर सिंह गाड़ी सवार था जिसने गाड़ी में से उतर कर हरपीत को गोलियां मारी है। 


झुग्गियों को अचानक लगी आग, मजदूरों के लाखों रुपए जल कर हुए राख (तस्वीरें)
नजदीकी गांव सहजो माजरा में गरीब प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों को अचानक आग लग गई, जिससे नकदी, पशु और बाकी सारा घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया। जानकारी अनुसार झुग्गियों में रहने वाले मजदूर खेतों में काम करने के लिए गए हुए थे कि अचानक एक झुग्गी से आग की लपटें निकलनी शुरू हुई और देखते ही देखते यह आग इतनी फैल गई कि 25 झुग्गियां जल कर राख हो गई। आग की घटना संबंधी सूचना तुरंत समराला फायर ब्रिगेड को दी गई जिनकी तरफ से बड़ी मुश्किल के साथ आग पर काबू पाया गया। 

पंजाब में बिजली बोर्ड के अफसरों के मोबाइल सिम होंगे Port, सरकार ने इस Company को दिया ठेका
किसान आंदोलन को लेकर देश-भर में किसानों की तरफ से मोबाइल कंपनी जियो सहित कई अन्य निजी कंपनियों का विरोध किया जा रहा है। पंजाब में कई जगहर पर किसानों ने जियो मोबाइल कंपनी के टावर तथा अन्य सामान को नुक्सान भी पहुंचाया लेकिन अब खुद पंजाब की कांग्रेस सरकार जियो को प्रमोट करने में जुट गई है। जानकारी के अनुसार पी.एस.पी.सी.एल. में अब तक आइडिया, वोडाफोन के मोबाइल कनैक्शन चल रहे थे लेकिन सरकार ने अब इन सभी सिम को जियो में पोर्ट कराने की तैयारी कर ली है।

Content Writer

Tania pathak