Punjab Wrap Up: पंजाब सरकार की तरफ से नई Guidelines जारी तो वहीं केजरीवाल का बड़ा ऐलान, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 07:05 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना के चलते सरकार की तरफ से नए दिशा -निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों के तहत डेल्टा पल्स वैरीऐंट के मामलों को ध्यान में रखते कोरोना संबंधित लगाईं गई पाबंदियां को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।  केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाब के लिए 3 बड़े ऐलान किए है। धान के सीजन के बीच बिजली की स्पलाई न मिलने के रोष में आज किसानों ने फगवाड़ा के शुगर मिल चौक में धरना लगाकर हाईवे जाम कर दिया। 
बठिंडा व जैतों पुलिस ने सांझे आप्रेशन दौरान 'सी' केटेगरी के गैंगस्टर को हलकी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने का दावा किया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

punjab cm orders extension of covid curbs till july 10
'कोरोना' के चलते पंजाब सरकार की तरफ से नई Guidelines जारी, अब इन पाबंदियों पर मिली छूट
पंजाब में कोरोना के चलते सरकार की तरफ से नए दिशा -निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों के तहत डेल्टा पल्स वैरीऐंट के मामलों को ध्यान में रखते कोरोना संबंधित लगाईं गई पाबंदियां को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही राहत पाबंदियों में कुछ राहत देते हुए बार/पब/अहातों को 50% क्षमता के साथ खोलने की मंज़ूरी दी गई है।

पुलिस मुठभेड़ के बाद खतरनाक गैंगस्टर गिरफ्तार, एक दर्जन मामले हो चुके है दर्ज
बठिंडा व जैतों पुलिस ने सांझे आप्रेशन दौरान 'सी' केटेगरी के गैंगस्टर को हलकी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने का दावा किया। उक्त गैंगस्टर के जांघ में गोली लगी जिसे सिविल अस्पताल बठिंडा में दाखिल करवाया गया और डाक्टरों ने उसे फरीदकोट के लिए रैफर कर दिया। जानकारी अनुसार मनजिन्द्र सिंह उर्फ काला सेखू जो छोटे गैंगस्टरों में शामिल है। 

फगवाड़ा हाईवे पर किसानों ने लगाया धरना, लगा भारी जाम (देखें तस्वीरें)
धान के सीजन के बीच बिजली की स्पलाई न मिलने के रोष में आज किसानों ने फगवाड़ा के शुगर मिल चौक में धरना लगाकर हाईवे जाम कर दिया। किसान नेता पाला मौली, इंद्रजीत कल्याण के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान मौके पर पहुंचे और हाईवे जाम करते हुए पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

kejriwal s big announcement every family will get 300 units of free electricity

केजरीवाल का बड़ा ऐलान:  हर परिवार को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली
चंडीगढ़ में पहुंचते ही अरविन्द केजरीवाल ने लोगों के लिए अपनी योजनाएं खोल दी है। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाब के लिए 3 बड़े ऐलान किए है। केजरीवाल ने कहा कि यह 'केजरीवाल की गारंटी है कोई कैप्टन के वायदे नहीं'। उन्होंने कहा कि पुराने जितने भी कनैक्शन काटे गए हैं, उन सभी को फिर से बहाल किया जाएगा। साथ ही पंजाब में 24 घंटे बिजली मिलेगी।

big statement of rahul gandhi said there was no meeting with sidhu

कांग्रेस में घमासान को लेकर बड़ी खबर, सिद्धू के साथ मीटिंग को लेकर राहुल का इंकार
पंजाब में कांग्रेस की चल रही खींचतान रुकने का नाम नहीं ले रही है। इतना ही नहीं इस मामले में लगातार पंजाब के विधायकों और सांसदों का सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने का सिलसिला जारी है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ उनकी कोई मीटिंग तय नहीं हुई है। 

majithiya attack on kejriwal

केजरीवाल ने 3 बड़े ऐलानों पर मजीठिया की चुटकी, 'दिल्ली वाला झूठ पंजाब में चलाने को फिर रहा'
आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की तरफ से पंजाब की जनता के लिए किए 3 बड़े ऐलानों पर सीनियर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने चुटकी ली है। मजीठिया ने यहां प्रैस कान्फ़्रेंस के दौरान कहा कि केजरीवाल दिल्ली वाला झूठ पंजाब में फैलाने को फिर रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दुकानदारों और इंडस्ट्री को महंगे बिजली बिल देने पड़ रहे हैं।

अकाली दल के नेता पर जानलेवा हमला, तेजधार हथियारों के साथ काटा
मंडी गोबिंदगढ़ में आज कुछ अज्ञात व्यक्तियों की तरफ से शिरोमणी अकाली दल के नेता राजीव सिंगला पर तेजधार हथियारों के साथ जानलेवा हमला किया गया। इस दौरान सिंगला समेत एक और व्यक्ति गंभीर रूप में ज़ख्मी हो गया, जिनको सिविल अस्पताल मंडी गोबिंदगढ़ में दाख़िल करवाया गया है।

बड़ी खबर: गुरदासपुर में डीजीपी दिनकर गुप्ता ने की उच्च स्तरीय बैठक
बीते दिनों में जम्मू एयरपोर्ट में हुए ड्रोन हमले के बाद पंजाब में भी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में बीते दिन पठानकोट में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि  इस मामले को लेकर डीजीपी दिनकर गुप्ता की तरफ से भी गुरदासपुर में एक उच्च स्तरीय बैठक की गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News