Punjab Wrap Up: पढ़ें पंजाब की दिन भर की सभी बड़ी खबरें बस एक Click में

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 08:36 PM (IST)

पंजाब: सरकार और किसान संगठनों के बीच सोमवार को हुई वार्ता भी बेनतीजा रही थी। वहीं इस बीच पंजाब भाजपा के 2 नेता  हरजीत सिंह ग्रेवाल और सुरजीत कुमार ज्याणी आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई। दूसरी और आज पंजाब सरकार की तरफ से जारी किए गए कैलेंडर पर श्री गुरु तेग बहादुर जी की तस्वीर संबंधित शोभा सिंह आर्ट गैलरी की तरफ से आपत्ति जाहिर करने के बाद पंजाब सरकार ने अपनी गलती मानी। 

इसके अलावा पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने रिलायंस जियो इन्फोकॉम लि.की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को पंजाब सरकार एवं केंद्र को नोटिस जारी किया।  

इसी के साथ देश में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद चंडीगढ़ प्रशासन के वन और वन्यजीव विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। पर्यावरण विभाग ने सोमवार को संबंधित विभागों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

Reliance jio की अपील पर पंजाब एवं केंद्र को नोटिस जारी

notice issued to punjab and center on reliance jio s appeal

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने रिलायंस जियो इन्फोकॉम लि. की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को पंजाब सरकार एवं केंद्र को नोटिस जारी किया। रिलायंस ने अपनी याचिका में उन ‘शरारती लोगों' के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का अनुरोध किया है जिन्होंने कंपनी के दूरसंचार बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाया और प्रदेश में जबरन इसके स्टोर बंद करवा दिए। 

पंजाब में नगर कौंसिल मतदान के लिए AAP ने कसी कमर, 22 जिलों में समितियों का गठन

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में होने वाली नगर निगम और म्युनिसिपल समितियों की मतदान के लिए पंजाब के 22 जिलों में मतदान संबंधी समितियों का गठन कर दिया है।

अगर आप भी ऐप से करते है मोबाइल रिचार्ज तो ध्यान से पढ़े ये खबर, हो सकता है नुक्सान

if you do mobile recharge through app then read this news

एक युवक को मोबाइल एप के माध्‍यम से मोबाइल रिचार्ज करवाना इस कदर मंहगा पड़ गया कि साइबर ठग ने पैमेंट रिवर्स करने का झांसा देकर उसके बैंक खाते से 1.89 लाख की नकदी उड़ा ली।

पंजाब सरकार के Calender में फोटो को लेकर विवाद

पंजाब सरकार की तरफ से जारी किए गए कैलेंडर पर श्री गुरु तेग बहादुर जी की तस्वीर संबंधित शोभा सिंह आर्ट गैलरी की तरफ से आपत्ति जाहिर करने के बाद पंजाब सरकार ने अपनी गलती मानी है। पंजाब सरकार का कहना है कि अब मशहूर चित्रकार शोभा सिंह के बनाए इस फोटो का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

दिल्ली किसान मोर्चे पर बैठे अंतरराज्यीय खिलाड़ी की मां ने रखा मरण व्रत, हालत गंभीर
mother of interstate player sitting on delhi kisan andolan fasted

जीरकपुर के एक अंतरराज्यीय खिलाड़ी जगतार सिंह की तरफ से भी लगातार कई दिनों से सिंघू बार्डर पर मरण व्रत रखा हुआ है, जिस के चलते उसकी माता भुपिन्दर कौर अपने पुत्र की तरफ से जारी भूख हड़ताल के कारण ख़ुद पिछले कई दिनों से घर में मरण व्रत पर बैठी हुई थी, हालत काफ़ी ख़राब होने के कारण उनको ज़ीरकपुर के निजी अस्पताल में दाख़िल करवाना पड़ा, जिस कारण संबंधी डॉक्टरों ने पुत्र जगतार सिंह को संदेश भेजा, जिसके बाद जगतार सिंह अपनी माता का हाल जानने के लिए स्पेशल दिल्ली से ज़ीरकपुर पहुँचा। इस दौरान खिलाड़ी जगतार सिंह ने दिल्ली किसान मोर्चे संबंधी बताया कि उनकी तरफ से शांतमयी ढंग के साथ लगातार व्रत रखा हुआ है। यही उम्मीद में किसान जत्थेबंदियां संघर्ष कर रही हैं कि केंद्र सरकार मांगों को जल्द स्वीकृत करे।

Bird Flu को लेकर अब चंडीगढ़ में भी Alert, कर्मचारियों को सतर्क रहने के निर्देश

देश में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद चंडीगढ़ प्रशासन के वन और वन्यजीव विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। पर्यावरण विभाग ने सोमवार को संबंधित विभागों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

टोल फ्री है पंजाब लेकिन फिर भी बसों में यात्रियों से वसूला जा रहा टैक्स का चार्ज

tax charged from passengers

वैसे तो सभी को ही पता है कि सड़कों पर लगाए गए टोल प्लाजा पर लिया जाने वाला टोल बसों में सफर करने वाले यात्रियों से ही वसूला जाता है। इसके लिए यात्री को प्रति टोल के कम से कम 5 रुपए अदा करने पड़ते हैं, जो ज्यादा से ज्यादा 8 रुपए लिए जाते हैं। पंजाब में किसानों के प्रदर्शन के कारण सभी टोल प्लाजा पिछले दो महीनों से बंद पड़े हैं। बावजूद इसके सवारियों से आज भी टोल की वसूली की जा रही है। इसका कारण है कि बसों के किराये में टोल को जोड़कर किराया फिक्स किया हुआ है। 

चंडीगढ़ में पंजाब को नजरअंदाज किए जाने पर गरमाई सियासत, जानें क्या है पूरा मामला

पंजाब को दरकिनार कर चंडीगढ़ में हिमाचल प्रदेश के रेंज ऑफिसर की तैनाती होने जा रही है। इस पर अब पंजाब की राजनीति गरमा गई है। राजनीतिज्ञों का कहना है कि पंजाब कांग्रेस की नाकामी के कारण चंडीगढ़ पर दावेदारी कमजोर हो रही है। हालांकि वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने मामले में बचाव करते हुए कहा कि जल्द चंडीगढ़ प्रशासन के समक्ष मामला उठाया जाएगा।

कांग्रेसी मंत्रियों ने भाजपा नेताओं को दी चेतावनी, कहा-"हद में रहें नहीं तो..."

congress ministers warned bjp leaders

उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा और शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने कहा है कि अधिकारी लोकतांत्रिक ढंग से चुनी सरकार के प्रति जवाबदेह होते हैं न कि रबड़ की मोहर। लगता है कि राज्यपाल भाजपा समर्थक होकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल केवल एक कानूनी पद होता है जबकि वास्तविक शक्तियां लोकतंत्रीय ढंग से चुनी कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के हाथों में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News