Punjab Wrap Up: यूपी पुलिस के हवाले किया गैंगस्टर अंसारी वहीं Trident के बुधनी यूनिट में भयानक आग, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 06:17 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में श्री गुरु नाभा दास जी के जन्मदिवस के अवसर पर 8 अप्रैल को गजटेड छुट्टी का ऐलान किया गया है। पंजाब में रूपनगर जिले की जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को अब यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। खालसा साजना दिवस (बैसाखी) पर गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब पाकिस्तान में जा रहे जत्थे के श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टैस्ट लाजिमी होगा। कोविड-19 के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही टेस्टिंग एक बार फिर सवालों के घेरे में है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव किशन कुमार की तरफ से कोविड वैक्सीनेशन लगवाई गई। चंडीगढ़ में सुपर को-ऑपरेटिव हाऊस बिल्डिंग फर्स्ट सोसायटी लिमिटेड की तरफ से किन्नरों को दिया जाने वाला दान (बधाई) राशि की दरें तय की गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

DON का Transfer: अंसारी को हिरासत में लेने के लिए UP पुलिस पहुंची पंजाब
पंजाब के रूपनगर जिले की जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम मंगलवार को रूपनगर पहुंची। गैंगस्टर से नेता बना अंसारी उत्तर प्रदेश में कई मामलों में वांछित है। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि सुबह करीब साढ़े चार बजे सात वाहनों में उत्तर प्रदेश पुलिस रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची। पुलिस लाइन रूपनगर जेल से करीब चार किलोमीटर दूर है। रंगदारी के एक मामले में अंसारी जनवरी 2019 से इसी जेल में बंद है।

कड़ी सुरक्षा के बीच अंसारी को लेकर रोपड़ जेल से रवाना हुआ यूपी पुलिस का काफिला
पंजाब में रूपनगर जिले की जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को अब यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस का काफिला अब खरड़ पहुंच गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच रोपड़ जेल से रवाना हुए यूपी पुलिस का काफिला अंसारी को बांदा लेकर जा रहा है। इस दौरान करीब 15 घंटों का सफर तय किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि अंसारी के साथ इस समय पांच डॉक्टरों की टीम है। 
पंजाब में 8 अप्रैल को छुट्टी घोषित, बंद रहेंगे ये दफ्तर
पंजाब में श्री गुरु नाभा दास जी के जन्मदिवस के अवसर पर 8 अप्रैल को गजटेड छुट्टी का ऐलान किया गया है। पंजाब सरकार ने श्री गुरु नाभा दास के जन्म दिवस पर आरक्षित छुट्टी की बजाय गजटिड छुट्टी का ऐलान किया है। प्रशासन की तरफ से अधिसूचना जारी करते हुए कहा गया है कि श्री गुरु नाभा दास जी के जन्मदिवस के मौके पर 8 अप्रैल 2021 (वीरवार) को आरक्षित छुट्टी के बजाय गजटेड छुट्टी की जाएगी। 

अजब-गजब फैसला: किन्नरों के बधाई रेट तय, अब ज्यादा राशि के लिए नहीं डाल सकेगा कोई दबाव
चंडीगढ़ में सुपर को-ऑपरेटिव हाऊस बिल्डिंग फर्स्ट सोसायटी लिमिटेड की तरफ से किन्नरों को दिया जाने वाला दान (बधाई) राशि की दरें तय की गई है। जी हां! सुनकर आपको भी थोड़ी हैरानी तो हुई होगी लेकिन यह अजब-गजब फरमान चंडीगढ़ में लागू कर दिए गए है। मिली जानकारी के अनुसार प्रमुख किसान नेता और सोसायटी के अध्यक्ष राजिंदर सिंह बडहेड़ी की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक के दौरान यह तय किया गया है। अब सुपर कोऑपरेटिव हाऊस बिल्डिंग फर्स्ट सोसायटी लिमिटेड द्वारा जारी इन राशियों के तहत ही किन्नरों को दान दिया जाएगा। 

पंजाब सरकार को बड़ा झटका, हवारा मामले में अदालत ने खारिज की ये अपील
ए.के. 56 हथियार बरामदगी मामले में आतंकी जगतार सिंह हवारा को तत्कालीन चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट एस.के. गोयल की अदालत के बरी करने के फैसले के विरुद्ध पंजाब सरकार की ओर से दायर की गई अपील को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीष अरोड़ा की अदालत ने खारिज कर दिया है। निचली अदालत द्वारा हवारा को बरी किए जाने के फैसले को सही ठहराया जाने पर जहां हवारा को भारी राहत मिली है, वहीं इस फैसले से पंजाब सरकार को करारा झटका लगा है।

सवालों के घेरे में कोरोना टेस्टिंग: सरकारी में पॉजिटिव तो प्राइवेट में नेगेटिव हो गया कोरोना Patient
कोविड-19 के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही टेस्टिंग एक बार फिर सवालों के घेरे में है। इस संबंध में आज एक प्रेस बयान जारी करते हुए साराभा नगर स्थित गुरु नानक पब्लिक स्कूल के महासचिव सुरिंदर सिंह रयात ने बताया कि 23 मार्च को सराभा नगर डिस्पेंसरी के स्टाफ डॉ नवकिरण कौर, स्टाफ नर्स दलजीत कौर के नेतृत्व में स्कूल के शिक्षकों और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के कोविड-19 के सैंपल लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट 27 मार्च को आई थी। 

बड़ा खुलासाः टिकरी बॉर्डर पर भाभी के इश्क ने मरवाया किसान,  ऐसे खुला राज
टिकरी बॉर्डर पर पंजाब के किसान की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मृतक किसान हाकम सिंह का कत्ल अवैध संबंधों के कारण किया गया था, इस बात का खुलासा पुलिस जांच दौरान हुआ है। मामले में पुलिस ने पंजाब के रहने वाले कुलवंत को काबू किया है। इसके साथ पुलिस ने कुलवंत की प्रेमिका करमजीत कौर, जोकि मृतक किसान हाकम सिंह की भाभी लगती है, को भी गिरफ़्तार कर लिया है।

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के इस अधिकारी ने भी लगवाया कोरोना का टीका
कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण योजना का अब पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव भी हिस्सा बन गए है। मिली जानकारी अनुसार पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव किशन कुमार की तरफ से कोविड वैक्सीनेशन लगवाई गई। उनकी तरफ से वैक्सीनेशन के बाद सभी अध्यापकों और शिक्षा विभाग के अधिकारीयों को इस वैक्सीनेशन प्रक्रिया में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की गई।  

Hotel में BF संग रंगरलियां मना रही थी पत्नी, अचानक पहुंचा पति....आगे देखिए Video
यहां के एक आलीशान होटल का माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया, जब एक पति ने प्रेमी के साथ रंगरलियां मनाते हुए अपनी ही पत्नी को रंगे हाथों पकड़ लिया। किसी और नौजवान के साथ पत्नी को देखते ही उसने पत्नी की वीडियो बना ली और उसे जमकर पीटा। पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान हुए पति ने कहा कि यदि उसे इंसाफ नहीं मिला और उसकी पत्नी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेगा। 

चर्चित मार्किट से लेकर रिहायशी एरिया तक - खूब चल रहे SPA सेंटर, पढ़ें बड़ा खुलासा
जालंधर में स्पा सेंटरों की आड़ में चल रहे “गंदे धंधे” को लेकर रोजाना नए से नए मामले सामने आ रहे हैं। ये धंधा जितना गंदा है, उतनी ही इस धंधे में कमाई है। जालंधर में इस “धंधे” को लेकर यह बात भी सामने आई है कि शहर में एक सरकारी विभाग में अहम पद पर तैनात कर्मचारी भी इस धंधे का मास्टरमाईंड है। खबर के अनुसार जालंधर में दो भाईयों औऱ उनकी एक महिला दोस्त की तरफ से इन दिनों इस गंदे धंधे में खूब कमाई की जा रही है। 

Trident के बुधनी यूनिट में पिछले 30 घंटों से लगी है आग, इतने करोड़ का हो चुका है नुकसान (देखें तस्वीरें)
देश के मुख्य औद्योगिक घराने ट्राइडेंट ग्रुप के बुधनी यूनिट, जो कि मध्य प्रदेश में स्थित है, में कल सुबह से लगी आग अभी तक बुझी नहीं है। इस आग के साथ करीब 100 करोड़ का नुकसान हो गया है, जबकि सही संख्या आग बुझने के बाद ही पता चल पाएगी। ग्रुप के प्रवक्ता ने बताया कि बुधनी यूनिट के कॉर्टन गोदाम में कल सुबह आग लग गई थी जिस पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका। 

Content Writer

Tania pathak