Punjab Wrap Up: कैप्टन ने लगवाई कोरोना Vaccine की दूसरी डोज वहीं सोनू सूद बने कोविड टीकाकरण मुहिम के लिए पंजाब सरकार के ब्रांड एम्बैसेडर, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 06:14 PM (IST)

जालंधर: प्रवासी कामगारों के मसीहा बनकर उभरे अभिनेता सोनू सूद आज से वह कोविड टीकाकरण मुहिम के लिए पंजाब सरकार के ब्रांड एम्बैसेडर बन गए हैं। पंजाब सरकार से दुखी बेरोजगार सांझा मोर्चा की अध्यक्षता में मोती महल का घेराव करने पहुंचे बेरोजगार अध्यापकों तथा अन्य बेरोजगार नौजवानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई अध्यापकों को चोटें लगीं। पंजाब सिविल सचिवालय और अन्य विभागों में क्लर्क (लीगल) के 160 पद भरने सम्बन्धी अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, पंजाब द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है। पूर्व हॉकी खिलाड़ी और एशियन खेलों में  सिल्वर मैडल विजेता टीम के मैंबर बलबीर सिंह जूनियर का देहांत हो गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

cm captain gets second dose of corona vaccine

CM कैप्टन ने लगवाई कोरोना Vaccine की दूसरी डोज
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कोरोना टीकाकरण के दूसरे पड़ाव के दौरान कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवा ली है। उक्त जानकारी मुख्यमंत्री ने ट्विटर के जरीए दी है। इस ट्वीट में एक तस्वीर भी सांझी की गई है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोरोना को हराने के लिए हमें सभी को इकट्ठा होना पड़ेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि जो लोग वैक्सीन के लिए योग्य हैं, वह आगे आएं और अपने और अपने परिवार के भले के लिए वैक्सीन लगवाएं। कोरोना को हराने के लिए हमें सभी को इकट्ठा होने की ज़रूरत है और मुझे यकीन है कि हम ऐसा करेंगे।

PunjabKesari

खेल जगत को बड़ा झटका, इस दिग्गज हॉकी खिलाड़ी का देहांत
पूर्व हॉकी खिलाड़ी और एशियन खेलों में  सिल्वर मैडल विजेता टीम के मैंबर बलबीर सिंह जूनियर का देहांत हो गया है। बलबीर सिंह जूनियर 89 साल के थे और पिछले लम्बे समय से बीमार थे। बलबीर सिंह चंडीगढ़ के सैक्टर-34 में स्थित अपने घर में रहते थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके देहांत से खेल जगत को बड़ा सदमा लगा है। उनकी पत्नी सुखपाल कौर ने बताया कि बलबीर सिंह अपने पीछे 2 बच्चे छोड़ गए हैं, पुत्र हरमनजीत कैनेडा में रहता है, जबकि बेटी मनदीप अमेरिका में रहती है। पिता के देहांत की ख़बर सुनकर उनकी बेटी आ गई परन्तु पुत्र नहीं पहुंच पाया है।

पंजाब सरकार के इन विभागों में निकली Clerk की नौकरियां, इस तारीख से करें Apply
पंजाब सिविल सचिवालय और अन्य विभागों में क्लर्क (लीगल) के 160 पद भरने सम्बन्धी अधीनस्थ  सेवा चयन बोर्ड, पंजाब द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है। यह जानकारी अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल ने आज यहां दी। बहल ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार की घर-घर रोजग़ार की नीति के अंतर्गत बोर्ड द्वारा लगभग 2280 पदों के लिए विज्ञापन जारी किए जाने हैं। उन्होंने कहा कि आम लोगों को जल्द न्याय मुहैया करवाने के मकसद से पंजाब सिविल सचिवालय और अन्य विभागों में क्लर्क (लीगल) के 160 पद भरने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। 

cm captain gave big responsibility to film actor sonu sood

CM कैप्टन ने दी फिल्म अभिनेता सोनू सूद को बड़ी जिम्मेदारी
प्रवासी कामगारों के मसीहा बनकर उभरे अभिनेता सोनू सूद ने अपने कंधों पर नई जिम्मेदारी उठाई है। आज से वह कोविड टीकाकरण मुहिम के लिए पंजाब सरकार के ब्रांड एम्बैसेडर बन गए हैं। मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने आज सोनू सूद के साथ मीटिंग के बाद यह ऐलान किया। सोनू सूद ने मुख्यमंत्री से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित और प्रभावित करने के लिए आदर्श के तौर पर कोई अन्य शख्सियत नहीं हो सकती। पंजाब में वैक्सीन के प्रति लोगों में बहुत झिझक है। सोनू की लोगों में लोकप्रियता और बीते साल महामारी फैलने के समय से लेकर हजारों प्रवासी कामगारों को सुरक्षित घर पहुंचाने में मदद करके दिए गए बेमिसाल योगदान के स्वरूप वह लोगों के वैक्सीन के प्रति शक को दूर करेंगे।’

अहम खबर: मोहाली के नए मेयर बने स्वास्थ्य मंत्री के भाई 'अमरजीत सिंह जीती सिद्धू'
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई अमरजीत सिंह जीती सिद्धू मोहाली नगर निगम के नए मेयर बन गए हैं। इसके अलावा अमरीक सिंह सोमल को सीनियर डिप्टी मेयर और कुलजीत सिंह बेदी को डिप्टी मेयर नियुक्त किया गया है। बता दें  कि मेयर के चयन की कार्रवाई शुरू होने के दौरान विंपक्ष की तरफ से वॉकआउट किया गया था। पूर्व डिप्टी मेयर मनजीत सिंह सेठी और उनके साथियों ने यह कहते हुए चुनाव प्रक्रिया में से बाहर आने का ऐलान कर दिया था कि जब पंजाब में महिलाओं के लिए सीटे आरक्षित हैं तो सबसे पहले महिलाओं के लिए सीटों का ऐलान होना चाहिए था। 

commit suicide by lover

प्यार का खौफनाक अंत, सरेबाजार इस हालत में लड़का-लड़की को झूमते देख हैरत में पड़े लोग
शहर के गढ़ा रोड के नजदीक नकोदर से आए प्रेमी जोड़े ने जहर निगल लिया व इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गढ़ा रोड नजदीक उस समय पर लोगों का बड़ा जमावड़ा हो गया जब उन्होंने लड़का-लड़की को नशे की हालत में झूमते देखा। इससे पहले वे कुछ समझ पाते, लड़की ने एक रास्ता जाते व्यक्ति को हाथ हिलाते अपने तरफ बुलाया और इतना कहकर जमीन पर गिर पड़ी कि उन्होंने जहरीली वस्तु निगल ली है। घटना की सूचना मिलते ही फिल्लौर पुलिस मौके पर पहुंच गई और प्रेमी जोड़े को स्थानीय सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया जहां से डॉक्टरों ने उनकी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें सी.एम.सी. अस्पताल रैफर कर दिया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। लड़की उम्र 13 साल व लड़के की 20 साल बताई जा रही है। 

बेरोजगार अध्यापकों पर लाठीचार्ज, दुखी अध्यापकों ने भाखड़ा नहर में लगाई छलांग
पंजाब सरकार से दुखी बेरोजगार सांझा मोर्चा की अध्यक्षता में मोती महल का घेराव करने पहुंचे बेरोजगार अध्यापकों तथा अन्य बेरोजगार नौजवानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई अध्यापकों कोचोटें लगीं। इस दौरान 50 से अधिक बेरोजगार अध्यापकों व नौजवानों को गिरफ्तार कर लिया। दुखी बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापकों ने इसके बाद भाखड़ा नहर के पुल पर जाकर नहर में छलांग लगा दी। इसके साथ पूरा दिन टकराव की स्थिति बनी रही। 

jalandhar the girl took a frightful step

One-sided love में युवक कर रहा था लड़की को परेशान, युवती ने उठाया खौफनाक कदम
जालंधर में एक लड़की की तरफ से आत्महत्या का प्रयास करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की ने एक टैंपो चालाक से परेशान हो कर ऐसा कदम उठाया है। लड़की से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने साफ़ कहा है कि पेशे से टैंपो चालक गोपी उसे बार बार परेशान करता था और विवाह करवाने का दबाव डालता था। गोपी रोजाना उसके घर के बाहर आकर उसे धमकियां देता था। वह उसे कहता था कि अगर उससे शादी न करवाई तो आगे बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा।

अस्पातल के एक ही बैड पर पति-पत्नी को इस हालत में देख खौल उठा हर किसी का दिल
पंजाब में नशे का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसकी ताज़ा मिसाल आज बठिंडा के प्रताप नगर में देखने को मिली, जहां नशे की ओवरडोज़ से पति -पत्नी दोनों की हालत गंभीर हो गई जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह प्रताप नगर गली नंबर 30 में नशे की ओवरडोज़ से पति -पत्नी की हालत बिगड़ गई।

दर्दनाक हादसा, Video में देखें, सड़क किनारे खड़े 4 लोगों को बस ने कुचला
रोपड़ में सोमवार सुबह सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत जबकि 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह हादसा नेशनल हाईवे एक्सटेंशन 503 पर गांव भनुप्पली में घटा। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सी.टी.यू) की बस हिमाचल से चंडीगढ़ आ रही थी कि सड़क किनारे खड़े 4 लोगों को कुचल दिया। जिनमें से इस हादसे में एक महिला और 2 पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक की भाई जैता जी सिविल अस्पताल में मौत हो गई।

पंजाब के इस DC की ये Video देख आप भी कहेंगे वाह-वाह, हर तरफ हो रही चर्चा
पंजाब में इस समय गेहूं की कटाई शुरू हो चुकी है। गेहूं की फसल को काटने का काम जोर -शोर से चल रहा है। इस दौरान संगरूर के डिप्टी कमिश्नर भी अपने खेत में बीजी हुई गेहूं की फ़सल की कटाई खुद करते दिखाई दिए। उनकी तरफ से गेहूं की कटाई और अन्य घरेलू काम करने की वीडियो देख आप भी उनकी प्रशंसा करते नहीं थकेंगे। डिप्टी कमिश्नर रामवीर दिन के समय पर अपने दफ़्तर में ड्यूटी करते हैं 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News