Punjab Wrap Up: Weekend Lockdown को लेकर कल आ सकता है बड़ा फैसला वहीं अचानक बुर्ज जवाहर सिंह वाला पहुंचे सिद्धू, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 06:53 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है। मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू सहित कई पाबंदिया लगाई जा चुकी हैं, इसके बावजूद भी कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। पंजाब में बेअदबी और गोलीकांड मामले की जांच कर रही एस. आई. टी. के सीनियर और बहुचर्चित अफ़सर आई. जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने एस. आई. टी. में से इस्तीफ़ा दे दिया है। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान की तरफ से 24 दिनों से बी.एस. एन.एल. टावर पर बैठे एक बेरोजगार अध्यापक के साथ फ़ोन पर बातचीत की गई। पंजाब सरकार की घर-घर रोजग़ार योजन के अधीन स्कूल शिक्षा विभाग ने भर्ती की प्रक्रिया तेज़ कर दी है और इसमें 3142 पदों की भर्ती के लिए आवेदनों की मांग की गई है। कुंडली बॉर्डर पर एक निहंग ने नौजवान पर तलवार से हमला कर दिया।  इस घटना में नौजवान गंभीर घायल हो गया, जिसे रोहतक के  PGI में भर्ती करवाया गया है। सुखबीर बादल ने 2022 के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि उनकी सरकार बनेगी तो सरकारी बसों के साथ-साथ प्राइवेट बसों में भी महिलाओं को मुफ्त सफर करने की सुविधा दी जाएगी। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

Weekend Lockdown को लेकर कैप्टन सरकार कल ले सकती हैं बड़ा फैसला
पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है। मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू सहित कई पाबंदिया लगाई जा चुकी हैं, इसके बावजूद भी कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ]बताया जा रहा है कि बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन कोरोना के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें वीकैंड लॉकडाउन को लेकर  कोई फैसला लिया जा सकता है।  बता दें कि पंजाब सरकार ने संक्रमण के फैलाव को रोकने के  लिए जिला स्तर पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने के साथ ही नमूनों की जांच में भी इजाफा किया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है।  

बड़ी खबरः HC के फैसले के बाद IG कुंवर विजय प्रताप ने दिया इस्तीफा
पंजाब में बेअदबी और गोलीकांड मामले की जांच कर रही एस. आई. टी. के सीनियर और बहुचर्चित अफ़सर आई. जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने एस. आई. टी. में से इस्तीफ़ा दे दिया है। कुंवर विजय प्रताप सिंह ने अपना इस्तीफ़ा डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता और मुख्य मंत्री को भेज दिया है। अक्तूबर 2015 में हुए घटनाक्रम की जांच के लिए पंजाब सरकार की तरफ से तीन सदस्यता एस. आई. टी. बनाई गई थी और तब से ही कुंवर विजय प्रताप सिंह काफ़ी चर्चा में रहे हैं। इसके अलावा अलग -अलग समय कुंवर विजय प्रताप पर पक्ष-पात के दोष भी लगते रहे थे।

बैसाखी पर अचानक बुर्ज जवाहर सिंह वाला पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन से की ये बड़ी मांग
बैसाखी मौके पर पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बुर्ज जवाहर सिंह वाला स्थित गुरुद्वारा साहिब नतमस्तक होने पहुंचे। सिद्धू की तरफ से बुर्ज जवाहर सिंह वाला के इस दौरे को पूरी तरह गुप्त रखा गया। बता दें कि बुर्ज जवाहर सिंह वाला स्थित वह गुरुद्वारा साहिब है जहां बेअदबी की सबसे पहली घटना हुई थी और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप चोरी किया गया था। नवजोत सिद्धू की यहां पहुंचने बारे मीडिया को भी तब पता लगा जब सिद्धू ने अपने फेसबुक पेज पर इस संबंधित वीडियो शेयर की। 

सुखबीर बादल का बड़ा ऐलान, महिलाओं को ये सुविधा देने का किया वादा
पंजाब में 2022 के चुनावों को लेकर राजनितिक पार्टियों की तैयारियां अभी से ही शुरू हो गई है। ऐसे में सभी राजनितिक दल अपने अपने तरीके से जनता को लुभाने में जुटे हुए है। अभी हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की महिलाओं के लिए ऐलान किया था कि सभी सरकारी बसों में अब से वह मुफ्त सफर करेंगी। इसी बीच अब शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल का भी बड़ा बयान सामने आया है। मिली जानकारी अनुसार सुखबीर बादल ने 2022 के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि उनकी सरकार बनेगी तो सरकारी बसों के साथ-साथ प्राइवेट बसों में भी महिलाओं को मुफ्त सफर करने की सुविधा दी जाएगी। 

कुंडली बॉर्डर पर निहंग ने नौजवान पर किया तलवार से हमला, हालत गंभीर
कुंडली बॉर्डर पर एक निहंग ने नौजवान पर तलवार से हमला कर दिया।  इस घटना में नौजवान गंभीर घायल हो गया, जिसे रोहतक के  PGI में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार उक्त नौजवान कुंडली बॉर्डर से बाइक पर गुजर रहा था, जिसे लेकर निहंग और नौजवान में तकरार हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि निहंग ने तलवार से नौजवान पर हमला कर दिया, जिसके बाद वह बूरी तरह घायल हो गया। तुरंत उसे पी.जी.आई. में ले जाया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भगवंत मान का बड़ा बयान
बैसाखी के मौके पर आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान रूपनगर में मीडिया के साथ रूबरू हुए। उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 2022 की विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की तरफ से पंजाब से संबंधी व्यक्ति को मुख्यमंत्री के पद के लिए दावेदार बनाया जाएगा। मान ने कहा कि वह अरदास करने जा रहे हैं कि परमात्मा आम आदमी पार्टी को बल दें कि पंजाब को फिर से सोने की चिड़िया बना सकें। मीडिया की तरफ से भी प्रांतीय की टिकटों की बांट को लेकर पूछे सवाल पर भगवंत मान ने कहा कि इसका फ़ैसला अभी नहीं किया गया, यह फ़ैसला वालंटियर के साथ मीटिंग करने के बाद किया जाएगा और आम आदमी पार्टी के मेहनत करने वालों को आगे लाया जाएगा। 

बैसाखी के मौके पर पुलिस मुलाजिमों को बड़ा तोहफा, हर तरफ हो रही चर्चा
बैसाखी के मौके पर रूपनगर पुलिस की तरफ से मुलाजिमों के स्वास्थ्य को लेकर बड़ा तोहफ़ा देते हुए मुलाजिमों के लिए सेहत संभाल सैंटर खोला गया है, जिसका उद्घाटन ज़िला पुलिस प्रमुख डा. अखिल चौधरी की तरफ से किया गया। रूपनगर पुलिस लाईन में खोले सेहत संभाल सैंटर में पुलिस मुलाजिमों के लिए ओपन एयर जिम, इंडोर जिम, योगा हाल, फिजियोथैरेपी सैंटर और मेडीटेशन सैंटर की सुविधाएं दी गई है, जिसका प्रयोग करके पुलिस मुलाजिम फिट रह सकते हैं। खोले गए सेहत संभाल सैंटर में अति आधुनिक तकनीक जिम की मशीने लगाई गई हैं। इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए एस.एस. पी. डा. अखिल चौधरी ने कहा कि माननीय डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता के दिशा -निर्देशों पर रूपनगर पुलिस की तरफ से मुलाजिमों की सेहत संभाल के लिए यह सैंटर खोला गया है।

कोरोना कहर: पंजाब में पहला कंटेनमेंट जोन बना ये इलाका (तस्वीरें)
पंजाब में कोरोना के मामलों में लगातार विस्तार हो रहा है। इसके चलते मोहाली के अधीन पड़ते 'ढकौली' को पंजाब का पहला कंटेनमैंट ज़ोन बना दिया गया है। ढकौली में कोरोना के 437 केस सामने आए थे, जिसके बाद ढकौली को कंटेनमैंट जोन बनाना पड़ा। हालांकि यहां रहने वाले लोगों और दुकानदारों की तरफ से इसका विरोध किया जा रहा है। उनका कहना है कि यदि पुलिस सारा इलाका सील कर देगी तो उनके लिए बहुत मुश्किल पैदा हो जाएगी। पुलिस ने ढकौली के प्रविष्टि और एग्जिट पॉइंट को सील कर दिया है। इलाका निवासियों का कहना है कि पुलिस की तरफ से यहां तो दुकाने बंद करवा दीं गई हैं परन्तु ठेके खुले हैं और उनके साथ बेइंसाफी की जा रही है। इस मौके लोगों की तरफ से पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

शिक्षा मंत्री के फैसले के बाद स्कूल शिक्षा विभाग में 3100 से अधिक पद भरने की प्रक्रिया शुरू
पंजाब सरकार की घर-घर रोजग़ार योजन के अधीन स्कूल शिक्षा विभाग ने भर्ती की प्रक्रिया तेज़ कर दी है और इसमें 3142 पदों की भर्ती के लिए आवेदनों की मांग की गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के निर्देशों के बाद विभिन्न पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। अकेले सरहदी क्षेत्र में मास्टर काडर के 2392 पद भरने के लिए उम्मीदवारों से आवदनों की माँग की गई हैं। प्रवक्ता के अनुसार मास्टर कार्ड में अंग्रेज़ी विषय के 899 अध्यापक, गणित के 595 और विज्ञान के 518 अध्यापक भर्ती किए जा रहे हैं। 

इस शख्स को देख आप भी खा जाएंगे बब्बू मान को लेकर धोखा, पढ़ें क्या है माजरा
मशहूर पंजाबी कलाकार बब्बू मान के फैंस की संख्या लाखों में है। बब्बू मान को चाहने वाले उसे ईश्वर मानते हैं। ऐसा ही एक उनका बड़ा फैन आज आपसे मिलवाने जा रहे हैं, जो न सिर्फ़ खुद को बब्बू मान का फैन मानता है, बल्कि बब्बू मान जैसा लगता है। सोशल मीडिया पर यह शख्स बब्बू मंडेर नाम से मशहूर है। इंस्टाग्राम पर बब्बू मंडेर की वीडियो भी खूब वायरल हो रही हैं। कमैंट्स में भी लोग कई बार उसे असली बब्बू मान समझ लेते हैं।

Content Writer

Tania pathak