Punjab Wrap Up: PSEB ने भी स्थगित की बोर्ड परीक्षाएं वहीं DR Ambedkar Jayanti पर CM कैप्टन ने किए बड़े ऐलान, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 07:02 PM (IST)

पंजाब: सी.बी.एस.ई. के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने भी अहम फैसला लिया है। बोर्ड की तरफ से 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा एक बार फिर से स्थगित कर दी गई है। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अभी से तैयारी करते हुए अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने अहम ऐलान करते हुए कहा है कि यदि 2022 में अकाली दल बादल की सरकार बनती है तो पार्टी का उपमुख्य मंत्री दलित चेहरा होगा। बी.एस.एफ. ने पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भेजी गई 8 पैकेट (6 किलो 520 ग्राम) हेरोइन, एक शराब की बोतल एक मोबाइल फोन और 2 सिम कार्ड बरामद किए हैं। कोटकपूरा और बहबल कलां गोलीकांड मामले की जांच करने वाले आई. जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने इस्तीफा देने के बाद एक और बड़ा धमाका किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने डॉ.बी.आर. अंबेडकर जी के 130वें जन्मदिन के मौके पर वर्चुअल सेरेमनी के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

pseb class 10 12 board exams postponed

PSEB ने भी स्थगित की ये परीक्षाएं
सी.बी.एस.ई. के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने भी अहम फैसला लिया है। बोर्ड की तरफ से 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा एक बार फिर से स्थगित कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बोर्ड ने कहा है कि जब भी परीक्षा लेनी होगी तो स्टूडेंट्स को 10 दिन पहले इसकी सूचना दी जाएगी। बोर्ड ने यह फैसला पंजाब में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण लिया है। राज्य में कोरोना के बढ़ रहे केसों को देखते हुए फिलहाल स्कूलों में परीक्षा लेना आसान नहीं है।

sukhbir badal declared dalit will be deputy chief minister in akali government

डिप्टी CM पद को लेकर सुखबीर बादल का बड़ा ऐलान
2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अभी से तैयारी करते हुए अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने अहम ऐलान करते हुए कहा है कि यदि 2022 में अकाली दल बादल की सरकार बनती है तो पार्टी का उपमुख्य मंत्री दलित चेहरा होगा। सुखबीर बादल आज डा. अम्बेडकर के जन्म दिवस के मौके पर जालंधर पहुंचे हुए थे। इसके अलावा अकाली दल के प्रधान ने यह भी ऐलान किया कि अकाली दल की सरकार बनने पर हम डा. अम्बेडकर के नाम पर पंजाब में एक विशाल यूनिवर्सिटी बनाएंगे। 

लुधियाना में कोरोना ले रहा भयानक रूप, 568 नए केसों सहित इतने लोगों की हुई मौत
कोरोना के कहर से 10 और मरीजों की मौत हो गई जबकि 568 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार 568 पॉजिटिव मरीजों में से 489 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि शेष दूसरे जिलों अथवा राज्यों से संबंधित हैं। इसी तरह जिन 10 मरीजों की आज मौत हुई है उनमें से 6 जिले के रहने वाले थे जबकि चार अन्य मृतक मरीजों में एक फाजिल्का, एक बठिंडा, एक फिरोजपुर तथा एक संगरूर का रहने वाला था। आज सामने आए पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में मरीजों की संख्या 40463 हो गई है। इनमें से 1221 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

when corona positive counselor attended meeting with education minister

...जब शिक्षा मंत्री के साथ मीटिंग में शामिल हुआ कोरोना पॉजिटिव कौंसलर
बीते दिनों नगर कौंसिल के प्रधान और अध्यक्ष पद की चयन मीटिंग के दौरान कोरोना पॉजिटिव चल रहे एक कौंसलर की तरफ से कथित रूप में एकांतवास भंग कर मीटिंग में शामिल होने की चर्चा ज़ोरों पर है। एक तरफ स्थानीय लोग इसको काउंसलर की बड़ी लापरवाही बता रहे हैं, वही दूसरी तरफ लोग एकांतवास भंग कर कोरोना संबंधी सभी नियमों की सरेआम उल्लंघन करने पर प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। ज़िक्रयोग्य है कि मीटिंग में राज्य के शिक्षा मंत्री सिंगला की तरफ से विशेष तौर पर शिरकत की गई थी और स्थानीय प्रशासन के अधिकारीयों समेत नगर कौंसिल दफ़्तर में शहर के नए चुने 14 कौंसलर समेत कांग्रेस पार्टी के नेताओं और वर्करों के अलावा पुलिस प्रशासन समेत नगर कौंसिल दफ़्तर का सारा स्टाफ भी मौजूद था। 

स्वास्थ्य केन्द्रों के संचालन को लेकर पंजाब देश का अग्रणी राज्य : सिद्धू
 केंद्र सरकार की ओर से जारी तंदुरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केन्द्रों की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर जारी विभिन्न राज्यों की सूची में पंजाब को फिर स्वास्थ्य केन्द्रों के बेहतरीन संचालन के लिए अग्रणी राज्य घोषित किया गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह ने आज यहां कहा कि पूरे राज्य में 2820 केन्द्रों में स्वास्थ्य सेवाएं मुकम्मल तौर पर शुरू कर दी गई हैं।

kunwar vijay pratap facebook post viral

इस्तीफा देने के बाद IG कुंवर विजय प्रताप का एक और बड़ा धमाका
कोटकपूरा और बहबल कलां गोलीकांड मामले की जांच करने वाले आई. जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने इस्तीफा देने के बाद एक और बड़ा धमाका किया है। मुख्यमंत्री की तरफ से इस्तीफा नामंजूर करने के बावजूद भी कुंवर विजय प्रताप अपने फैसले पर अड़े हुए हैं। दरअसल उन्होंने अपनी फेसबुक आई. डी. पर एक पोस्ट डाली है जिसमें उन्होंने लिखा कि वह आगे भी समाज सेवा करते रहेंगे, लेकिन आई. पी.एस. के तौर पर नहीं।

लाखों रूपए लगाकर ससुराल भेजी बेटी, लेकिन इस हालत में मिली उसकी लाश
स्थानीय शहर के नजदीकी गांव रामपुरा निवासी अमन सिंह पुत्र मन्नजूरा सिंह ने आज प्रैस कॉन्फ्रेंस के द्वारा अपनी 25 वर्षीय बेटी नीलम को उसके ससुराल की ओर से कथित तौर पर दहेज के लिए तंग-परेशान करने और कोई जहरीली चीज देकर मौत के घाट उतारने के आरोप लगाते हुए सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई कि लड़की के ससुराल के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। पत्रकारों को जानकारी देते हुए मृतक लड़की नीलम के पिता अमन सिंह ने बताया कि नीलम का विवाह 17 मार्च 2019 को पूरे हिंदु रीति-रिवाजों के अनुसार रविन्द्र सिंह पुत्र ओमवीर निवासी साहनेवाल से किया था और लड़की के विवाह पर सवा 3 लाख रुपए के करीब खर्च करने के साथ-साथ दहेज का सारा सामान, सोने के गहने और डेढ़ लाख रुपए की नकदी कथित तौर पर ससुराल को लड़की के निजी प्रयोग के लिए दिए थे। 

जालंधर के इस इलाके में बड़ा धमाका, 1 की मौत, कई घायल
शहर के काजी मंडी में सिलैंडर फटने से अफरा अफरा-तफरी मच गई। दरअसल, यहां एक सोडा बेचने वाली वैन में सिलैंडर पड़ा था, जो अचानक फट गया। इस हादसे में वैन चालक के चिथड़े उड़ गए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहन ठाकुर के तौर पर हुई है। इसी के साथ कई गंभीर घायल हुए है। वहीं इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। इस बारे में एसएचओ ने बताया कि यहां जूस की रेहड़ी लगाने वालों के पास सिलेंडर देने एक व्यक्ति आया था। 

cm captain made big announcements on dr ambedkar jayanti

DR Ambedkar Jayanti पर CM कैप्टन ने किए बड़े ऐलान
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने डॉ.बी.आर. अंबेडकर जी के 130वें जन्मदिन के मौके पर वर्चुअल सेरेमनी के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर बोलते हुए कैप्टन ने कहा कि डा. अंबेडकर ने देश को बहुत कुछ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने दलित भाईचारे के भले के लिए हमेशा सोचा है। 
इस मौके पर कैप्टन की तरफ से डा. बी. आर. अंबेडकर के नाम पर मैडीकल कालेज बनाने का ऐलान किया गया जिससे लोग उन्हें हमेशा याद रख सकें। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस की सरकार हमेशा दलित भाईचारे के साथ खड़ी आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में जो शगुन स्कीम 5100 से शुरू की गई थी, आज उसे 51,000 कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News