Punjab Wrap Up: पंजाब में 15 मई तक बढ़ी सभी Restrictions वहीं सिद्धू ने फिर किया कैप्टन पर पलटवार 2016 की Video सांझी कर कही ये बात ,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 07:39 PM (IST)

 

जालंधर: पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में और सख्ती बढ़ा दी है। पंजाब सरकार ने अपने नए आदेश जारी करते हुए नाइट कर्फ्यू की अवधि को 2 हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है।अस्पतालों बैड्स और मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत के कारण दिल्ली के मरीज अब पंजाब के अस्पतालों की ओर रुख करने करने लगे हैं। पंजाब में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर बड़़ा हमला किया है। सिद्धू ने अपने ट्विटर के जरिए वीडियो सांझी करते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह को 2016 में दिया बयान याद करवाया है। आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह कोटकपूरा गोलीकांड पर सवाल पूछे। पार्टी ने कहा कि कैप्टन ने गुटखा साहिब की शपथ लेकर लोगों से वायदा किया था कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और के दोषियों को सरकार आने के बाद सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। प्रसिद्ध पालीवुड स्टार दीप सिद्धू जमानत पर रिहा होने उपरांत श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में इस तारीख तक बढ़ी सभी Restrictions, पढ़ें क्या रहेगा बंद और किसको मिली छूट?

पंजाब: पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में और सख्ती बढ़ा दी है। पंजाब सरकार ने अपने नए आदेश जारी करते हुए नाइट कर्फ्यू की अवधि को 2 हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है। बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा पहले 30 अप्रैल तक कर्फ्यू के निर्देश जारी किए गए थे, जिसेअब बढ़ा कर 15 मई कर दिया गया है। नाइट कर्फ्यू का समय भी शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक ही रहेगा। अब 15 मई तक पंजाब में  6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा वहीं वीकेंड लॉक डाउन भी शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू होकर सोमवार 5 बजे तक रहेगा।

sidhu tweet against captain amarinder
 

सिद्धू का एक बार फिर कैप्टन पर बड़ा हमला, 2016 की Video सांझी कर कही ये बड़ी बात

चंडीगढ़: पंजाब में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर बड़़ा हमला किया है। सिद्धू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर के जरिए एक वीडियो सांझी करते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह को 2016 में दिया बयान याद करवाया है। वीडियो के साथ सिद्धू ने लिखा- "बड़े -बड़े वायदे तो किए लेकिन निकला कुछ भी नहीं।"दरअसल नवजोत सिद्धू ने सोशल मीडिया पर 2016 और 2021 की ऑडिट की हुई वीडियो सांझी की है। 2016 की इस वीडियो में कैप्टन अमरेंद्र सिंह कह रहे हैं कि यदि उनकी पंजाब में सरकार बनती है तो वह बहबलकलां और बेअदबी की जांच करवाएंगे और इसमें बादल दोषी निकलेंगे। 

Oxygen और बैड की किल्लत से पंजाब की ओर कर रहे हैं रुख, कई अस्पतालों में चल रहा है इलाज

जालंधर: अस्पतालों बैड्स और मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत के कारण दिल्ली के मरीज अब पंजाब के अस्पतालों की ओर रुख करने करने लगे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले पंद्रह दिनों में दिल्ली के 500 से ज्यादा मरीज पंजाब के अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों को कहना है कि दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की लग रही लंबी कतारो के कारण वहां के मरीज पंजाब के डॉक्टरों के संपर्क में रहते हैं। दिल्ली से आए अधिकांश रोगियों का जालंधर, पटियाला, लुधियाना और मोहाली के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। देश में कोरोना की आई दूसरी लहर के बाद मामलों में भारी उछाल से मरीजों की भीड़ पंजाब में भी बढ़ने लगी है।

aap 10 questions asked to the cm captain

AAP ने बहबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड पर कैप्टन से पूछे 10 सवाल

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से बहबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड पर 10 सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में बसे पंजाबी और नानक नाम लेवा संगत को सवालों का जवाब दें। आप पार्टी ने कहा कि 2017 में कैप्टन ने गुटखा साहिब की शपथ लेकर पंजाब के लोगों से वायदा किया था कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और बहबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड के दोषियों को सरकार आने के बाद सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। लेकिन आज तक दोषियों को सजा नहीं दी गई। आप के वरिष्ठ नेता और विधायक कुलतार सिंह संधवां ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में कै. अमरेंद्र सिंह से 10 सवाल पूछे और जवाब देने की की मांग की।

रिहा होने बाद दीप सिद्धू श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक, किसानों को लेकर कही ये बात

अमृतसर: प्रसिद्ध पालीवुड स्टार दीप सिद्धू जमानत पर रिहा होने उपरांत श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। उन्होंने इलाही बाणी के कीर्तन का आनंद माना और परिक्रमा करते समय ऐतिहासिक स्थानों के दर्शन किए। दीप सिद्धू ने पत्रकारों से कहा कि परिवारिक तौर पर श्री गुरु रामदास जी के दर पर रिहा होने उपरांत शुक्राना करने आए हैं। जेल में रोज पाठ करके श्री गुरु रामदास जी और बाबा दीप सिंह जी के चरणों में अरदास किया करता था। जब अंदर गए तो रातें जाग कर काटीं, भूखे रहे, काल कोठरियों में डाले गए, परन्तु शहीदों के पहरों ने बाहर भी लाया। उन्होंने कहा कि मैं एक अभिनेता तो हूं ही परन्तु साथ वकील भी हूं। उन्होंने कहा कि आंदोलन कभी ठंडा नहीं होने दिया जाएगा। मैं जल्द सिंघू बार्डर पर जाऊंगा और किसानों के हकों की लड़ाई लड़ूंगा। 

7 ventilators spoiled in civil hospital


कोरोना प्रबंधों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, सिविल अस्पताल में खराब हुए 7 वेंटिलेटर

फिरोजपुर( कुमार ): फिरोजपुर के सिविल अस्पताल मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड से पीड़ित आने वाले मरीजों के लिए इलाज के लिए प्रबंधों को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं ,मगर दुख की बात यह है कि सिविल अस्पताल में पडे 7 वेंटीलेटर स्पेशलिस्ट डॉक्टर व टेक्नीशियन ना होने के कारण कभी चलाए ही नहीं गए ,जिस कारण बंद पड़े पड़े हुए वेंटिलेटर खराब हो गए हैं ।

स्पैशल रेलगाड़ियों को रोकने का सिलसिला जारी, अब ये ट्रेनें अगले आदेशों तक cancel

जैतो (रघुनंदन पराशर): रेल मंत्रालय ने रेलगाड़ियों में यात्रियों की संख्या में बड़ी कमी को मद्देनजर  स्पैशल रेलगाड़ियों  को कैंसिल करने का सिलसिला निरंतर जारी  रखा हुआ है। रेलवे ने अब 8 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है, जो रेलगाड़ियां कैंसिल रहेंगी उनमें शामिल हैं ट्रेन संख्या 09025 बांद्रा टर्मिनस  क्लोन स्पैशल एक्सप्रेस - अमृतसर को 10 म‌ई से अगले आदेश तक कैंसिल किया गया है।

in jalandhar this action will be on the rate

जालंधर में फिक्स हुए कोरोना मरीजों के लिए एम्बुलेंस के रेट, ओवर चार्जिंग पर होगा ये एक्शन

जालंधर:  जालंधर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच  निजी एम्बुलेंस की तरफ से महामारी का फायदा उठा कई लोगों को लूटने के मामले सामने आ रहे थे। ऐसे में जिला प्रशासन की तरफ से इसको रोकने के लिए एक सख्त कदम उठाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार जालंधर जिला प्रशासन ने अब  ओवरचार्ज करने वाली निजी एम्बुलेंस पर कड़ी कार्रवाही करने के निर्देश जारी किए है।  जिला प्रशासन की तरफ से शहर के अंदर अधिकतम रेट 1000 प्रति 15 किलोमीटर वहीं शहर से बाहर अधिकतम रेट 2000 प्रति 15 किलोमीटर तक जारी हुए है। वहीं BLS एम्बुलेंस में न्यूनतम किराया पहले 15 किलोमीटर के लिए 1200 रुपए और 12 रूपए अगले प्रति किलोमीटर के हिसाब से वसूला जाएगा। 

कोरोना ने उड़ाई बस ऑपरेटरों की नींद, रोज हो रहा लाखों का नुकसान

जालंधर (पुनीत): पंजाब सरकार के बसों में 50 फीसदी यात्रियों के साथ चलने व नाईट कर्फ्यू के एेलान के कारण सरकारी व प्राईवेट बसों को एक दिन में लगभग 56 लाख रूपए का नुकसान हो रहा है। नाईट कर्फ्यू का समय 5 बजे शाम होने के कारण ज्यादातर लोग सुबह से दोपहर के बीच ही सफर कर रहे है। वीकेंड लॉकडाउन लगने का भी बस आपरेटरों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। तथा कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ज्यादातर लोग बसों में सफर करने से कतराने लगे है। जिसके कारण पंजाब रोडवेज, पनबस व पीआरटीसी को रोजाना लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Related News

Recommended News