Punjab Wrap Up: IPL आयोजन स्थलों से पंजाब हुआ बाहर तो दिनभर रहा लूट-मर्डर-गैंगस्टर का मसला, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

3/2/2021 6:10:35 PM

जालंधर: पंजाब विधानसभा में आज दूसरे दिन किसानों की कर्ज माफी को लेकर काफी हंगामा हुआ। हाल ही में किसान पिता-पुत्र द्वारा आत्महत्या किए जाने से पहले लिखे सुसाइड नोट में कर्ज को आत्महत्या का कारण बताए जाने को लेकर विपक्ष ने आज कैप्टन सरकार को घेरा। वहीं आज बजट से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से बजट के बारे अपना स्टैंड रखा गया है। इसी के साथ-साथ पुलिस के हाथ उस समय पर बड़ी सफलता लगी, जब लूट-मार व वाहन चोरी की वारदातों को हथियारों की नोक पर अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को काबू करके पुलिस द्वारा इनके विरुद्ध 5 मामले दर्ज करने के साथ-साथ नशे का धंधा करने वाले 50 व्यक्तियों को भी काबू किया गया। तो वही फिरोजपुर -लुधियाना मुख्य मार्ग पर सिटी यूनिवर्सिटी नजदीक गत सोमवार रात करीब 11 बजे  लुटेरों ने 9 लाख की बड़ी रकम लूटने के बाद ट्रक चालक की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
robbery in ludhiana

बड़ी वारदातः पंजाब में हाईवे पर ट्रक चालक से लूटे 9 लाख और कर दिया ये काम
फिरोजपुर -लुधियाना मुख्य मार्ग पर सिटी यूनिवर्सिटी नजदीक गत सोमवार रात करीब 11 बजे  लुटेरों ने 9 लाख की बड़ी रकम लूटने के बाद ट्रक चालक की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी है। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। जानकारी अनुसार ट्रक चालक इन्द्रजीत सिंह ज़िला मोगा से स्क्रैप लेकर मंडी गोबिंदगढ़ गया था, जिसके बाद वह अपनी गाड़ी खाली करने के बाद करीब 9 लाख रुपए लेकर वापिस जा रहा था। इस दौरान सिटी यूनिवर्सिटी नज़दीक कुछ लुटेरों ने ट्रक को घेर लिया और तेजधार हथियारों के साथ उसका कत्ल कर दिया। 

पंजाब विधानसभा में किसान पिता-पुत्र की मौत पर हंगामा, कांग्रेस विधायक के विवादित बयान को लेकर भड़का विपक्ष
पंजाब विधानसभा में आज दूसरे दिन किसानों की कर्ज माफी को लेकर काफी हंगामा हुआ। हाल ही में किसान पिता-पुत्र द्वारा आत्महत्या किए जाने से पहले लिखे सुसाइड नोट में कर्ज को आत्महत्या का कारण बताए जाने को लेकर विपक्ष ने आज कैप्टन सरकार को घेरा। शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने पंजाब के मुख्यनमंत्री कैप्टन अमरेंद्र पर एफ.आर.आई.दर्ज करने की मांग कर दी। 

कैप्टन ने IPL आयोजन स्थलों में मोहाली को शामिल न करने पर जताई हैरानी, Tweet कर की ये अपील
 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों में मोहाली को जगह नहीं देने पर हैरानी जताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से अपने फैसले पर पुनर्विचार की अपील की। मुख्यमंत्री ने साथ ही आश्वासन दिया कि कोविड-19 महामारी के बीच उनकी सरकार खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम करेगी। कैप्टन ने ट्वीट किया, ‘‘आईपीएल के आगामी सत्र के स्थलों में मोहाली क्रिकेट स्टेडियम को जगह नहीं मिलने से हैरान हूं। मैं बी.सी.सी.आई. और आई.पी.एल. से अपील करता हूं कि अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। ऐसा कोई कारण नहीं कि मोहाली आईपीएल की मेजबानी नहीं कर सकता और कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम करेगी।'' मोहाली का पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी का घरेलू मैदान है। 
navjot sidhu s stand on punjab s budget

पंजाब के बजट को लेकर नवजोत सिद्धू का स्टैंड, कर्जे को लेकर कही ये बातें
पंजाब का बजट 5 मार्च को पेश किया जाना है। इससे पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से बजट के बारे अपना स्टैंड रखा गया है। फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर करके  सिद्धू ने कर्ज में डूबे राज्य के बारे चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शासकों ने पंजाब को लूट लिया है और यह सिर्फ पंजाब का हक मार कर अपना पेट भरने में लगे हुए हैं। इसी कारण ही पंजाब लगातार कर्ज में डूबता चला जा रहा है। सिद्धू ने कहा कि पैसा तो आ रहा है लेकिन कर्ज में चला जाता है। यह चिंता का विषय है कि यदि पैसा आ रहा है तो यह अस्पतालों, सरकारी स्कूलों, वैटरनरी डाक्टरों, हड़तालें कर रहे अध्यापकों के पास क्यों नहीं जाता। सिद्धू ने कहा कि बजट का एस्टीमेट 88 हज़ार करोड़ रुपए का है लेकिन इसमें से 67 हज़ार करोड़ रुपए की देनदारियां ही हैं। 
double murder in jalandhar
जालंधर के इस इलाके में हुआ Double Murder, फैली सनसनी
शहर  में मंगलवार सुबह 2 लोगों के मर्डर की खबर मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार ग्रेटर कैलाश इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में लेबर के 2 गुटों में देर रात झगड़़ा हो गया, जिसके बाद तेजधार हथियारों से एक गुट ने दूसरे गुट पर हमला कर दिया। घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है। विवाद में एक मृतक का हाथ काट कर अलग कर दिया गया। मौके पर पुलिस पहुंच गई है, तथा मामले की जांच की जा रही है। 
farmer died in singhu border

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान की हादसे में मौत
स्थानीय कस्बा नत्थूवाला गरबी के रहने वाले किसान जीत सिंह की दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान मोर्चे में मौत हो गई। गांव के सरपंच जसवीर सिंह सीरा प्रधान, पंच सत्तपाल सिंह सत्ता, क्लब प्रधान नीला सिंह ने बताया कि शहीद होने वाला किसान जीत सिंह (75 ) भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी इकाई सचिव सुरजीत सिंह का भाई था। कुंडली (सिंघू) बार्डर पर गोल्डन हट के पास रात करीब 8 बजे वापिस अपनी ट्रालियां के पास जा रहा था कि अचानक एक तेज रफ़्तार अज्ञात कार ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। 

किराएदार से दुखी मकान मालिक ने फंदा लगा की आत्महत्या, Suicide Note में सामने आई वजह
पटियाला के गुरू नानक नगर में उस समय सनसनी फैल गई, जब एक 76 वर्षीय बुजुर्ग जगजीत सिंह ने कथित तौर पर फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला ख़त्म कर ली। जानकारी अनुसार जगजीत सिंह अपने किराएदार से काफी दुखी था और कई बार उनको मकान खाली करने के बारे में कह चुका था। इस कारण वह बहुत परेशान रहता था। 
5 year old girl died due to dog bite

5 साल की बच्ची को कुत्तों ने  नोच-नोच कर मार डाला, परिवार को रेप की आशंका
बठिंडा में अवाता कुत्तों की तरफ से एक 5 साल की मासूम बच्ची को बुरी तरह से नोच -नोच कर मार डालने का मामला सामने आया है। घटना सोमवार रात करीब 10 बजे की है, बठिंडा के एम्स अस्पताल में लेबर का काम करते प्रवासी मज़दूर की 5 साल की बेटी जिसका नाम आदिती राय था, जो कि अब इस दुनिया में नहीं रही है। परिवार अनुसार सोमवार को उनकी बेटी घर से लापता हो गई थी और रात करीब 10 बजे बच्ची की खून से लथपथ लाश मिली, जिस पर कई निशान थे। 

शिव सेना हिंद के प्रधान को इस शख्स ने दी सरेआम जान से मारने की धमकी
शिव सेना हिंद के राष्ट्रीय प्रधान निशांत शर्मा को एक व्यक्ति की तरफ से सरेआम जान से मारने की धमकियां देने और गालियां निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंधित निशांत शर्मा ने जिला पुलिस प्रमुख सतिंद्र सिंह को दी दर्खास्त में बताया है कि वह किसी काम के लिए एस.एस.पी. दफ़्तर अपनी गाड़ी में गए थे। जब वह काम करवा कर वापिस लौटने लगे तो उस समय पार्किंग में खड़ा एक व्यक्ति उन्हें बुरा -भला कहने लगा। 
PunjabKesari

Video: किसानों का समर्थन ना करने पर निहंग सिंह ने रोकी अजय देवगन की गाड़ी, और किया ये काम
कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर में किसानों का प्रदर्शन जारी है। जहां हॉलीवुड से लेकर पंजाबी सितारे इस आंदोलन में किसानों का समर्थन कर रहे हैं। वहीं कुछ बॉलीवुड सितारों ने अभी भी इस मुद्दे पर चुप्पी धारण की हुई है। बॉलीवुड सितारों के इस रवैये के कारण किसानों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। जहां गत दिवस किसानों ने जाह्ववी कपूर और बॉबी दयोल को पंजाब में शूटिंग करने से रोका, वहीं अब बॉलीवुड के सिंघम यानि अजय देवगन भी किसानों के निशाने पर आ गए।हाल ही में अजय देवगन की एक वीडियो सामने आई है। 

पुलिस को मिली बड़ी सफलता: हथियारों की नोक पर लूट-चोरी करने वाले गैंग के 7 मैंबर काबू
आज बटाला पुलिस के हाथ उस समय पर बड़ी सफलता लगी, जब लूट-मार व वाहन चोरी की वारदातों को हथियारों की नोक पर अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को काबू करके पुलिस द्वारा इनके विरुद्ध 5 मामले दर्ज करने के साथ-साथ नशे का धंधा करने वाले 50 व्यक्तियों को भी काबू किया गया।


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static