Punjab Wrap Up: पंजाब में रेल ट्रैक से उठे किसान तो आज दो हादसों से दहला जालंधर, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 06:25 PM (IST)

जालंधर: केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा जंडियाला गुरू में धरना लगाया था, जो कि आज समाप्त कर दिया गया है। पंजाब में लुधियाना से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू को पार्टी ने अहम जिम्मेवारी सौंपी है। संसद के मौजूदा सत्र दौरान वह लोक सभा में पार्टी के संसदीय दल के तौर पर पार्टी का नेतृत्व करेंगे। जालंधर आज दो धमाकों से दहला, शहर की भगत सिंह कॉलोनी के बाहर जोरदार धमाकों के बाद झुग्गियों में भयानक आग लग गई। वहां पर 50 से भी ज्यादा झुग्गियां है। वही जालंधर के ही शहर के अली मोहल्ला पुली में गुरुवार शाम एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का लैंटर गिरने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के ऊपर कुछ दिनों से काम चल रहा था लेकिन आज अचानक उसका लैंटर गिर गया। सरकारी स्कूलों के अध्यापकों तथा विद्यार्थियों पर कोरोना का प्रकोप जारी है। वायरस लगातार सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों तथा अध्यापकों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
farmers protest end in punjab rail track trains run on this track

पंजाब में रेल ट्रैक से उठे किसान, अब इस ट्रैक पर सीधी चलेंगी ट्रेनें
केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा जंडियाला गुरू में धरना लगाया था, जो कि आज समाप्त कर दिया गया है। ऐसी सूचना मिली है कि किसानों ने आज अपना धरना समाप्त कर दिया है। इसी के चलते अब जालंधर से अमृतसर के लिए सीधी ट्रेनें चलाई जाएंगी। बता दें कि किसानों के प्रदर्शन के चलते जालंधर से जाने वाली ट्रेनों को वाया ब्यास तरनतारन के रास्ते चलाया जाता था। 
ravneet bittu has important responsibility in lok sabha

रवनीत बिट्टू को  लोकसभा में अहम जिम्मेदारी, अब निभाएंगे ये Duty
पंजाब में लुधियाना से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू को पार्टी ने अहम जिम्मेवारी सौंपी है। संसद के मौजूदा सत्र दौरान वह लोक सभा में पार्टी के संसदीय दल के तौर पर पार्टी का नेतृत्व करेंगे।उल्लैखनीय है कि लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर  चौधरी और उप नेता गौरव गोगोई पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के प्रचारों और प्रबंधों में जुटे हुए है, जिसके चलते बिट्टू को यह अहम जिम्मेवारी सौंपी गई है। 

श्री मुक्तसर साहिब से पूर्व विधायक और SGPC मेंबर 'कोरोना' Positive, हालत गंभीर 
श्री मुक्तसर साहिब से पूर्व विधायक और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैंबर सुखदर्शन सिंह मराड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। गंभीर हालत के चलते उन्हें  फरदीकोट के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां वह वेंटिलेटर पर हैं। बता दें कि पंजाब में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। राज्य के करीब सभी जिलों में यह महामारी तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही है। बुधवार को भी पंजाब में कोरोना के 1422 नए मामले सामने आए थे। 
brother killed due to minor altercation

रिश्ते हुए तार-तार, मामूली तकरार को लेकर सगे भाई को ही उतारा मौत के घाट
थाना वल्टोहा अधीन पड़ते कस्बा अमरकोट में मामूली तकरार को लेकर हुए झगड़े दौरान भाई ने ही अपने भाई के कत्ल करने का मामला सामने आया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए मृतक व्यक्ति के पारिवारिक सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका सुदेश कुमार पुत्र मोहन लाल और मंगत राम सिमरनजीत के साथ आपस में घरेलू झगड़ा चल रहा था। उसी रंजिश को लेकर उक्त व्यक्ति उनको किसी काम से रोक रहा था, इस बात को लेकर इनमें तकरार हो गई तो इतने में सुदेश कुमार ने अपने भाई तिलक राज से मारपीट करनी शुरू कर दी, जिस कारण वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया और तिलक राज की मौके पर ही मौत हो गई। 

पटियाला में अचानक सड़कों पर उतरे नेत्रहीन, पढ़ें क्यों

शहर में गुरुवार को बड़ी गिनती में अचानक नेत्रहीनों ने  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र के निवास स्थान पर पहुंचकर प्रर्दशन किया। अपने हाथों में केक लेकर पहुंचे नेत्रहीनों का कहना है कि वे आज सी.एम. को  अपने वायदे याद दिलाने के लिए आए है। दरअसल, बजट में कोई ऐलान न होने के चलते नेत्रहीन अपना गुस्सा जाहिर करते हुए अचानक सी.एम. निवास के बाहर धरने पर बैठ गए। 

CM कैप्टन के B'day पर PM मोदी ने Tweet कर कही ये बात
पटियाला रियासत के शाही परिवार में पैदा हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का आज जन्मदिन है। कैप्टन आज 79 साल के हो गए हैं।  मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। उनके लंबे एवं स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।'' 
cylinders explode loudly terrible fire in slums

जालंधर में धमाकों से हिली भगत सिंह कालोनी- एक के बाद एक कर हुए 9 धमाके
भगत सिंह कॉलोनी के बाहर जोरदार धमाकों के बाद झुग्गियों में भयानक आग लग गई। वहां पर 50 से भी ज्यादा झुग्गियां है। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक कुल 9 धमाके हुए हैं। यह धमाके गैस सिलेंडरों के फटने से हुए थे। जानकारी मिली है कि वहां पर गैस सिलेंडरों से गैस निकाल कर खाली सिलेंडरों में भरने का अवैध काम होता था। 
the minor girl kept shouting  she has been kidnapped

नाबालिग लड़की चिल्लाती रही कि - 'उसका अपहरण किया है', परंतु मौलवी ने जबरन करवाया निकाह
पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कस्बा कंदकोट निवासी 13 वर्षीय हिंदू लड़की कविता पुत्री तख्त कुमार मौलवी मिया मिठठू के समक्ष सार्वजनिक रूप मे चिल्लाती रही कि उसका अपहरण कर यहां लाया गया है तथा वह किसी से विवाह नही करना चाहती। परंतु उसके वावजूद मौलवी मिया मिठठू जो गैर मुस्लिम लड़कियों का अपहरण करवा कर उसका जर्बी धर्म परिवर्तन करवा अपहरण करने वाले मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करवाने के लिए मशहूर है की सेहत पर कोई असर नही पड़ा। मौलवी मिया मिठठू ने कविता का नकली जन्म सर्टिफिकेट तैयार कर तथा कविता का शपथ पत्र तैयार कर उसका जर्बी निकाह कविता का अपहरण करने वाले मुस्लिम लड़के रहमत खान से करवा दिया। 
police took out skeletons after 10 years of digging

...जब पुलिस ने 10 साल बाद खुदाई के बाद निकाला कंकाल, भाई ने कई सालों बाद खोली चाचा-चाची की पोल
पैसों की खातिर अपनी भतीजी को मौत के घाट उतार शव को खुर्द-बुर्द करने की नीयत से जमीन में दबाने वाले प्रगट सिंह व उसकी पत्नी रणजीत कौर निवासी दयालगढ़ बुट्टर के विरुद्ध थाना मेहता की पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। आज पुलिस ने फौरेंसिक टीम के साथ हत्यारोपियों द्वारा 10 साल पहले हत्या के बाद जमीन में गाढ़े गए शव को निकाला जो कंकाल बन चुका था। पुलिस ने खून लगी मिट्टी व हड्डियों को एक पेटी में बंद कर कब्जे में लिया। फिलहाल दोनों हत्यारोपी घर से फरार है जबकि दूसरी और पुलिस ने रिकवर की गई हड्डियों के सैंपल डी.एन.ए. टेस्ट के लिए भेज दिए है। 

जालंधर में बड़ा हादसा, इस इलाके में गिरी Building
शहर के अली मोहल्ला पुली में गुरुवार शाम एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का लैंटर गिरने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के ऊपर कुछ दिनों से काम चल रहा था लेकिन आज अचानक उसका लैंटर गिर गया। घटना के दौरान बिल्डिंग के ऊपर कोई नहीं था जबकि मजदूर नीचे सामान लेने आए हुए थे, जिस कारण उनकी जान बच गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News